जॉन सीना के WWE करियर की 4 सबसे मुश्किल जीत

WWE
WWE

जॉन सीना (John Cena) WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं। सीना ने WWE में 2002 में डेब्यू किया था और इसके बाद वो कंपनी का अहम हिस्सा बन गए। सीना हमेशा ही अपने शानदार मैचों और स्टोरीलाइन के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने कई सालों तक WWE को अपने कंधों पर संभाला और लगातार कंपनी को फायदा कराया।

जॉन सीना ने WWE में ढेरों मैच लड़े हैं और कई मैचों उन्हें काफी आसानी से जीत भी हासिल हुई है। इसके अलावा कुछ ऐसे भी मैच रहे हैं जहां सीना को काफी संघर्ष करना पड़ा और उन्हें अंत में हार मिली। वो अपने करियर में ज्यादातर समय बेबीफेस रहे हैं और ऐसे में उन्हें कुछ यादगार मौकों पर जीत भी मिली है।

ये भी पढ़ें;- जॉन सीना के WWE में 4 सबसे बड़े दुश्मन जिनके साथ वो टैग टीम मैच में काम कर चुके हैं

सीना ने जरूर ही अपने करियर में ढेरों मैच जीते हो लेकिन उनकी कुछ ऐसी जीत है जो काफी मुश्किलों के बाद आई है। इसलिए हम जॉन सीना के WWE करियर की 4 सबसे मुश्किल जीत के बारे में बात करने वाले हैं।

4- जॉन सीना का WWE दिग्गज द रॉक को हराना

जॉन सीना और द रॉक के बीच 2012-13 में जबरदस्त दुश्मनी देखने को मिली थी। दोनों काफी तगड़े दुश्मन बन गए थे और उनके प्रोमो बढ़िया रहे थे। हर मौके पर द रॉक किसी न किसी तरह से सीना से आगे निकल रहे थे। WrestleMania 28 में जॉन सीना और द रॉक के बीच मैच देखने को मिला था।

ये भी पढ़ें:- जॉन सीना की 16 WWE चैंपियनशिप जीत की लिस्ट: कब और किसे हराकर जीती थी चैंपियनशिप?

इस मैच में रॉक की जीत हुई थी। अगले साल WrestleMania 29 में एक बार फिर दोनों का सामना हुआ। इस बार जॉन सीना ने काफी ज्यादा मेहनत की और एक तगड़े मैच में द रॉक को हराया। उन्हें ये जीत काफी ज्यादा मुश्किलों के बाद मिली थी और उनके लिए ये करियर की सबसे शानदार जीत रही थी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

3- जॉन सीना को कर्ट एंगल पर WrestleMania 21 में जगह बनाने के लिए सबसे अहम जीत मिलना

youtube-cover

जॉन सीना का WrestleMania 21 में JBL को हराकर WWE चैंपियनशिप जीतना हर किसी को याद है। इसके बावजूद सीना को उसके पहले काफी ज्यादा संघर्ष करना पड़ा था। दरअसल, नो वे आउट में जॉन सीना और हर्ट एंगल के बीच मैच देखने को मिला था।

इस टूर्नामेंट फाइनल के विजेता को WWE चैंपियनशिप के लिए WrestleMania 21 में मैच मिलता। 19 मिनट के हार्ड हीटिंग मैच में सीना ने एंगल को जबरदस्त टक्कर दी और अपने करियर की सबसे अहम जीत दर्ज की।

2- जॉन सीना का ऐज को लैडर मैच में हराना

youtube-cover

जॉन सीना और ऐज के बीच 2020 के Unforgiven 2006 पीपीवी में लैडर मैच देखने को मिला था। इस मैच में सीना के सामने सबसे बड़ी चुनौती थी। उनका लक्ष्य चैंपियनशिप जीतना था। साथ ही उनके सामने लैडर मैचों के स्पेशलिस्ट ऐज मौजूद थे।

ऐज ने मैच में कई बार टाइटल रिटने करने की कोशिश की। इसके बावजूद सीना ने हार नहीं मानी। लगभग 25 मिनट तक दोनों सुपरस्टार्स के बीच धमाकेदार एक्शन देखने को मिला। काफी मेहनत के बाद सीना ने आखिर जीत दर्ज की।

1- जॉन सीना का टीम WWE को अकेले दम पर जीत दिलाना

youtube-cover

SummerSlam 2010 में टीम WWE और नेक्सस के बीच एलिमिनेशन मैच देखने को मिला था। इस दौरान मैच में ज्यादातर मौकों पर नेक्सस का पलड़ा भारी रहा था और लगातार टीम WWE संघर्ष कर रही थी।

इसके बावजूद अंत में सीना के सामने वेड बैरेट और जस्टिन गेब्रियल के रूप में बड़ी चुनौती थी। उन्होंने शानदार प्रदर्शन दिखाया और अंत में टीम WWE को महत्वपूर्ण जीत दिलाई। फैंस इस जीत से उस समय काफी खुश नजर आए थे।

ये भी पढ़ें;- जॉन सीना की WWE में 5 सबसे चौंकाने वाली हार