Create
Notifications

4 चीज़ें जो WWE Royal Rumble मैचों में बिल्कुल नहीं होनी चाहिए

2022 के WWE Royal Rumble मैचों में ये चीज़ नहीं होनी चाहिए
2022 के WWE Royal Rumble मैचों में ये चीज़ नहीं होनी चाहिए
Neeraj sharma
visit

WWE पिछले 3 दशकों से भी ज्यादा समय से Royal Rumble प्रीमियम लाइव इवेंट के जरिए फैंस का मनोरंजन करती आ रही है। रॉयल रंबल (Royal Rumble) मैचों ने इस इवेंट को हमेशा से बहुत बड़े आकर्षण का केंद्र बनाया हुआ, जिसका फैंस पूरे साल बेसब्री से इंतज़ार कर रहे होते हैं।

आपको याद दिला दें कि 2018 में कंपनी ने विमेंस रेसलर्स को भी अलग से रंबल मैच दिया था, इसलिए उसके बाद साल में 2 Royal Rumble मैच होते आ रहे हैं। 2022 की बात करें तो मेंस और विमेंस रंबल मैचों के लिए रे मिस्टीरियो और रैंडी ऑर्टन समेत कई दिग्गज सुपरस्टार्स की एंट्री की पुष्टि की जा चुकी है।

चूंकि इन मैचों की समयसीमा काफी लंबी होती है, इसलिए एक छोटी सी गलती फैंस के लिए रंबल मैचों को ऊबाऊ बना सकती है। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 चीज़ों के बारे में आपको बताएंगे, जो 2022 के Royal Rumble मैचों में बिल्कुल नहीं होनी चाहिए।

#)WWE Royal Rumble मैच में नेओमी का शामिल ना होना

WWE में नेओमी पिछले कई महीनों से सोन्या डेविल के साथ फ्यूड का हिस्सा बनी हुई हैं। डेविल, जो अभी कंपनी में एक ऑफिशियल की भूमिका निभा रही हैं और उन्होंने अभी तक नेओमी के खिलाफ अपनी पावर का गलत तरीके से इस्तेमाल किया है। इस हफ्ते SmackDown में नेओमी और डेविल का मैच हुआ, जिसमें जीत पूर्व SmackDown विमेंस चैंपियन को जीत मिली।

.@SonyaDevilleWWE has put herself in tomorrow night's 30-Woman #RoyalRumble Match! #SmackDown https://t.co/p4qwlC47Xa

मगर मैच के बाद डेविल ने अपनी पावर का गलत इस्तेमाल करते हुए नेओमी को रंबल मैच से बाहर कर दिया है। नेओमी को फैंस से जबरदस्त सपोर्ट मिल रहा है और उन्हें विमेंस रंबल मैच में जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। उन्हें लंबे इंतज़ार के बाद बड़ा पुश मिलना शुरू हुआ है, लेकिन आखिरी समय पर उन्हें मैच से बाहर कर देना, अच्छा फैसला नहीं है।

#)सिर्फ मेन रोस्टर सुपरस्टार्स का Royal Rumble मैच में शामिल होना

2005 new stars were born: Batista and John Cena.2021 new stars were born: Bianca Belair and Rhea RipleyRoyal Rumble winner and runner up https://t.co/hX3VBvEewU

साल 2010 में WWE ने NXT की शुरुआत की थी, जिसे अब NXT 2.0 नाम दिया गया है। हालांकि शुरुआत में इसे केवल कंपनी की डेवलपमेंटल ब्रांड के रूप में देखा जाता था, लेकिन पिछले कुछ सालों में ये WWE की तीसरी बड़ी ब्रांड के रूप में उभर कर सामने आई है।

अभी तक रंबल मैचों में केवल मेन रोस्टर सुपरस्टार्स को शामिल किया गया है, मगर NXT सुपरस्टार्स का इसमें शामिल ना होना जैसे NXT सुपरस्टार्स के साथ नाइंसाफी होगी। उनके शामिल होने से रंबल मैच अधिक दिलचस्प बन पाएंगे और कंपनी को कुछ नए फ्यूचर चैंपियंस भी मिल पाएंगे।

#)चैंपियनशिप मैच में शामिल सुपरस्टार्स का Royal Rumble मैच में शामिल ना होना

Was wondering if you’d show up again. I’ve still got her and she’s doing great😘 twitter.com/BRWrestling/st… https://t.co/Xy0IMfGUoY

आपको याद दिला दें कि Royal Rumble 2022 में WWE के 3 बड़े टाइटल्स दांव पर लगे होंगे। रोमन रेंस, बैकी लिंच और ब्रॉक लैसनर को क्रमशः सैथ रॉलिंस, डूड्रॉप और बॉबी लैश्ले के खिलाफ अपनी-अपनी चैंपियनशिप बेल्ट का बचाव करना होगा। इन मैचों में शामिल सुपरस्टार्स के Royal Rumble मैचों में आने से जाहिर तौर पर रंबल मैचों की स्टार वैल्यू बढ़ जाएगी। अगर कोई सुपरस्टार रंबल मैच में किसी मौजूदा चैंपियन को एलिमिनेट कर Royal Rumble विनर बनता है तो उनकी जीत का महत्व दोगुना हो जाएगा।

#)एजे स्टाइल्स और बिग ई जैसे बड़े सुपरस्टार्स को कमजोर दिखाना

2022 के Royal Rumble मैचो में एजे स्टाइल्स, बिग ई, बियांका ब्लेयर और निकी A.S.H जैसे चैंपियन रह चुके सुपरस्टार्स को भी शामिल किया गया है। इनमें से कई सुपरस्टार्स को अभी जबरदस्त मोमेंटम हासिल है और रंबल मैच में उन्हें कमजोर दिखाने से WWE को बड़ा नुकसान झेलना पड़ सकता है। इससे ना केवल रेसलर्स के कैरेक्टर पर बुरा प्रभाव पड़ेगा बल्कि WWE की प्रोडक्ट वैल्यू पर भी गहरा प्रभाव पड़ सकता है और इस संकट की स्थिति में कंपनी किसी बड़े नुकसान को झेलने की स्थिति में बिल्कुल भी नहीं है।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now