Create
Notifications

4 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE ड्राफ्ट के बाद सबसे ज्यादा नुकसान हुआ

द फीन्ड और केविन ओवेंस
द फीन्ड और केविन ओवेंस
Ankit Kumar
visit

WWE ड्राफ्ट 2020 का शानदार अंत हो चुका है। पिछले हफ्ते स्मैकडाउन के एपिसोड से WWE ड्राफ्ट की शुरूआत हुई थी और इस हफ्ते हुए रॉ के एपिसोड के साथ इसका अंत हो गया। इस ड्राफ्ट में कुल 84 सुपरस्टार्स को 12 राउंड में चुना गया है।

ये भी पढ़ें- WWE सुपरस्टार्स की हाइट (155cm से 221cm ): ब्रॉक लैसनर, ड्रू मैकइंटायर और जॉन सीना समेत आपके पसंदीदा रेसलर कितने लंबे हैं ?

ड्राफ्ट में कई चौंकाने वाली चीजें देखने को मिली। WWE ने उन सुपरस्टार्स के ब्रांड बदले जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी। इसके अलावा कुछ ऐसे सुपरस्टार्स ऐसे भी जिन्हें इस ड्राफ्ट में शामिल तक नहीं किया गया।

हम सभी जानते हैं कि ज्यादातर मौकों पर ब्रांड बदलने के बाद सुपरस्टार्स को काफी फायदा हुआ है। एक ब्रांड से दूसरे ब्रांड में जाने से सुपरस्टार के पास नई स्टोरीलाइन और नए प्रतिद्वंदी का रास्ता खुल जाता है। हालांकि कई सुपरस्टार्स को ड्राफ्ट में नुकसान भी होता है।

इस आर्टिकल में हम उन 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जिन्हें इस ड्राफ्ट के बाद सबसे ज्यादा नुकसान हुआ।

4. WWE सुपरस्टार एंड्राडे

एंड्राडे की गिनती WWE के उन सुपरस्टार के रूप में होती है जिनके भविष्य में कंपनी में टॉप पर आने की उम्मीद है। पिछले काफी समय से कंपनी उन्हें लगातार पुश देती आ रही है लेकिन ड्राफ्ट में उन्हें किसी ब्रांड में शामिल न करना उनके भविष्य के लिए बड़े झटके जैसा है।

रॉ में एंड्राडे ने अपनी एक अलग जगह बनाई है लेकिन अब वह फ्री एजेंट के रूप में काम करेंगे। उनका ड्राफ्ट में किसी ब्रांड में शामिल न होना यह दर्शाता है कि कंपनी के पास उनके लिए फिलहाल कोई प्लान मौजूद नहीं है। ऐसे में अगर यह कहा जाए कि इस ड्राफ्ट के बाद एंड्राडे को काफी नुकसान हुआ है तो यह गलत नहीं होगा।

फिलहाल अब यह देखने वाली बात होगी की आने वाले कुछ हफ्तों में एंड्राडे के लिए WWE क्या प्लान करती है और उन्हें किस स्टोरीलाइन में शामिल करेगी।

ये भी पढ़ें- WWE सुपरस्टार्स के वजन (70 से 174 किलो तक): रोमन रेंस, बिग शो, ब्रॉन स्ट्रोमैन समेत आपके पसंदीदा रेसलर कितने किलो के हैं ?

3. एलिस्टर ब्लैक

View this post on Instagram

The haunting of Erick Rowan.

A post shared by Aleister Black (@aleister_black) on

रॉ में हुए ड्राफ्ट में एलिस्टर ब्लैक को 6वें राउंड में चुना गया। उन्हें अब WWE ने रॉ से स्मैकडाउन में भेज दिया है। वर्तमान में एलिस्टर एक हील के रूप में स्मैकडाउन में शामिल हुए हैं। स्मैकडाउन में रोमन रेंस पहले ही बड़े हील के रूप में काम कर रहे हैं, ऐसे में WWE उन्हें हील के रूप में किस तरह से बुक करती है यह देखने वाली बात है।

यह कहना गलत नहीं होगा कि रोमन रेंस के होते हुए उन्हें स्मैकडाउन में ज्यादा मौके नहीं मिलने वाले हैं। इससे बेहतर काम वह रॉ में रहकर कर सकते थे।

2. केविन ओवेंस

द फीन्ड और एलेक्सा ब्लिस के खिलाफ केविन ओवेंस की स्टोरीलाइन काफी सही चल रही थी लेकिन ड्राफ्ट में केविन ओवेंस को स्मैकडाउन में भेज दिया गया है और एलेक्सा ब्लिस और द फीन्ड अब रॉ का हिस्सा हैं ऐसे में फैंस को अब केविन बनाम द फीन्ड का मुकाबला नहीं देखने को मिलेगा।

केविन ओवेंस को स्मैकडाउन में मौका कैसे मिलेगा यह तो आने वाले कुछ हफ्तों में साफ हो जाएगा। हमारे ख्याल से केविन के लिए रॉ ब्रांड में ज्यादा मौके थे और फीन्ड के साथ उनकी स्टोरीलाइन को फैंस काफी पसंद करते।

1. अपोलो क्रूज

View this post on Instagram

“I honor all of my wins, as well as my losses.”

A post shared by Apollo (@apollowwe) on

अपोलो क्रूज यूएस चैंपियन के रूप में काफी सफल रहे हैं। बॉबी लैश्ले के साथ उनकी स्टोरीलाइन काफी पसंद की गई। इसके अलावा रॉ में उनके पास काफी समय था लेकिन ड्राफ्ट में उन्हें स्मैकडाउन ब्रांड में शामिल कर लिया गया है।

स्मैकडाउन में जाने के बाद यह देखना की दो घंटे के शो में कंपनी उन्हें कैसे और कब बुक करती है क्योंकि स्मैकडाउन में पहले से ही रोमन रेंस जैसे बड़े सुपरस्टार्स मौजूद हैं। रॉ का शो तीन घंटे का होता है ऐसे में उन्हें वह ज्यादा मौके मिलने की उम्मीद रहती थी।

Edited by Ankit Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now