Create

WWE Draft 2021: 4 बड़े सुपरस्टार्स जो शायद ब्रांड नहीं बदलेंगे

WWE Draft 2021 में ये 4 सुपरस्टार्स शायद ब्रांड नहीं बदलेंगे
WWE Draft 2021 में ये 4 सुपरस्टार्स शायद ब्रांड नहीं बदलेंगे

WWE यूनिवर्स इस समय Draft 2021 का बेसब्री से इंतज़ार कर रहा है क्योंकि 1 से 4 अक्टूबर तक चलने वाले ड्राफ्ट में फैंस को पता चल जाएगा कि उनके पसंदीदा रेसलर्स अगले एक साल किस ब्रांड में परफॉर्म करते हुए नजर आएंगे। ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) और रोमन रेंस (Roman Reigns) समेत कई बड़े सुपरस्टार्स इस ड्राफ्ट में सबसे बड़े आकर्षण का केंद्र होंगे।

ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं जो अभी जिस ब्रांड में काम कर रहे हैं, उन्हें वहां शानदार मोमेंटम प्राप्त है। इसलिए उनके दूसरे ब्रांड में जाने की संभावनाएं बहुत कम हो जाती हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 4 बड़े सुपरस्टार्स के नाम आपको बताएंगे जिन्हें शायद WWE Draft 2021 में दूसरे ब्रांड में नहीं भेजा जाएगा।

4)WWE सुपरस्टार एजे स्टाइल्स

एजे स्टाइल्स साल 2016 में WWE में आने से पहले ही प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में अच्छा नाम कमा चुके थे। अभी विंस मैकमैहन के प्रोमोशन में काम करते हुए उन्हें 5 साल हुए हैं और इतने कम समय में वो ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने की उपलब्धि हासिल कर चुके हैं। स्टाइल्स किसी भी किरदार में सफलता हासिल करने की काबिलियत रखते हैं और यहां तक कि उनका टैग टीम सुपरस्टार के तौर पर भी प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है।

आपको याद दिला दें कि साल 2019 में पॉल हेमन को कुछ समय के लिए Raw एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर का पद सौंपा गया था, लेकिन कुछ समय बाद ही उन्हें SmackDown में भेज दिया गया था। उस समय कहा गया था कि हेमन के ब्लू ब्रांड में जाने के पीछे का एक कारण स्टाइल्स भी हैं।

हेमन अभी रेंस के एडवोकेट हैं, जो SmackDown में परफॉर्म करते हैं। उस दृष्टि से स्टाइल्स का ब्लू ब्रांड में आना तभी संभव है जब रेंस को Raw में भेजा जाता है। मगर SmackDown को WWE अपने नंबर-1 शो के रूप में देखती है और जाहिर तौर पर कंपनी अपने सबसे बड़े सुपरस्टार को नंबर-1 शो में ही रखना चाहेगी।

3) और 2)द न्यू डे (कोफी किंग्सटन और ज़ेवियर वुड्स)

the new day’s impact on WWE history is going to go down as one of the greatest legacies of all time, if it’s not there already. to not once have gotten stale in 6 years and accomplish everything they did, and still creating new heartfelt moments. we are lucky to witness this https://t.co/QYpGYSuWCy

साल 2016 में WWE में दूसरे ब्रांड स्पिलट के समय Raw और SmackDown टैग टीम डिवीजंस को अलग-अलग टाइटल्स दिए गए थे। पिछले एक दशक की बात करें तो द न्यू डे, द शील्ड और द उसोज की गिनती सबसे ज्यादा सफलता प्राप्त करने वाली टीमों में की जाती है।

मगर द शील्ड और द वायट फैमिली जैसी बड़ी टीमें अब WWE में एक्टिव नहीं हैं, इसलिए द न्यू डे और द उसोज ने टैग टीम डिवीजंस की जिम्मेदारी संभाली हुई है। द न्यू डे अभी Raw रोस्टर का हिस्सा है और उनके दूसरे ब्रांड में जाने की संभावनाएं इसलिए कम हैं क्योंकि SmackDown में पहले ही द उसोज के रूप में एक टॉप लेवल की टैग टीम मौजूद है।

रोमन रेंस के कारण शायद ही जे और जिमी उसो को SmackDown से Raw में भेजा जाए। पिछले साल बिग ई को सिंगल्स पुश देने के लिए इस टीम से अलग कर दिया गया था, इसलिए द न्यू डे की लीगेसी को अब किंग्सटन और वुड्स आगे बढ़ा रहे हैं। वहीं बिग ई हाल ही में अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियन बने हैं।

1)बियांका ब्लेयर

बियांका ब्लेयर पूर्व SmackDown विमेंस चैंपियन हैं, जो SummerSlam 2021 में बैकी लिंच के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप बेल्ट को हार बैठी थीं। ब्लेयर WWE की सबसे उभरती हुई विमेंस सुपरस्टार्स में से एक हैं और उनकी बैकी के साथ दुश्मनी अभी भी जारी है।

चूंकि बैकी के SmackDown विमेंस चैंपियन रहते दूसरे ब्रांड में जाने की संभावनाएं ना के बराबर हैं, उसी तरह उनकी चैलेंजर को भी शायद दूसरे ब्रांड में नहीं भेजा जाएगा। ब्लेयर की बढ़ती स्टार पावर भी भविष्य में WWE के ब्लू ब्रांड के लिए फायदेमंद साबित हो सकती है।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment