Create

4 Superstars जो WWE छोड़ने के बाद कभी कंपनी में वापस नहीं आए 

wwe superstars who never returned
WWE सुपरस्टार्स जो कंपनी में कभी वापस नहीं आए

WWE: WWE दुनिया का सबसे बड़ा प्रो रेसलिंग प्रमोशन है और यहां जगह बनाना किसी भी रेसलर के लिए बहुत मुश्किल काम है। चूंकि समय बीतने के साथ यहां कम्पटीशन लेवल बढ़ता रहा है, इसलिए ये जरूरी नहीं कि रोस्टर में शामिल सभी रेसलर्स आगे चलकर कंपनी के टॉप सुपरस्टार बनेंगे।

ऐसी स्थिति में कई रेसलर्स अपनी बुकिंग से खुश नहीं होते। इसी कारण उनके द्वारा कंपनी से रिलीज़ किए जाने की मांग की खबरें सामने आती रहती हैं। कुछ ऐसे सुपरस्टार्स भी रहे हैं, जो एक बार WWE छोड़ने के बाद वापस आए ही नहीं। इसलिए आइए डालते हैं ऐसे ही 4 बड़े सुपरस्टार्स पर एक नजर।

#)WWE दिग्गज सीएम पंक

WWE is reportedly not in favor of a CM Punk in-ring return, per @davemeltzerWONThey are "pretty negative" about the thought of Punk coming back since there's "a lot of bitterness" against him https://t.co/yvtFQ6epZb

सीएम पंक ने साल 2014 में WWE छोड़ने का फैसला लिया था, लेकिन उससे कई साल पहले से विंस मैकमैहन के प्रमोशन में काम करने को लेकर उनके मन में उथल-पुथल मचने लगी थी। उनके असल जिंदगी में ट्रिपल एच और विंस मैकमैहन से खराब संबंधों की खबर किसी से छुपी नहीं थी।

रिलीज़ होने के बाद भी पंक ने कई इंटरव्यूज़ में WWE में काम करने के तरीके की खूब आलोचना की थी। वहीं उन्होंने ट्रिपल एच और विंस के सामने यह भी स्पष्ट कर दिया था कि उनका वापसी का कोई मन नहीं है। हालांकि इस बीच उन्होंने AEW में कदम रखा, जहां से वो सस्पेंशन झेल रहे हैं। उनकी कुछ महीनों बाद AEW में वापसी संभव है, लेकिन WWE में उनकी वापसी शायद कभी नहीं होगी।

#)स्टिंग

I’ll never forgive WWE for burying Sting

जब साल 1999 में विंस मैकमैहन ने WCW को खरीदा तो काफी संख्या में WCW सुपरस्टार्स को WWE रोस्टर में शामिल किया गया था। वहीं स्टिंग का मानना था कि यहां उन्हें खराब तरीके से बुक किया जा सकता है, इसलिए उन्होंने विंस के साथ ना आने का फैसला लिया था।

उनका WWE डेब्यू साल 2014 में हुआ, जिसके बाद स्टिंग की सालों पहले की गई भविष्यवाणी सच साबित हुई। उन्होंने इस प्रमोशन में 2 बड़े मैच लड़े और दोनों बार उन्हें हार झेलनी पड़ी। वहीं Night of Champions 2015 में सैथ रॉलिंस के खिलाफ मैच में चोटिल होने के बाद उन्होंने कंपनी छोड़ने का फैसला लिया। वो इस समय AEW में काम कर रहे हैं और उनकी 63 साल उम्र को देखते हुए ये कहना सही होगा कि वो शायद WWE में कभी वापस ना लौटें।

#)एजे ली

“The reason she stopped wrestling is because of her neck.”“I wouldn’t want her to jeopardize [her] health and neither would she, so we’ll put an end to that rumour right now.”- CM Punk on rumours of a return to wrestling for AJ Lee https://t.co/JiBS02019Z

जैसा कि हमने आपको बताया कि सीएम पंक ने 2014 में कंपनी को छोड़ने का फैसला और उसके कुछ ही महीनों बाद उन्होंने साथी प्रो रेसलर एजे ली से शादी की। ली पूर्व डीवाज़ चैंपियन रही हैं और पंक के कंपनी से जाने के बाद कयास लगाए जाने लगे थे कि उनकी पार्टनर भी ऐसा ही फैसला ले सकती हैं।

उन्होंने 2014 में तो नहीं लेकिन उसके एक साल बाद WWE से जाने का निर्णय लिया। उसके बाद उन्हें किसी अन्य प्रमोशन के लिए परफॉर्म करते नहीं देखा गया है। कुछ समय पहले उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो रिटायर हो चुकी हैं और रिटायर ही रहने वाली हैं। ये बातें दर्शाती हैं कि उनका रिंग में वापसी का कोई मन नहीं है।

#)डीन एम्ब्रोज़

lol dean ambrose said he'd rather work at mcdonalds than be a producer for the wwe. 😂

डीन एम्ब्रोज़ के WWE छोड़ने की खबरें साल 2018 के अंतिम सत्र में आनी शुरू हो गई थीं और आखिरकार WrestleMania 35 के बाद उनके कंपनी छोड़ने की खबर की पुष्टि कर दी गई। साल 2020 में क्रिस जैरिको के पॉडकास्ट Talk is Jericho पर एम्ब्रोज़ ने कहा था कि विंस मैकमैहन के साथ कुछ बातों पर असहमति उनके कंपनी छोड़ने के मुख्य कारणों में से रहा।

कुछ समय पहले उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि वो मैकडॉनल्ड्स में काम कर लेंगे लेकिन WWE में कभी वापस नहीं जाएंगे। ये बातें दर्शाती हैं कि भविष्य में भी वो शायद कभी इस कंपनी में वापस ना आएं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment