Create

4 नई चैम्पियनशिप्स जिन्हें मिक फोली इस हफ्ते RAW में ला सकते हैं 

Things could certainly get very interesting in WWE once again

मनी इन द बैंक के शुरू होते ही WWE ने ये घोषणा की कि कल मंडे नाइट रॉ में हॉल ऑफ़ फेमर मिक फोली कल मंडे नाइट रॉ में एक नए टाइटल को लेकर आएँगे। इसके बाद से ही फैंस ये सोचने में लगे हैं कि ये टाइटल कौनसा हो सकता है। इस समय WWE में कई टाइटल्स पहले से ही हैं और अब इस नए टाइटल की जरूरत नहीं है लेकिन जो भी हो, इस टाइटल के आने से WWE में कई नई चीज़ें देखने को मिलेंगी।

आईये जानें उन 4 टाइटल्स के बारे में जिनकी घोषणा कल मिक फोली कर सकते हैं।

#4 हार्डकोर चैंपियनशिप

फोली को दुनिया के सबसे शानदार हार्डकोर रैसलर्स में से एक माना चाहता है क्योंकि वह खतरनाक से खतरनाक मूव्स को झेलने के बावजूद मुक़ाबलों को पूरा करते थे। इस समय WWE की लड़ाई टोनी खान की ऑल इलीट रैसलिंग से भी चल रही है और शायद इस वजह से ही कंपनी ने फोली के जरिये हार्डकोर टाइटल को वापस लाने का फैसला लिया है। जब ये टाइटल पहले WWE ने था तो हार्डकोर चैंपियन को पूरे दिन चौकन्ना रहना पड़ता था ताकि कोई सुपरस्टार आकर उनपर हमला करके टाइटल ना जीत ले।

इस समय WWE में ऐसे कई रैसलर्स हैं जो हार्डकोर चैंपियनशिप के साथ काफी अच्छा काम करेंगे। कई लोगो ने तो ये भी कहा है कि डीन एम्ब्रोज़ (जॉन मोक्सली) WWE में अपनी वापसी करके इस टाइटल को अपना बना सकते हैं। अगर ऐसा नहीं होता है तो रैंडी ऑर्टन भी इस टाइटल को जीत सकते हैं। दोनों ही रैसलर्स काफी अच्छा काम करते हैं लेकिन ये तो सिर्फ WWE ही जानती है कि हार्डकोर चैंपियनशिप की वापसी होने वाली है या नहीं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

#3 यूरोपियन चैंपियनशिप

अगर आप लोग एटीट्यूड एरा के बड़े फैन हैं तो आप लोग इस बात को तो जानते ही होंगे कि इस एरा में यूरोपियन चैंपियनशिप भी हुआ करती थी। कई फैंस का मानना है कि WWE में पहले से ही काफी सारी चैम्पियनशिप्स हैं और अब उन्हें एक और मिड कार्ड टाइटल की जरूरत नहीं है लेकिन AEW के कारण शायद उन्हें ऐसा करना पड़ेगा। इस समय WWE में जिंदर महल और रुसेव जैसे सुपरस्टार्स भी मौजूद हैं जिन्हें टेलीविज़न टाइम बहुत कम मिलता है।

अगर ये टाइटल वापस WWE में आता है तो कई यूरोपियन सुपरस्टार्स को फायदा हो सकता है। सिजारो यूरोप से ही हैं और अगर वह इस टाइटल को जीत लेते हैं तो इससे इस टाइटल की वैल्यू भी काफी ज्यादा बढ़ जाएगी लेकिन उनके अलावा भी कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं जिनका इस्तेमाल कंपनी अच्छी तरह से नहीं कर रही है। हालाँकि ये जरूरी नहीं है कि इस टाइटल को जीतने वाला सुपरस्टार यूरोपियन ही हो क्योंकि WWE में पूरी दुनियाभर के सुपरस्टार्स मौजूद हैं।

#2 6-मैन टैग टीम चैम्पियनशिप्स

6-मैन टैग टीम चैम्पियनशिप्स NJPW और लूचा हाउस जैसे रैसलिंग प्रमोशन्स में मौजूद है और अगर WWE भी इस टाइटल को लेकर आती है तो उन्हें काफी फायदा हो सकता है। एजे स्टाइल्स, ल्यूक गैलोज़ और कार्ल एंडरसन जैसे कई सुपरस्टार्स हैं जो इस टाइटल को जीतकर शानदार काम कर सकते हैं।

ब्रे वायट का फायरफन हाउस भी एक फैक्शन ही होगा और जब बिग ई अपनी वापसी करेंगे तो द न्यू डे भी इस टाइटल के लिए लड़ पाएगी। ये शर्म की बात है कि इस तरह का कोई टाइटल द शील्ड और सैनिटी के होते हुए WWE में नहीं था लेकिन अगर अब इसे लाया जाता है तो द अनडिस्प्यूटेड एरा जैसी टैग टीम्स को काफी फायदा हो सकता है। इस टाइटल के आने से WWE के टैग टीम डिवीज़न को भी काफी बड़ा बनाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें विंस मैकमैहन कभी आगे नहीं बढ़ाएंगे

#1 विमेंस इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप

द राइट स्क्वाड WWE की सबसे शानदार महिला टैग टीम्स में से एक थी। हालाँकि इस साल सुपरस्टार शेकअप ने इस टैग टीम को अलग कर दिया और अब लिव मॉर्गन स्मैकडाउन में हैं। हालाँकि अबतक मॉर्गन किसी भी ब्रांड में नजर नहीं आई हैं और उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर 'मिसिंग' पोस्टर भी पोस्ट किये हैं। भले ही ये सब एक मज़ाक ही क्यों ना हो लेकिन ये सच है कि WWE में जो महिलाएं चैंपियनशिप के लिए नहीं लड़ रही हैं उन्हें काफी परेशानियां होती है।

हालाँकि इन सभी को ठीक किया जा सकता है अगर WWE एक सेकेंडरी विमेंस टाइटल को लेकर आती है। इस समय विमेंस डिविज़न में कई शानदार महिला रैसलर्स है जिन्हें टाइटल सीन में होना चाहिए लेकिन ऐसा नहीं हो पा रहा है। अगर WWE एक विमेंस इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप को लेकर आती है तो इस समस्या को दूर किया जा सकेगा।

Quick Links

Edited by Ishaan Sharma
Be the first one to comment