Create
Notifications

4 Superstars जिन्होंने WWE में धमाकेदार डेब्यू करते हुए बवाल मचाया

WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने धमाकेदार अंदाज में अपना डेब्यू किया
WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने धमाकेदार अंदाज में अपना डेब्यू किया
reaction-emoji
Neeraj sharma
visit

WWE ने पिछले कई दशकों से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री पर अपना वर्चस्व कायम किया हुआ है और इस कंपनी ने कई रेसलर्स को बहुत बड़ा सुपरस्टार बनाया है। हर एक रेसलर को कहीं ना कहीं से शुरुआत करनी होती है और उन्हें आगे मिलने वाली सफलता उनकी कड़ी मेहनत पर निर्भर करती है।

कई मौकों पर WWE ने सबको चौंकाते हुए सुपरस्टार्स का डेब्यू करवाया है, वहीं कुछ ऐसे भी मौके रहे जब कंपनी ने किसी सुपरस्टार के डेब्यू को बहुत जबरदस्त तरीके से हाइप किया हो। इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 4 बड़े सुपरस्टार्स पर जिनका WWE में डेब्यू बहुत धमाकेदार रहा था।

#)WWE सुपरस्टार रोंडा राउजी

youtube-cover

रोंडा राउजी ने WWE में अपना सबसे पहला अपीयरेंस SummerSlam 2014 में दिया था। उस इवेंट में वो ब्री बैला बनाम स्टैफनी मैकमैहन मैच के दौरान फ्रंट रो में बैठकर मैच का आनंद ले रही थीं, मगर इन-रिंग डेब्यू के लिए अभी उन्हें 4 साल तक इंतज़ार करना था। असल में उन्होंने अपना पहला मैच साल 2018 में WrestleMania 34 में लड़ा।

WrestleMania में पहले द रॉक और रोंडा राउजी टीम बनाने वाले थे, लेकिन बाद में प्लान में बदलाव करते हुए रॉक को कर्ट एंगल से रिप्लेस कर दिया गया। उस साल मेनिया में कर्ट एंगल के साथ टीम बनाकर रोंडा राउजी ने अपने इन-रिंग डेब्यू में ट्रिपल एच और स्टैफनी मैकमैहन की टीम को मिक्स्ड-टैग टीम मैच में मात दी थी।

#)केन

#OnThisDay in 1997: WWF Survivor Series PPV: Kane defeated Mankind. https://t.co/fgxtu9Bimv

केन अब अपने राजनैतिक करियर में व्यस्त रहते हैं, इसलिए बहुत कम मौकों पर WWE में नजर आते हैं। असल में उन्होंने साल 1995 में विंस मैकमैहन के प्रमोशन को जॉइन किया था और उस समय उन्हें अलग-अलग किरदार देकर उनपर प्रयोग किए जा रहे थे, लेकिन 1997 में उनका केन कैरेक्टर धमाल मचाने वाला था।

उन्होंने Bad Blood: In Your House 1997 में केन के रूप में अपना डेब्यू किया और इस नए कैरेक्टर में उनका इन-रिंग डेब्यू Survivor Series 1997 में मैनकाइंड के खिलाफ मैच में हुआ। उस मैच में बहुत खतरनाक एक्शन देखने को मिला, जिसके अंत में केन ने द अंडरटेकर के अंदाज में टूम्बस्टोन पाइलड्राइवर लगाने के बाद मैनकाइंड को पिन किया था।

#)बॉबी लैश्ले

On this day in 2005, Bobby Lashley made his official television debut at a Smackdown taping in Lubbock, Texas. Lashley would Simon Dean in less than three minutes. https://t.co/ubKiSCPulb

बॉबी लैश्ले ने WWE में पहला कदम साल 2005 में रखा था और उनके इस शानदार करियर की शुरुआत बेबीफेस कैरेक्टर में हुई थी। उन्होंने अपना इन-रिंग डेब्यू उसी साल सितंबर महीने के एक SmackDown एपिसोड में किया, जिसमें उनकी भिड़ंत साइमन डीन से हुई। उस मैच में लैश्ले ने एकतरफा जीत दर्ज की थी और उसके बाद लंबा सफर तय करते हुए आज वो कंपनी के टॉप सुपरस्टार्स में से एक बन चुके हैं और 2 बार WWE चैंपियन होने का गौरव भी प्राप्त कर चुके हैं।

#)द ग्रेट खली

The Great Khali destroys Funaki in his debut wwe.com/videos/the-gre… via @wwe

आपको याद दिला दें कि साल 2006 के अप्रैल महीने के एक SmackDown एपिसोड में द अंडरटेकर और मार्क हेनरी का मैच हो रहा था, जिसमें द ग्रेट खली ने दखल देकर बवाल मचा दिया था। खली का डेब्यू इसलिए भी यादगार बना क्योंकि उन्होंने अंडरटेकर जैसे दिग्गज सुपरस्टार की पीट-पीटकर बुरी हालत कर दी थी। अपने डेब्यू अपीयरेंस के कुछ हफ्ते बाद उन्होंने फुनाकी के खिलाफ अपना इन-रिंग डेब्यू किया, जिसमें 7 फुट से भी अधिक लंबे भारतीय सुपरस्टार ने 1 मिनट से भी कम समय में जीत दर्ज कर ली थी।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now