Create

4 चीज़ें जो WWE में WrestleMania 38 से पहले जरूर होनी चाहिए

WWE में WrestleMania से पहले क्या-क्या हो सकता है?
WWE में WrestleMania से पहले क्या-क्या हो सकता है?
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE का सीजन 2022 शुरू हो चला है और Day1 प्रीमियम लाइव इवेंट के सफल आयोजन के बाद Royal Rumble 2022 की तैयारियां शुरू हो चली हैं। आमतौर पर रॉयल रंबल (Royal Rumble) से ही तय हो जाता है कि उस साल रेसलमेनिया (WrestleMania) के लिए किन स्टोरीलाइंस पर सबसे ज्यादा फोकस किया जाएगा।

Royal Rumble 2022 एक-एक दिन कर पास आता जा रहा है, जिसके लिए मेंस और विमेंस रंबल मैचों के अलावा भी कुछ अन्य बड़े मैचों का ऐलान किया जा चुका है। सभी की नजरें Royal Rumble मैचों पर टिकी होंगी, जिनके विजेताओं के पास WrestleMania 38 में किसी भी चैंपियन को चैलेंज करने का मौका होगा।

WWE इस समय काफी संघर्षपूर्ण दौर से गुजर रही है और बेहतर होगा कि कंपनी हर एक फैसले को सोच समझकर ले। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 4 चीज़ों के बारे में आपको बताएंगे, जो WrestleMania 38 से पूर्व WWE में जरूर होनी चाहिए।

#)WWE में RK-Bro को अलग जरूर होना चाहिए

Tag a bro you'd want to be tag team champions with. #WWE #WWEShopms.spr.ly/6017Zm0LP https://t.co/Kvi4W8bNIR

रैंडी ऑर्टन और रिडल WWE में सिंगल्स सुपरस्टार्स के तौर पर काफी सफलता हासिल कर चुके हैं, लेकिन WrestleMania 37 के बाद दोनों को साथ लाकर RK-Bro नाम की टीम का गठन किया गया। इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि रिडल को पुश देने के लिए उन्हें ऑर्टन के साथ जोड़ा गया था।

एक टीम के तौर पर उन्होंने कई बड़ी टैग टीमों को मात दी और अपने शानदार मोमेंटम को साथ लिए आखिरकार SummerSlam 2021 में एजे स्टाइल्स और ओमोस की टीम को हराकर नए Raw टैग टीम चैंपियन बने। मगर Raw के एक हालिया एपिसोड में वो अल्फा अकादमी (चैड गेबल और ओटिस) के हाथों टाइटल्स को हार चुके हैं।

@WrestleFeatures Randy Orton vs Riddle at WrestleMania be like: https://t.co/q4MlTMYbJe

चूंकि ऑर्टन और रिडल सिंगल्स सुपरस्टार्स हैं, इसलिए उनका भविष्य में अलग होना तय है। अब वो टाइटल हार चुके हैं और परिस्थितियां उनके बीच दुश्मनी शुरू होने के लिए अनुकूल बनती जा रही हैं। अगर WrestleMania 38 में दोनों का मैच हुआ, तो उसमें द वाइपर के खिलाफ एक जीत रिडल को कंपनी के टॉप सुपरस्टार्स में जगह दिला सकती है। मगर इस मैच के होने के लिए RK-Bro टीम को अलग करना होगा।

#)रोंडा राउजी की वापसी

Congrats @NatbyNature !! Please stop ignoring my calls😩 twitter.com/NatbyNature/st…

पूर्व MMA फाइटर रोंडा राउजी को WWE में आखिरी बार WrestleMania 35 में परफॉर्म करते देखा गया था। उस मैच में उन्हें बैकी लिंच के खिलाफ Raw विमेंस चैंपियनशिप हारनी पड़ी, चूंकि पिन के दौरान राउजी के दोनों कंधे मैट को नहीं छू रहे थे, इसलिए उस मैच का अंत बड़े विवाद का कारण भी बना।

पिछले साल सितंबर में राउजी ने एक बेटी को जन्म दिया था और अब कई महीनों के बाद उनकी बॉडी दोबारा स्वस्थ महसूस करने लगी होगी। फैंस WWE में रोंडा राउजी vs बैकी लिंच मैच को देखने के लिए उत्साहित हैं, लेकिन ये तभी संभव हो पाएगा जब राउजी की WWE में वापसी होगी।

#)चैंपियंस की अच्छी बुकिंग होनी चाहिए

WWE हो या दुनिया का कोई अन्य प्रो रेसलिंग प्रोमोशन, उन्हें होने वाला फायदा काफी हद तक प्रोमोशन के मौजूदा चैंपियंस पर निर्भर करता है। चैंपियंस को अच्छे से बुक नहीं किया जाएगा तो इसका असर सीधा कंपनी की प्रोडक्ट वैल्यू पर पड़ेगा। WWE की बात करें तो रोमन रेंस, बैकी लिंच और डेमियन प्रीस्ट जैसे बड़े सुपरस्टार्स मौजूदा चैंपियंस हैं।

चूंकि WrestleMania साल में WWE का सबसे बड़ा इवेंट होता है, इसलिए उससे पहले ये सुनिश्चित करना जरूरी होता है कि किसे WrestleMania में किसी यादगार मोमेंट का हिस्सा बनाया जा सकता है या नहीं। इसलिए WWE को सूझबूझ के साथ चैंपियंस और अन्य सुपरस्टार्स की स्टोरीलाइंस को अच्छे से बुक करना होगा।

#)रोमन रेंस को WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने रहना चाहिए

Universal Champion @WWERomanReigns stands tall at the 19th annual WWE Tribute to the Troops!@HeymanHustle@WWEUsos#WWETroops@TributeToTroops https://t.co/7piSyEzSn9

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि रोमन रेंस, WWE के मॉडर्न एरा के सबसे बेहतरीन चैंपियंस में से एक हैं और एक हील सुपरस्टार के तौर पर उनका WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप सफर बहुत आइकॉनिक रहा है। रेंस पिछले करीब 500 दिनों से चैंपियन बने रहे हैं और शायद इस बात से सभी सहमत होंगे कि इस चैंपियनशिप सफर का अंत WWE के साल के 4 सबसे बड़े इवेंट्स में से किसी एक में होना चाहिए।

हालांकि Royal Rumble 2022 में उन्हें सैथ रॉलिंस के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना होगा, लेकिन रॉलिंस को अभी इतना शानदार मोमेंटम हासिल नहीं है, जिससे उन्हें ट्राइबल चीफ के खिलाफ जीत के लिए बुक किया जा सके। इसके बाद कोई बड़ा इवेंट WrestleMania होगा, जिसमें रेंस vs ब्रॉक लैसनर मैच होने की उम्मीद जताई जा रही है। इसलिए रेंस के मोमेंटम को ध्यान में रखते हुए WWE को उन्हें WrestleMania 38 तक चैंपियन बनाए रखना चाहिए।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...