Create
Notifications

4 मौके जब फैंस WWE सुपरस्टार द रॉक पर जमकर बरसे 

द रॉक
द रॉक
Subham Pal

WWE सुपरस्टार द रॉक को रेसलिंग जगत के महानतम सुपरस्टार्स में से एक माना जाता है और वह आज भी WWE फैंस के बीच काफी लोकप्रिय हैं। द रॉक WWE इतिहास में तीसरी पीढ़ी के पहले सुपरस्टार रहे हैं जिन्होंने एटीट्यूड एरा के दौरान कंपनी को सफल बनाने में अहम योगदान दिया था।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें सर्वाइवर सीरीज टीम से बाहर किया गया था

इसके बाद उन्होंने हॉलीवुड में भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई और वर्तमान समय में वह हॉलीवुड के सबसे महंगे एक्टर्स में से एक हैं। फैंस के अलावा दूसरे रेसलर्स भी पीपुल्स चैंप की काफी इज्जत करते हैं और वह जब भी किसी शो का हिस्सा बनते हैं तो वह उस शो में चार चांद लगा देते हैं।

हालांकि, द रॉक के दुनिया भर में करोड़ो फैंस मौजूद हैं लेकिन इस बात में भी सच्चाई है कि अतीत में कई मौकों पर रॉक को अपने फैंस से नकारात्मक प्रतिक्रिया झेलनी पड़ी थी। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 मौकों का जिक्र करने वाले हैं जब द रॉक को फैंस के गुस्से का सामना करना पड़ा था।

4- द रॉक vs ब्रॉक लैसनर: WWE समरस्लैम 2002

द रॉक vs ब्रॉक लैसनर
द रॉक vs ब्रॉक लैसनर

समरस्लैम 2002 में द रॉक का सामना ब्रॉक लैसनर से हुआ था और आपको बता दें, लैसनर ने 2020 किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट जीतने के बाद रॉक को WWE अनडिस्प्यूटेड चैंपियनशिप मैच के लिए चैलेंज किया था। समरस्लैम में हुए मैच के बिल्ड-अप के दौरान WWE ने लैसनर को बीस्ट के रूप में पेश किया था और ऐसा लग रहा था कि लैसनर, रॉक को हराकर नए चैंपियन बनेंगे।

वहीं, द रॉक उस वक्त काफी बड़े फेस हुआ करते थे और फैंस को यह आशा थी कि द रॉक, लैसनर को हराने वाले पहले सुपरस्टार बनेंगे। हालांकि, फैंस ने इस मैच के दौरान द रॉक को काफी बू किया जबकि बीस्ट इंकार्नेट को फैंस का जबरदस्त सपोर्ट मिला। आपको बता दें, फैंस ने अपने पसंदीदा सुपरस्टार द रॉक से इसलिए गुस्सा थे क्योंकि उन्हें यह बात पता चल चुकी थी कि द रॉक जल्द ही WWE छोड़कर हॉलीवुड जाने वाले हैं।

3- द रॉक vs हल्क होगन (रेसलमेनिया 18)

द रॉक vs हल्क होगन
द रॉक vs हल्क होगन

WWE के दिग्गज सुपरस्टार हल्क होगन को रेसलिंग जगत के सबसे बड़े हस्तियों में गिना जाता है और 80 के दशक में वह सबसे लोकप्रिय सुपरस्टार हुआ करते थे। जब उन्होंने साल 2002 में WWE में वापसी की तो फैंस उनका सामना स्टीव ऑस्टिन और द रॉक जैसे बेबीफेस सुपरस्टार्स से होते हुए देखना चाहते थे।

ये भी पढ़ें: 5 बड़ी चीज़ें जो डेनियल ब्रायन SmackDown में हुए जानलेवा हमले के बाद कर सकते हैं

होगन की बड़ी वापसी के बाद द रॉक ने भी बिना देरी करते हुए उन्हें रेसलमेनिया जैसे सबसे बड़े स्टेज पर मैच के लिए चैलेंज कर दिया। इस मैच में रॉक बेबीफेस जबकि हल्क होगन एक विलन के तौर पर उतरे थे लेकिन जब होगन ने इस मैच के दौरान रॉक को पुश देने की कोशिश की तो फैंस का गुस्सा फूट पड़ा।

ऐसा इसलिए था कि क्योंकि फैंस अपने पसंदीदा सुपरस्टार हल्क होगन को इस मैच में हारते हुए नहीं देखना चाहते हैं और यही कारण है कि इस मैच के दौरान फैंस ने रॉक को काफी बू किया था।

2- द रॉक और जॉन सीना का प्रोमो: Raw (5 मार्च, 2012)

द रॉक vs जॉन सीना
द रॉक vs जॉन सीना

WWE सुपरस्टार द रॉक vs जॉन सीना के बीच साल 2012 और साल 2013 में रेसलमेनिया के मेन इवेंट में मैच देखने को मिला था। हालांकि, साल 2012 में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच हुआ एनकाउंटर फैंस को इतना पसंद आया था कि उन्होंने इस मैच को ऐसा मैच करार दिया जो कि जिंदगी में एक बार ही देखने को मिलता है।

साल 2012 में हुए मैच के बिल्ड-अप के दौरान 5 मार्च को रॉ के एपिसोड में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच जुबानी जंग देखने को मिली। द रॉक ने इस प्रोमो वॉर के दौरान यह कहना जारी रखा कि वह रेसलमेनिया में सीना का मार-मार कर बुरा हाल कर देंगे और इसके बाद फैंस ने रॉक के बजाए सीना को चीयर करना शुरू कर दिया।

1- द रॉक का WWE में रॉकी मेविया के रूप में डेब्यू

रॉकी मेविया
रॉकी मेविया

द रॉक ने रॉकी मेविया के रूप में सर्वाइवर सीरीज 1996 में डेब्यू किया था। वह तीसरी पीढ़ी के सुपरस्टार थे और WWE ने रेसलिंग का अनुभव न होने के बावजूद भी उन्हें पुश देना जारी रखा। WWE द रॉक को बड़ा सुपरस्टार बनाना चाहती थी और डेब्यू के कुछ महीनों बाद जब उन्होंने रॉक को इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बनाने का फैसला किया तो फैंस ने उन्हें बू करना शुरू कर दिया।

नतीजतन, द रॉक इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल हार गए, हालांकि, एक तरह से यह उनके लिए फायदेमंद ही साबित हुआ क्योंकि इसके बाद ही वह अपने कैरेक्टर में बदलाव कर WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक बने।

Edited by Ujjaval Palanpure

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...