Create

4 बड़े सुपरस्टार्स जिनपर WWE सबसे ज्यादा निर्भर है

WWE अभी इन बड़े सुपरस्टार्स पर सबसे ज्यादा निर्भर है
WWE अभी इन बड़े सुपरस्टार्स पर सबसे ज्यादा निर्भर है
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE को विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) ने साल 1982 में अपने पिता से खरीदा था। उस समय उन्होंने बहुत आगे के बारे में सोचकर फैसले लिए और शायद उन्हीं फैसलों के कारण WWE आज दुनिया का सबसे बड़ा प्रो रेसलिंग प्रोमोशन बन पाया है। मगर इस दौरान कंपनी को कई बार मुसीबत के दौर से भी गुजरना पड़ा है।

इस समय भी WWE को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है, जिसका एक मुख्य कारण पिछले साल COVID-19 महामारी के कारण लगा लॉकडाउन रहा। लॉकडाउन के चलते कंपनी को अपने बजट में भारी कटौती करनी पड़ी, जिसकी वजह से अभी तक 70 से भी अधिक रेसलर्स और स्टाफ मेंबर्स को रिलीज़ किया जा चुका है।

मौजूदा रोस्टर में ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं, जो कंपनी के लिए निरंतर फायदे का सौदा साबित होते आए हैं और कंपनी काफी हद तक उनपर निर्भर है। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 सुपरस्टार्स के बारे में जिनपर अभी WWE सबसे ज्यादा निर्भरता दिखा रही है।

WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन

👊🏼🙏🏼 twitter.com/gwr/status/146…

रैंडी ऑर्टन पिछले करीब 2 दशकों से WWE में काम कर रहे हैं। अपने शानदार करियर में 14 बार वर्ल्ड चैंपियन रहे हैं, Money in the Bank विनर और 2 बार Royal Rumble विजेता बनने के अलावा कई महान रेसलर्स के साथ आइकॉनिक फ्यूड्स का हिस्सा भी रहे हैं।

ऑर्टन ने अभी रिडल के साथ टीम (RK-Bro) बनाई हुई है और उनकी यह टीम मौजूदा Raw टैग टीम चैंपियन है। वो अपने करियर में बहुत कुछ हासिल कर चुके हैं, इसलिए पिछले कुछ सालों से उनके जरिए अन्य युवा सुपरस्टार्स को पुश देने की कोशिश की जाती रही है।

उसी तरह अभी वो रिडल को फ्यूचर WWE चैंपियन के रूप में तैयार होने में मदद कर रहे हैं। हाल ही में उन्होंने WWE इतिहास में सबसे ज्यादा (177) पीपीवी में मैच लड़ने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। इस बात में कोई संदेह नहीं कि उनका अनुभव आने वाले कई सालों तक WWE को फायदा पहुंचाता रहेगा।

बैकी लिंच

बैकी लिंच के करियर ने साल 2018 के अंतिम सत्र में नई उड़ान भरनी शुरू की थी। उसी साल उन्हें 'द मैन' निकनेम दिया गया, जिसने उन्हें एक बहुत बेबाक विमेंस रेसलर के रूप में दिखाया। बैकीे ने इस दौरान प्रेग्नेंसी के कारण 1 साल से ज्यादा समय का ब्रेक भी लिया, लेकिन ब्रेक के बाद भी फैंस के दिलों में उनका क्रेज़ कम नहीं हुआ है। बैकी मौजूदा Raw विमेंस चैंपियन हैं। अभी चाहे वो हील रेसलर का किरदार ही क्यों ना निभा रही हों, लेकिन इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि वो मौजूदा WWE विमेंस रोस्टर की टॉप सुपरस्टार हैं।

ब्रॉक लैसनर

Brock Lesnar is top 3 all time, but y’all ain’t ready for that conversation. https://t.co/4Qz9RtRKiz

ब्रॉक लैसनर ने साल 2002 में अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था, मगर उसके 2 साल बाद 2004 में कंपनी छोड़ दी। मगर जब 2012 में उनकी वापसी हुई तब तक वो एक ग्लोबल सुपरस्टार बन चुके थे क्योंकि दुनिया के टॉप MMA प्रोमोशंस में से एक UFC में हैवीवेट वर्ल्ड चैंपियन बनने की वजह से उनकी स्टार वैल्यू में बहुत इजाफा हुआ।। वो अभी भी WWE से एक पार्ट-टाइम रेसलर के तौर पर जुड़े हुए हैं और उनका किसी शो में नजर आना मात्र ही कंपनी को बहुत फायदा पहुंचा कर जाता है।

रोमन रेंस

ये बात बहुत बार सामने आती रही है कि रोमन रेंस अभी WWE के फेस सुपरस्टार हैं, ठीक उसी तरह जैसे एक समय पर जॉन सीना हुआ करते थे। रेंस कंपनी के टॉप बेबीफेस सुपरस्टार भी रहे हैं, लेकिन उस समय क्राउड उन्हें बू कर रहा था, लेकिन हील कैरेक्टर में आने के बाद उनके करियर ने नई उड़ान भरी है।

रेंस चाहे अभी हील हों, लेकिन उनका ट्राइबल चीफ कैरेक्टर पिछले एक साल से हर किसी की जुबान पर छाया हुआ है। अभी WWE में जिस पोजिशन पर रोमन रेंस हैं, उसे देखकर ऐसा कहना गलत नहीं होगा कि उनके जाने से विंस मैकमैहन का प्रोमोशन खुद को बहुत गहरे संकट की स्थिति में पहुंच सकता है।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...