WWE SmackDown: 4 बड़ी बातें जो इस हफ्ते स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

subtly_smackdown wwe
WWE ने SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

SmackDown: WWE SmackDown में इस हफ्ते की शुरुआत में सभी सुपरस्टार्स ने बाहर आकर ब्रे वायट (Bray Wyatt) के निधन पर शोक जताया। इस बीच मौजूदा यूएस चैंपियन रे मिस्टीरियो (Rey Mysterio) का नॉन-टाइटल मैच हुआ जिसमें धमाकेदार एक्शन देखने को मिला।

एक चैंपियन ने अपने टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया और एक नई फिउड के संकेत मिले हैं। इसके अलावा कोडी रोड्स का सैगमेंट दिलचस्प रहा, वहीं मेन इवेंट में फैंस के चहेते रेसलर ने बड़ी जीत दर्ज की। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नज़र उन 4 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE SmackDown में बड़े हील सुपरस्टार बनेंगे Santos Escobar?

सैंटोस इस्कोबार ने कुछ हफ्तों पहले कड़ी मेहनत कर ऑस्टिन थ्योरी के खिलाफ यूएस चैंपियनशिप मैच प्राप्त किया था। मगर उनके चोटिल होने की वजह से रे मिस्टीरियो ने उन्हें रिप्लेस किया और थ्योरी को हराकर नए WWE यूएस चैंपियन बने। उसके बाद इस्कोबार और मिस्टीरियो को अच्छे दोस्तों के रूप में दिखाया गया है।

अब बड़ा सवाल ये है कि इस्कोबार कब तक इस बात को छुपा कर रख पाएंगे कि मिस्टीरियो के कारण उनके हाथ से चैंपियन बनने का मौका चला गया था। वहीं इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि इस दोस्ती के एंगल से इस्कोबार के फ्यूचर हील टर्न को बिल्ड किया जा रहा है। क्योंकि मिस्टीरियो के साथ उनकी दोस्ती जितनी गहरी होगी, भविष्य में उनका हील टर्न भी उतना ही यादगार बनेगा।

#)एलए नाइट कंपनी के टॉप सुपरस्टार्स में से एक बनेंगे?

एलए नाइट को इस समय बहुत बड़ा पुश मिल रहा है और खास बात ये है कि उन्हें फैंस से भी पूरा समर्थन मिल रहा है। उनकी स्टोरीलाइन द मिज़ से चल रही है, जिसे Payback 2023 में मैच का रूप दिया गया है। इस हफ्ते SmackDown में दिखाया गया कि उनका पुश बहुत जबरदस्त रहने वाला है।

एक तरफ उनका SmackDown को मेन इवेंट करना, वहीं फिन बैलर के रूप में एक दिग्गज के खिलाफ जीत दर्ज करना भी उन्हें बहुत बड़े सुपरस्टार के रूप में प्रदर्शित कर रहा था। इसके अलावा कमेंट्री के जरिए भी नाइट को बेहद मजबूत दिखाने का प्रयास किया गया। कुल मिलाकर WWE उन्हें कंपनी के टॉप सुपरस्टार्स में से एक बनाने की कोशिश कर रही है।

#)इयो स्काई एक डॉमिनेंट चैंपियन बनेंगी?

2023 की मिस Money in the Bank इयो स्काई, SummerSlam 2023 में बियांका ब्लेकर पर ब्रीफकेस कैश-इन करने के बाद नई WWE विमेंस चैंपियन बनी थीं। इस हफ्ते SmackDown में उनके सामने अपने टाइटल को पहली बार डिफेंड करने की चुनौती थी, जहां उनका सामना ज़ेलिना वेगा से हुआ।

हालांकि मैच के दौरान ज़ेलिना ने भी कई प्रभावशाली मूव्स लगाए, लेकिन कुल मिलाकर देखा जाए तो इस मुकाबले का फोकस पूरी तरह इयो स्काई को मजबूत दिखाने पर रहा। मैच में अधिकांश समय उनका बढ़त बनाए रखना और अंत में अपनी बेल्ट को सफलतापूर्वक डिफेंड कर लेना दर्शा रहा है कि स्काई एक डॉमिनेंट चैंपियन के रूप में आगे बढ़ने वाली हैं।

#)बॉबी लैश्ले vs बुच स्टोरीलाइन?

बॉबी लैश्ले ने कुछ हफ्तों पहले नए किरदार में वापसी की थी और अब द स्ट्रीट प्रॉफिट्स के साथ टीम बनाकर काम कर रहे हैं। मगर एक चौंकाने वाली बात ये है कि वापसी के बाद लैश्ले ने एक भी मैच नहीं लड़ा है। इस हफ्ते स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने एक टैग टीम मैच लड़ा, जिसमें लैश्ले को भी नया दुश्मन दिए जाने के संकेत मिले हैं।

द स्ट्रीट प्रॉफिट्स की भिड़ंत टैरी फंक हार्डकोर मैच में ब्रॉलिंग ब्रूट्स से हुई। मैच के बीच में बॉबी लैश्ले बाहर आकर रिंगसाइड पर खड़े हो गए, मगर इस दौरान एक ऐसा भी लम्हा आया जब बुच उनसे टकरा गए थे। वहीं एक मौके पर बुच टॉप रोप के ऊपर से मूव लगाने वाले थे, तभी लैश्ले ने उन्हें नीचे खींच लिया। दोनों के बीच तनातनी संकेत दे रही है कि WWE बहुत जल्द उनका मैच बुक कर सकती है।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now