Create

WWE में ट्रिपल एच की 4 दुश्मनियां जो फैंस को पसंद नहीं आईं

triple h

रैसलमेनिया 35 में होने वाले बतिस्ता के खिलाफ मैच को ट्रिपल एच के करियर का रिटायरमेंट मैच भी कहा जा रहा है। शर्त के मुताबिक, यह मैच एक नो होल्ड्स बार्ड मैच होगा, जो इस रिटायरमेंट मैच को और भी दिलचस्प बना रहा है।

बिना कोई संदेह ट्रिपल एच WWE के महान रैसलर रहे हैं और उनके योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकेगा। दुनिया भर के रैसलिंग फैंस चाहते हैं ट्रिपल एच अभी और भी कई वर्षों तक उनका मनोरंजन कर सकें।

चौदह बार के WWE वर्ल्ड चैंपियन ट्रिपल एच बहुत महान सुपरस्टार्स के साथ फ्यूड का हिस्सा रहे हैं। चाहे अंडरटेकर की बात करें, शॉन माइकल्स या फिर रिक फ्लेयर। 'द गेम' ने काफी संख्या में बेहतरीन मैच लड़े हैं।

मगर कुछ ऐसे भी रहे हैं जिनसे ट्रिपल एच कभी तालमेल नहीं बैठा सके। आइये डालते हैं एक नजर, ट्रिपल एच के ऐसे प्रतिद्वंद्वियों पर जिन्होंने ट्रिपल एच के साथ दुश्मनी की, मगर वो फैंस को रास नहीं आई।

#4 दोस्त के साथ भी नहीं जमी बात

kevin nash

मौका था 2003 का, जब केविन नैश और ट्रिपल एच के बीच बेहतरीन फ्यूड ने जन्म लिया। केविन नैश ने काफी समय बाद वापसी की थी और मूल रूप से उन्हें ट्रिपल एच और शॉन माइकल्स को साथ लाने की कोशिश की गयी थी।

केविन नैश के आने से पहले शॉन माइकल्स और ट्रिपल एच, दोनों एक दूसरे को बख्शने के मूड में नहीं थे। केविन नैश के प्रयास सफल होते दिख रहे थे, मगर उस समय के वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन शॉन माइकल्स ने उन्हें बरगलाने की कोशिश की और अपनी टीम में जोड़ लिया।

इसका परिणाम यह निकला कि अगले कुछ पीपीवी में ट्रिपल एच और केविन नैश के बीच कई बेहतरीन मैच लड़े गए। यह भी सच है कि आने वाले कई वर्षों में WWE में ऐसी कोई फ्यूड जन्म नहीं ले पाई।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#3 रोमन रेंस के आगे 'द गेम' की एक न चली

roman reigns vs triple h wrestlemania 32

ट्रिपल एच एक अच्छे रैसलर ही नहीं हैं, बल्कि एक अच्छे गुरु भी हैं। बहुत बार ट्रिपल एच ने युवा सुपरस्टार्स के करियर को संवारने में मदद की है।

मौका था रैसलमेनिया 32 का, जहाँ ट्रिपल एच ने रोमन रेंस के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच लड़ा। रोमन रेंस अपने WWE करियर के सबसे बेहतरीन दौर से गुजर रहे थे।

ट्रिपल एच और रोमन रेंस के बीच एक बेहतरीन स्टोरीलाइन ने जन्म लिया और रैसलमेनिया में एक रोचक मैच लड़े जाने की उम्मीद थी। लेकिन चीजें उम्मीद से उलट ही साबित हुईं।

पिछले वर्षों में ट्रिपल एच ने 'द शील्ड' के तीनों सदस्यों के साथ मैच लड़े हैं। मगर रैसलमेनिया 32 में लड़ा गया रोमन रेंस के खिलाफ सबसे ख़राब मैच रहा।

यह भी पढ़ें: 5 शानदार योजनाएं जो विंस मैकमैहन ने रैसलमेनिया 35 के लिए तैयार की हैं

#2 स्कॉट स्टाइनर और ट्रिपल एच नहीं मचा पाए धमाल

scott steiner vs triple h royal rumble 2013turned out to be a big disappointment

2003 रॉयल रंबल से पहले स्कॉट स्टाइनर और ट्रिपल एच कई बेहतरीन प्रोमो का हिस्सा रहे। इस दौरान बॉडी-बिल्डिंग प्रतियोगिता भी हुई और आर्म-रैसलिंग भी।

कहा जाने लगा था कि रॉयल रंबल में इनके बीच एक क्लासिक मैच लड़ा जाएगा। दोनों रिंग में उतरे तो थे बड़ी बड़ी उम्मीदें लेकर, परन्तु दोनों एक दूसरे से रिंग में तालमेल नहीं बैठा पाये। इससे WWE फैंस काफी निराश दिखाई पड़े।

इस मैच ने दुनिया भर से चर्चाएं बटोरीं। फ्यूड के दौरान दोनों एक दूसरे पर शब्दों का प्रहार कर रहे थे, जो फैंस को बहुत पसंद आ रहा था। क्योंकि रैसलिंग के दो पॉवर हाउस एक दूसरे से भिड़ने वाले थे। लेकिन यह 2003 रॉयल रंबल के इस मैच के बाद फैंस को केवल निराशा ही हाथ लगी।

#1 गोल्डबर्ग की लिस्ट में शामिल हुए ट्रिपल एच

triple h and goldberg 2003 feud was a total disappointment

गोल्डबर्ग रैसलिंग के पावर हाउस थे, जो अन्य सभी सुपरस्टार्स को लगातार रिंग में हार का स्वाद चखा रहे थे। फिर एक वह समय भी आया जब गोल्डबर्ग का अगला निशाना 'द गेम' बने।

2003 में गोल्डबर्ग ने अपना WWE डेब्यू किया और कुछ ही महीनों में वो WWE के मुख्य सुपरस्टार्स में शुमार हो चले थे। इसी वर्ष उनका सामना ट्रिपल एच से हुआ। ट्रिपल एच उस समय WWE पर राज कर रहे थे और वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन भी थे।

समरस्लैम 2003 के बाद गोल्डबर्ग और ट्रिपल एच का आमना सामना हुआ। टैग टीम मैच और सिंगल्स मैचों में ट्रिपल एच को लगातार हार मिल रही थी। साथ ही साथ फ्यूड भी फैंस पर कुछ ख़ास रंग नहीं चढ़ा पाई।

यह भी पढ़ें: 7 बड़े WWE सुपरस्टार जो रैसलमेनिया 35 के बाद ले सकते हैं संन्यास

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment