Create
Notifications

4 संकेत जो बताते हैं कि WWE ने काफी साल पहले ही द फीन्ड के डेब्यू का प्लान बना लिया था 

द फीन्ड ब्रे वायट
द फीन्ड ब्रे वायट
reaction-emoji
Subham Pal

WWE SummerSlam 2019 में द फीन्ड का इन-रिंग डेब्यू देखने को मिला था और इस पीपीवी में द फीन्ड ने अपने पहले मैच में फिन बैलर (Finn Balor) को बुरी तरह हराया था। आपको बता दें, द फीन्ड के डेब्यू के बाद से ही उनके खतरनाक रूप की वजह से उन्हें काफी प्रशंसा मिली और वह तुंरत ही फैंस के बीच में काफी लोकप्रिय हो गए थे।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो विंस मैकमैहन के पुश के बावजूद भी बड़े स्टार नहीं बन पाए

द फीन्ड के रूप में डेब्यू से पहले ब्रे वायट ने WWE से लंबा ब्रेक लिया था और फैंस का मानना है कि ब्रे वायट ने इसी ब्रेक के दौरान द फीन्ड के कैरेक्टर पर काम किया था। हालांकि, कुछ लोगों की माने तो ब्रे वायट, द फीन्ड के कैरेक्टर पर वर्षो से काम कर रहे थे। इस आर्टिकल में हम 4 ऐसे ही चीजों का जिक्र करने वाले हैं जो बताते हैं कि WWE ने शुरू से ही ब्रे वायट को द फीन्ड बनाने का प्लान बना रखा था।

4- WWE में फायर फ्लाई फनहाउस टाइटल्स

फायर फ्लाई फनहाउस
फायर फ्लाई फनहाउस

ब्रे वायट के WWE में वापसी से पहले फायर फ्लाई फनहाउस के कई वीडियो दिखाए गए जिसमें ब्रे वायट अपने पुराने रूप को अलविदा कहते हुए दिखाई दे रहे थे। इसके बाद ब्रे वायट ने वापसी के बाद किसी चिल्ड्रेन शो के होस्ट के रूप में व्यवहार करना शुरू कर दिया। आपको बता दें, फायर फ्लाई फनहाउस में जिन टाइटल्स का इस्तेमाल किया गया था, वे साल 2015 में ब्रे वायट के पजल का हिस्सा थे।

ये भी पढ़ें: हाल ही में रिलीज किये गए WWE सुपरस्टार्स के 5 सपने जो पूरे नहीं हो पाए

कुछ फैंस ने ब्रे वायट के 2015 के सीक्रेट मैसेज को सुलझाने की कोशिश की थी। आपको बता दें, इस सीक्रेट मैसेज में इस्तेमाल किये गए वाक्यों के बीच कोई भी रिलेशन नहीं था। हालांकि, बाद में ये सारे वाक्य टाइटल्स के रूप में फायर फ्लाई फनहाउस के दौरान इस्तेमाल हुए और यह चीज दर्शाती है कि WWE ने द फीन्ड के डेब्यू का प्लान सालों से बना रखा था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

3- WWE सुपरस्टार ब्रे वायट का यूट्यूब वीडियो

WWE सुपरस्टार द फीन्ड ब्रे वायट
WWE सुपरस्टार द फीन्ड ब्रे वायट

WWE सुपरस्टार ब्रे वायट ने एक यूट्यूब वीडियो फिल्म किया था जिसका टाइटल सुपरस्टार घोस्ट स्टोरीज: ब्रे वायट था। इस वीडियो के शुरूआत में ब्रे वायट ने बताया कि जब वह जंगलों में खरगोशों का शिकार कर रहे थे तो उन्हें वहां एक रहस्यमयी इंसान दिखाई दिया जिसके नजदीक जाने के बाद तेज चीख की वजह से वायट ने अपने कान पर हाथ रख दिया था।

youtube-cover

आपको बता दें, फायर फ्लाई फनहाउस के एक एपिसोड के दौरान रम्बलिंग रैबिट का शिकार होता दिखाया गया था और द फीन्ड कई बार अपने मैच पर अपने कान पर हाथ रखते हुए दिखाई दिए थे। 2015 में WWE द्वारा अपलोड किये गए इस वीडियो में वायट ने जिस डरावने शख्स का जिक्र किया था, वह द फीन्ड से काफी मेल खाता था। यह वीडियो द फीन्ड के डेब्यू से 4 साल पहले अपलोड हुआ था और इस कहानी के जरिए वायट ने संकेत देने की कोशिश की थी कि आगे WWE में क्या होने वाला है।

2- WWE में पुराने ब्रे वायट का अंत

ब्रे वायट
ब्रे वायट

ब्रे वायट ने नए रूप में WWE में वापसी के बाद फायर फ्लाई फनहाउस सैगमेंट के दौरान कार्डबोर्ड पर बने पुराने ब्रे वायट के तस्वीर को काट दिया था। यही नहीं, ब्रे वायट ने नए रूप में वापसी के बाद भी सिस्टर एबीगेल का इस्तेमाल जारी रखा है। जब भी WWE में कोई सुपरस्टार नए गिमिक में WWE में डेब्यू किया था तो उस सुपरस्टार का पिछले गिमिक से कोई संबंध नहीं होता है। हालांकि, ब्रे वायट को ऐसा दिखाया गया जैसे कि उन्होंने खुद को पिछले रूप से नए रूप में ढाला हो।

यही नहीं, SummerSlam 2019 में ब्रे वायट जो लैंप लेकर आए थे, वह पुराने ब्रे वायट के कटे हुए सर से बनाया गया था। यह चीज दर्शाती है कि ब्रे वायट को द फीन्ड की शक्तियां पाने के लिए अपने पुराने रूप का त्याग करना पड़ा था। इससे पहले ब्रे वायट ने कार्डबोर्ड से बने ब्रे वायट को काटकर यह संकेत देने की कोशिश की थी कि पुराने ब्रे वायट के साथ क्या हुआ था और यह चीज दर्शाती है कि WWE इस प्लान पर काफी लंबे समय से काम कर रही थी।

1- ब्रे वायट ने WWE में खुद संकेत देने की कोशिश की थी

ब्रे वायट
ब्रे वायट

WWE सुपरस्टार ब्रे वायट ने दो साल पहले ट्वीटर पर पोस्ट करके कहा था कि वह उस साल वो सारी चीजें खत्म करने की कोशिश करेंगे जो कि उन्होंने काफी लंबे समय शुरू किया था। इसका मतलब यह है कि उन्होंने शुरूआत से ही द फीन्ड के कैरेक्टर पर काम करना शुरू कर दिया था। आपको बता दें, वायट ने अपना करियर एक्सल मुलीगन के रूप में शुरू करने के बाद हस्की हैरिस, ब्रे वायट और वर्तमान समय में द फीन्ड का रोल निभाया है।

ऐसा लग रहा है कि ब्रे वायट ने स्टोरीलाइंस के जरिए धीरे-धीरे खुद को द फीन्ड के रूप में ढाला है। यही नहीं, ब्रे वायट ने खुद अच्छे तरीके से बताने की कोशिश की थी कि वह किस तरह द फीन्ड के रूप में बदले थे। ये सारी चीजें बताती है कि WWE में द फीन्ड के डेब्यू का प्लान काफी लंबे समय से किया जा रहा था और इन सारी चीजों के पीछे ब्रे वायट का क्रिएटिव दिमाग मौजूद है।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...