4 मौके जब WWE SummerSlam में Brock Lesnar का मैच 20 मिनट से भी ज्यादा देर तक चला

brock lesnar longest matches summerslam
ब्रॉक लैसनर के SummerSlam में 4 सबसे लंबे मैच

Brock Lesnar: WWE SummerSlam का इतिहास बहुत पुराना रहा है और इसे साल में होने वाले 4 सबसे बड़े इवेंट्स में से एक माना जाता है। ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं जो कई बार इस प्रीमियम इवेंट में यादगार मैच लड़ चुके हैं, जिनमें से एक नाम ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) का भी है।

लैसनर ने साल 2002 में अपना WWE डेब्यू किया था और उसी साल उनका SummerSlam रिंग में डेब्यू भी हुआ। वो हमेशा से एक शानदार एथलीट रहे हैं और कई बार उनके मैचों की समयसीमा बहुत लंबी भी रही है। इसलिए इस आर्टिकल में आइए Brock Lesnar के SummerSlam में उन 4 मैचों के बारे में जानते हैं जो 20 मिनट से भी ज्यादा देर तक चले थे।

#)Brock Lesnar का फैटल-4-वे मैच: WWE SummerSlam 2017

youtube-cover

Brock Lesnar WrestleMania 33 में गोल्डबर्ग को हराकर नए यूनिवर्सल चैंपियन बने। उसके बाद जैसे-जैसे SummerSlam पास आया, इस स्टोरीलाइन में कई अन्य रेसलर्स भी जुड़ते चले गए। आखिरकार तय किया गया कि 2017 के SummerSlam में लैसनर को रोमन रेंस, ब्रॉन स्ट्रोमैन और समोआ जो के खिलाफ फैटल-4-वे मैच में अपने टाइटल को डिफेंड करना होगा।

4 बेहतरीन रेसलर्स का एकसाथ रिंग में उतरना ही संकेत दे रहा था कि ये मुकाबला यादगार बनने वाला है। 20 मिनट से भी ज्यादा देर तक चले इस मैच का अंत तब हुआ जब लैसनर ने रोमन रेंस के स्पीयर को काउंटर कर उसे एफ-5 में तब्दील किया और पिन के जरिए जीत हासिल की थी।

#)ब्रॉक लैसनर vs कर्ट एंगल - SummerSlam 2003

youtube-cover

कर्ट एंगल ने Judgment Day 2003 के बाद वापसी की, जिसके बाद उन्हें Brock Lesnar के दोस्त के रूप में दिखाया गया लेकिन SummerSlam 2003 आने तक उनकी दोस्ती ने दुश्मनी का रूप ले लिया था। इस बीच Vengeance 2003 में लैसनर और बिग शो को ट्रिपल थ्रेट मैच में हराकर एंगल नए WWE चैंपियन बन गए थे।

उन्हें SummerSlam में द बीस्ट के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड करना था। एंगल और लैसनर दुनिया के सबसे बेहतरीन रेसलर्स में शामिल रहे हैं और उनकी 21 मिनट से भी ज्यादा देर तक चली इस भिड़ंत ने फैंस का खूब मनोरंजन किया। वहीं अंत में एंगल ने सबमिशन के जरिए जीत दर्ज कर अपने टाइटल को रिटेन किया था।

#)ब्रॉक लैसनर vs रोमन रेंस - SummerSlam 2022

youtube-cover

Brock Lesnar, SummerSlam 2022 से पूर्व रोमन रेंस के खिलाफ लगातार 2 मैचों में हार झेल चुके थे। इस प्रीमियम लाइव इवेंट के अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच को उनकी आखिरी भिड़ंत के रूप में हाइप किया गया। इस मैच में लास्ट मैन स्टैंडिंग की शर्त भी रोमांच भर रही थी।

23 मिनट तक चले इस मैच में शुरू से लेकर अंत तक बहुत शानदार एक्शन देखने को मिला और दोनों रेसलर्स का संघर्ष इस मैच को अधिक दिलचस्प बना रहा था। मुकाबले का अंत तब हुआ जब द उसोज़ ने द बीस्ट पर डबल सुपरकिक लगाते हुए ट्राइबल चीफ को जीत दर्ज करने में मदद की थी।

#)ब्रॉक लैसनर vs सीएम पंक - SummerSlam 2013

सीएम पंक ने 2014 में WWE को छोड़ दिया था और 2013 ऐसा साल रहा जब उन्हें आखिरी बार SummerSlam रिंग में मैच लड़ते हुए देखा गया। आपको याद दिला दें कि पॉल हेमन ने Money in the Bank 2013 में पंक को धोखा देकर उन्हें ब्रीफकेस जीतने से वंचित रख दिया था। पंक बदला चाहते थे, लेकिन इस बीच हेमन के बचाव में ब्रॉक लैसनर ने वापसी की।

SummerSlam 2013 में सीएम पंक vs Brock Lesnar नो डिसक्वालिफिकेशन मैच हुआ जो 25 मिनट से भी ज्यादा देर तक चला था। पंक चाहे बॉडी साइज़ के मामले में द बीस्ट से कमजोर नज़र आ रहे थे, लेकिन वो हार मानने को तैयारा नहीं थे। वो एक समय पर जीत के बहुत करीब आ पहुंचे थे, लेकिन अंत में पंक को पॉल हेमन के कारण हार झेलनी पड़ी।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now