4 चीजें जो Payback में करना WWE को भारी पड़ सकता है

रोमन रेंस और पॉल हेमन
रोमन रेंस और पॉल हेमन

WWE पेबैक का आयोजन चाहे समरस्लैम के एक हफ्ते बाद ही हो रहा हो, लेकिन इस आगामी इवेंट के लिए कई धमाकेदार मुकाबलों की पुष्टि की जा चुकी है। समरस्लैम में जिस तरह रोमन रेंस ने चौंकाने वाली वापसी की, वो इस बात का स्पष्ट संकेत रही कि पेबैक का फोकस कहीं ना कहीं रोमन पर ही रहने वाला है।

पेबैक के मैच कार्ड में कुल 6 मैच जोड़े गए हैं, जिनमें 3 चैंपियनशिप मैच भी शामिल हैं। ये भी स्पष्ट है कि इस इवेंट का प्रयोग आने वाले बड़े इवेंट्स के लिए किया जा रहा है। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 चीजों के बारे में आपको बताने वाले हैं जो पेबैक में कराना WWE को भारी पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें: 3 गलतियां जो WWE को पेबैक में नहीं करनी चाहिए

अपोलो क्रूज़ का WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बने रहना

अपोलो क्रूज़ पिछले 3 महीने से ज्यादा समय से WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बने रहे हैं। इस बात में भी संदेह नहीं कि उनका चैंपियनशिप सफर काफी हद तक सफल साबित हुआ है और अब पेबैक में उन्हें बॉबी लैश्ले के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड करना है।

लैश्ले को लंबे समय बाद अच्छा मोमेंटम प्राप्त हुआ है, इसलिए आगामी इवेंट में अगर उन्हें हार मिलती है तो लैश्ले को काफी नुकसान झेलना पड़ सकता है। वहीं क्रूज़ इससे पहे द हर्ट बिजनेस के मैनेजर MVP के खिलाफ 2 बार अपने टाइटल को डिफेंड कर चुके हैं। एक और हार से इस पूरी टीम को काफी नुकसान हो सकता है।

रोमन रेंस की जगह द फीन्ड का यूनिवर्सल चैंपियन बने r

WWE समरस्लैम 2020 में धमाकेदार वापसी के बाद इस हफ्ते स्मैकडाउन में रोमन रेंस अब पॉल हेमन के साथी बन गए हैं। पॉल के उनके साथ आने से ये भी लगभग सुनिश्चित हो चला है कि रोमन हील टर्न लेने वाले हैं।

द फीन्ड फिलहाल WWE के सबसे दिलचस्प कैरेक्टर्स में से एक हैं। लेकिन इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि विंस मैकमैहन, फीन्ड को चैंपियन बनाने बनाए रखने को लेकर अभी तक हिचकते आए हैं। वहीं फैंस भी उम्मीद कर रहे होंगे कि पॉल-रोमन की जोड़ी संभव ही WWE में कुछ धमाकेदार चीजें करने वाली है और यूनिवर्सल टाइटल जीतना उन्हीं में से एक हो सकता है।

ये भी पढ़ें: 5 कारणों से WWE पेबैक में रेट्रीब्यूशन की पहचान सामने आएगी

बेली और साशा बैंक्स का WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस बने रहना

पिछले हफ्ते रॉ एपिसोड में सभी को चौंकाते हुए शायना बैज़लर और नाया जैक्स ने एक टीम बनाकर बेली और साशा बैंक्स पर अटैक किया था। उसी सैगमेंट का नतीजा है कि पेबैक में शायना-जैक्स की जोड़ी बेली-साशा को WWE विमेंस टैग टीम टाइटल्स के लिए चैलेंज करने वाली है।

समरस्लैम में बेली का साशा बैंक्स की मदद के लिए आगे ना आना इस बात का स्पष्ट संकेत है कि इनके बीच सिंगल्स फ्यूड की शुरुआत अब दूर नहीं है। इसलिए इनका टैग टीम चैंपियन बने रहना अब सही नहीं है। वहीं बैज़लर और जैक्स के चैंपियन बनने से विमेंस टैग टीम को भी एक बड़ी हील टीम मिल सकेगी।

द फीन्ड का क्लीन तरीके से पिन होना

द फीन्ड हाल ही में WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने हैं, इसलिए पेबैक में उनकी किसी भी तरीके से हार होना उन्हें नुकसान ही पहुंचाएगी। लेकिन रोमन का वापस आना और पॉल हेमन के साथ टीम बनाने से फीन्ड के चैंपियन बने रहने की संभावनाएं कम हो गई हैं।

अगर रोमन चैंपियन बनते भी हैं तो फीन्ड का क्लीन तरीके से पिन होना उनके कैरेक्टर को बहुत नुकसान पहुंचा सकता है। इस मैच में ब्रॉन स्ट्रोमैन भी शामिल हैं, इसलिए एक अच्छी लड़ाई के बाद स्ट्रोमैन पिन भी होते हैं तो उन्हें कोई बड़ा नुकसान नहीं होगा, क्योंकि अब वो चैंपियन नहीं हैं।