जॉन सीना के WWE में 4 सबसे बड़े दुश्मन जिनके साथ वो टैग टीम मैच में काम कर चुके हैं 

WWE
WWE

जॉन सीना (John Cena) ने WWE में काफी ज्यादा नाम कमाया है। वो उन लोगों के बीच भी काफी प्रसिद्ध है जो WWE को ज्यादा देखना पसंद भी नहीं करते हैं। खैर, सीना ने अपने दम पर जबरदस्त टैलेंट के साथ काफी नाम कमाया है। इस दिग्गज ने 2002 में अपना डेब्यू किया था और कुछ सालों तक लगातार मेहनत करने के बाद वो WWE चैंपियन बनने में सफल रहे।

इसके बाद जॉन सीना को रोक पाना हर किसी के लिए काफी ज्यादा मुश्किल हो गया। वो जल्द ही WWE के टॉप स्टार बन गए और लगातार मेन इवेंट स्टोरीलाइन में शामिल रहे। सीना ने 15 सालों तक लगातार WWE में अपना योगदान दिया था। इसके बाद उन्होंने हॉलीवुड की ओर रुख कर लिया। खैर, सीना ने WWE में कई दुश्मन बनाए हैं।

ये भी पढ़ें:- जॉन सीना के करियर की 6 सबसे यादगार WWE चैंपियनशिप जीत

सीना ने अपने WWE करियर में ढेरों रेसलर्स का सामना किया है। साथ ही उनकी कई स्टार्स के साथ जबरदस्त दुश्मनी भी रही हैं। इसके बावजूद कुछ ऐसे भी मौके आए हैं जब सीना ने अपने दुश्मनों के साथ टैग टीम में काम किया।

4- WWE में जॉन सीना के बड़े दुश्मन ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर और जॉन सीना के बीच 2012 और 2014 में जबरदस्त मैच और स्टोरीलाइन देखने को मिली थी। इसके बावजूद दोनों पहले भी कई मौकों पर भीड़ चुके थे। SmackDown के कुछ एपिसोड और बैकलैश 2003 में जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर के बीच मैच हुए थे।

ये भी पढ़ें:- WWE 'किस्से कहानियां': जब जॉन सीना को 159 किलो के भारी-भरकम सुपरस्टार के खिलाफ चैंपियनशिप मैच में मिली थी चौंकाने वाली जीत

इन मौकों पर ब्रॉक लैसनर का पलड़ा भारी रहा था। दोनों अपने शुरुआती करियर में एक-दूसरे के बड़े दुश्मन बन गए थे। इसके बावजूद 30 सितंबर 2003 को SmackDown के एक एपिसोड में जॉन सीना को अपने दुश्मन ब्रॉक लैसनर के साथ टैग टीम में काम करना पड़ा। इस दौरान उनकी टैग टीम ने कर्ट एंगल और द अंडरटेकर को हराया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं

3- बतिस्ता

youtube-cover

बतिस्ता और जॉन सीना की WWE में दुश्मनी को शायद ही कोई भूल पाएगा। दोनों ने WWE में कई यादगार पल लिए। दरअसल, सीना और बतिस्ता के बीच समरस्लैम 2008 में मैच देखने को मिला था। इस दौरान बतिस्ता को जीत मिली थी। यहां से WWE ने दोनों ही बड़ी दुश्मनी की शुरुआत की।

वो पहले ही एक-दूसरे पर उतना भरोसा नहीं करते थे। इसके बावजूद उन्हें टैग टीम में डाला गया। एक समय पर लेगेसी को हराकर टैग टीम टाइटल्स भी जीत लिए थे। इसके बावजूद बाद में दोनों के बीच फिर अनबन हुई और यहां से ऐतिहासिक रेसलमेनिया मेन इवेंट की शुरुआत की गई।

2- रोमन रेंस

youtube-cover

जॉन सीना और रोमन रेंस के बीच 2017 में दुश्मनी देखने को मिली थी। इस दौरान WWE के दो फेस आमने-सामने थे। साथ ही दोनों ही आपस में एक-दूसरे को पसंद नहीं करते थे। खैर, सीना और रोमन ने एक समय पर आकर टैग टीम में काम किया था।

दोनों ही सुपरस्टार्स दुश्मनी में थे। खैर, इस दौरान अगस्त 2017 में लगातार दो हफ्ते तक RAW में सीना और रेंस ने टीम में काम किया। इसके बाद वो नो मर्सी में आमने-सामने भी आए।

1- ऐज

youtube-cover

जॉन सीना के WWE करियर के सबसे बड़ा दुश्मन ऐज ही माने जाएंगे। दोनों ने WWE में कई सारे मैच लड़े हैं और उनकी स्टोरीलाइन हमेशा ही रोचक रही हैं। इसके बावजूद एक समय आया था, जब उन्होंने टैग टीम में रहते हुए भी एक मैच लड़ा था।

कई फैंस के लिए ये सरप्राइज होगा क्योंकि उन्हें साथ में देखना काफी मुश्किल था। 21 सितंबर 2002 में SmackDown के दौरान जॉन सीना और ऐज ने टैग टीम में काम किया था जहां उन्हें एडी और चावो गुरेरो से हार मिली थी। साथ ही ये दोनों कई अन्य स्टार्स के साथ मिलकर भी एक टैग टीम में काम कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें:- द अंडरटेकर के WWE में 4 सबसे बड़े दुश्मन