4 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने 2021 में अपने दुश्मन की बहुत ही बुरी तरह बेइज्जती की

WWE के कई सुपरस्टार्स ने 2021 में दूसरे रेसलर्स की बेइज्जती की है
WWE के कई सुपरस्टार्स ने 2021 में दूसरे रेसलर्स की बेइज्जती की है

WWE में रेसलिंग को काफी महत्व दिया जाता है। हालांकि, मुकाबलों की ओर फैंस का ध्यान खींचने के लिए स्टोरीलाइंस का काफी अहम किरदार रहता है। WWE में स्टोरीलाइंस की वजह से ही मैच खास और यादगार बनते हैं। इसी कारण सुपरस्टार्स को रेसलिंग के साथ ही माइक स्किल्स पर भी ध्यान देने की जरूरत होती है। रेसलर्स प्रोमो कट करते हुए अक्सर अपने मैचों को हाइप करते हैं और विरोधियों के बारे में बात करते हैं।

WWE इतिहास में कई मौके आए हैं जब सुपरस्टार्स ने अपनी जबरदस्त प्रोमो स्किल्स से विरोधियों की बुरी तरह बेइज्जती की है। 2021 में काफी सारे सुपरस्टार्स ने प्रोमो कट करते हुए अपने दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब दिया था। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 मौकों के बारे में बात करने वाले हैं जब सुपरस्टार्स ने 2021 में अपने दुश्मन की बुरी तरह बेइज्जती कर दी।

4- WWE दिग्गज ऐज ने जब सैथ रॉलिंस को 'ऐज लाइट' बोल दिया था

ऐज और सैथ रॉलिंस के बीच दुश्मनी काफी ज्यादा यादगार रही थी। उनके बीच कई अच्छे मैच देखने को मिले हैं और उनके सैगमेंट्स भी काफी रोचक रहे हैं। SmackDown के एक एपिसोड में ऐज ने सैथ की बुरी तरह बेइज्जती कर दी थी। दरअसल, 6 अगस्त 2021 को SmackDown में ऐज का सैगमेंट देखने को मिला था।

इस सैगमेंट के दौरान सैथ रॉलिंस बड़ी स्क्रीन पर दिखाई दे रहे थे। ऐज ने यहां प्रोमो कट करते हुए सैथ को SummerSlam में मैच के लिए चैलेंज किया था। इस दौरान ऐज ने कहा कि सैथ उनके रास्ते पर चलने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन वो ऐज की बराबरी नहीं कर पा रहे हैं।

उन्होंने इसके बाद रॉलिंस को सीधा 'ऐज लाइट' कह दिया। उन्होंने साफ तौर पर सैथ की बेइज्जती करते हुए उन्हें ऐज का छोटा वर्जन बताया। यह चीज़ सैथ को पसंद नहीं आई और वो काफी गुस्सा भी दिखाई दिए। ऐज के इस प्रोमो सैगमेंट की काफी तारीफ हुई और इसी कारण उनके सैगमेंट को काफी याद किया जाता है।

3- जब शार्लेट फ्लेयर ने बैकी लिंच का मजाक बनाया था

youtube-cover

शार्लेट फ्लेयर और बैकी लिंच के बीच Survivor Series में मैच हुआ था। इसके काफी पहले Raw के एक एपिसोड में दोनों सुपरस्टार्स का एक प्रोमो सैगमेंट देखने को मिला था। उन्होंने यहां एक-दूसरे के बारे में बात की थी। इस दौरान फ्लेयर ने लिंच की बुरी तरह बेइज्जती की थी। उन्होंने कहा कि फैंस लिंच के लिए ही चीयर करते हैं।

साथ ही बताया कि उन्हें हराने के बाद बैकी लिंच टॉप स्टार बनने में सफल हुईं क्योंकि उसके पहले वो प्री-शो में लड़ती थीं। फ्लेयर ने यह भी कहा कि उनकी वजह से ही आज बैकी लिंच इतनी फेमस हैं। फ्लेयर का मानना था कि लिंच मेहनत की वजह से नहीं बल्कि उनकी वजह से टॉप स्टार बनी हैं।

2- ब्रॉक लैसनर ने जब रोमन रेंस को दिया था तगड़ा जवाब

youtube-cover

ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के बीच Crown Jewel में मैच देखने को मिला था। इसके पहले SmackDown के एक एपिसोड में दोनों के बीच कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट बुक किया गया था। इस दौरान ब्रॉक लैसनर ने बिना कुछ पढ़े कॉन्ट्रैक्ट साइन कर दिया था। रोमन रेंस ने इसके बाद लैसनर की बेइज्जती करते हुए कहा कि उन्हें कॉन्ट्रैक्ट पढ़ लेना चाहिए था।

ब्रॉक लैसनर ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। लैसनर ने कहा कि उन्होंने यह कॉन्ट्रैक्ट पहले ही अपने एडवोकेट पॉल हेमन के साथ पढ़ लिया है। यह सुनकर रोमन और सभी फैंस के होश उड़ गए। हेमन काफी समय से रेंस के साथ काम कर रहे थे और इस दौरान लैसनर ने संकेत दिए कि हेमन उन्हें भी मैनेज कर रहे हैं। यह काफी शॉकिंग चीज़ थी। ब्रॉक लैसनर ने सही मायने में जबरदस्त जवाब दिया था।

1- जब रोमन रेंस ने जॉन सीना को दिया था बढ़िया तरह से जवाब

रोमन रेंस और जॉन सीना के बीच SummerSlam में मैच देखने को मिला था। इसके पहले उनके बीच कई अच्छे सैगमेंट्स देखने को मिले। SmackDown के एक एपिसोड में रोमन रेंस ने प्रोमो कट करते हुए सीना के बारे में कई बातें कही। उन्होंने बताया कि जॉन सीना SummerSlam में मेन इवेंट करने और WWE चैंपियनशिप जीतने योग्य हैं। हालांकि, वो यूनिवर्सल टाइटल को जीतने लायक सुपरस्टार नहीं हैं।

उन्होंने इसके बाद कहा कि 20 से ज्यादा सालों तक एक ही तरह काम करना सीना के लिए अच्छा रहा होगा लेकिन निकी बैला के लिए नहीं। उन्होंने यहां साफ तौर पर जॉन के पुराने रिलेशनशिप के बारे में बात की। साथ ही बेइज्जती करते हुए यह भी साफ कर दिया कि जॉन सीना उनके लेवल पर नहीं हैं।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
App download animated image Get the free App now