Create
Notifications

5 शानदार योजनाएं जो विंस मैकमैहन ने Wrestlemania 35 के लिए तैयार की हैं

vince mcmahon
Neeraj sharma
visit

रैसलमेनिया 35 अब दस दिन भी दूर नहीं रह गया है। इस बार की रैसलमेनिया काफी अलग होने वाली है, इसीलिए ये दस दिन भी दस महीनों के बराबर प्रतीत हो रहे हैं।

इस बार स्मैकडाउन लाइव के सुपरस्टार्स ने फैंस का दिल जीता है। कोफ़ी किंग्स्टन का चैंपियनशिप फ्यूड में शामिल होना, रैंडी ऑर्टन बनाम एजे स्टाइल्स तो संभव ही एक क्लासिक मैच होने वाला है।

आपको एक बार फिर याद दिला दें कि रैसलमेनिया 35 पांच घंटे से भी अधिक के समय तक लाइव रहने वाली है। तो कृपया नजर बनाए रखना, कहीं आपका फ़ेवरेट मोमेंट आपसे मिस ना हो जाये।

रैसलमेनिया 35 17 मैचों का गवाह बनने वाला है। जो कि इससे पहले किसी पीपीवी में नहीं हुआ है। हालांकि अभी मैच कार्ड पूरी तरह तैयार नहीं हुआ है, परंतु इसमें ऐसे मैच जुड़ चुके हैं, जिन्हें कोई भी मिस नहीं करना चाहेगा।

इस आर्टिकल में हम चर्चा करने वाले हैं ऐसी पांच योजनाओं पर, जो विंस मैकमैहन ने रैसलमेनिया 35 को एक ब्लॉकबस्टर शो बनाने के लिए जरूर बनाई होंगी।

5) 'द रॉक' बनाम इलायस सैगमेंट

elias

यह एक बेकार रणनीति प्रतीत होती है कि किसी सुपरस्टार को लगातार दूसरे साल कोई मैच नहीं दिया गया है। पहले भी इलायस इसी तरह के म्यूजिक सैगमेंट का हिस्सा बनते आए हैं और इस बार रैसलमेनिया में भी उन्हें यही भूमिका सौंपी गयी है।

लेकिन यह भी सच है कि हर बार उनके सैगमेंट में कोई न कोई सुपरस्टार बाधा डालने पहुंच जाता है। तो यह तो रैसलमेनिया है, क्या यह चीज किसी बड़े सुपरस्टार कि एंट्री की ओर इशारा कर रही है।

तीन वर्ष बीत चुके हैं, जब 'द रॉक' पिछली बार रैसलमेनिया रिंग में दिखाई पड़े थे। इसीलिए यह कहना गलत नहीं होगा कि अब इंतज़ार कि घड़ी समाप्त हुई और 'द रॉक' ही वो सुपरस्टार हैं, जो इलायस के सैगमेंट में सरप्राइज एंट्री ले सकते हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

4) ट्रिपल एच की बजाय बतिस्ता की रैसलिंग से रिटायरमेंट

batista

बतिस्ता ने पूरे पांच साल बाद रिंग में वापसी की है। पिछली बार के मुक़ाबले उन्हें फैंस द्वारा कहीं अधिक तवज्जो मिल रही है। हर रैसलर को अपने आख़िरी दौर से गुजरना होता है और बतिस्ता के रैसलिंग करियर का यह आख़िरी दौर है, यह कहना बिलकुल गलत नहीं है।

जब बतिस्ता पिछली बार WWE में वापस आए थे, तो ट्रिपल एच के पास समय की कमी थी। क्योंकि वो युवा रैसलर्स को भविष्य के लिए तैयार करने में व्यस्त थे। अंततः अब उन्हें ट्रिपल एच के खिलाफ मौका मिला है।

रैसलमेनिया के इस मैच में शर्त है कि यदि ट्रिपल एच को हार मिलती है तो उन्हें रिटायर होना पड़ेगा। इस मैच के बाद ऐसी कोई संभावनाएं नहीं हैं कि इन दो दिग्गज सुपरस्टार्स के बीच फ्यूड जारी रहेगी।

इसीलिए ऐसी भी संभावनाएं हैं कि बतिस्ता हार के बाद संन्यास की घोषणा कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Wrestlemania 35 के लिए 3 बड़े मैच जो अभी भी हो सकते हैं

3) 'द न्यू डे' का स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियन बनना

the new day

26 मार्च की स्मैकडाउन पूरी तरह बिग ई और ज़ेवियर वुड्स के नाम रही थी। जहां बिग ई और ज़ेवियर वुड्स ने गौंटलेट मैच में पांच अन्य टीमों को हराते हुए रैसलमेनिया में कोफ़ी किंग्स्टन का स्थान सुनिश्चित किया था।

कोफ़ी किंग्स्टन के अलावा बिग ई और ज़ेवियर वुड्स को इसका तोहफ़ा मिलना लाज़िमी है। हो सकता है कि रैसलमेनिया में 'द उसोज़' को 'द न्यू डे' के खिलाफ स्मैकडाउन टैग टीम टाइटल डिफ़ेंड करना पड़े।

एक तरफ कोफ़ी किंग्स्टन का WWE चैंपियन बनना लगभग तय माना जा रहा है। वहीं 'द न्यू डे' के हाथ में टैग टीम टाइटल देखना कोई नई बात नहीं होगी।

'द न्यू डे' के तीनों सदस्यों के हाथ में चैंपियनशिप बेल्ट होगी, फैंस के लिए इससे बेहतर और क्या हो सकता है।

जरूर पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जिन्हें Wrestlemania 35 में सबसे ज्यादा नुकसान उठाना पड़ेगा

2) एक ही मैच में दो बड़े टर्न

shane mcmahon and the miz

यह पहली बार है जब मिज अपने करियर में बेबीफेस सुपरस्टार की भूमिका निभा रहे हैं और वो इसमें सफल भी हुए हैं। वो क्राउड के साथ तालमेल बैठने में पूरी तरह सफल भी हुए हैं।

दूसरी ओर शेन मैकमैहन ने भी एक दशक बाद हील टर्न लिया है और वो इसमें सफल भी हुए हैं। दोनों के बीच स्टोरीलाइन शुरुआत से ही बेहद दिलचस्प रही है।

शुरुआत WWE वर्ल्ड कप से हुई थी, सभी के दिमाग में यही चीजें थी कि यह क्या बकवास रणनीति है। लेकिन उसके अच्छे नतीजे अब निकलना शुरू हुए हैं।

क्या ऐसा सोचना गलत है कि WWE एक ऐसी रणनीति पर काम कर रही है। जहां शेन मैकमैहन एक बार फिर बेबीफेस और मिज दोबारा से हील सुपरस्टार का मुखौटा पहनने वाले हैं। यदि ऐसा नहीं भी होता है तो भी इनके बीच फ्यूड जारी रहने की संभावनाएं हैं।

1) फोर हॉर्सविमेंस के पास हो चैंपियनशिप

wwe four horsewomen

फोर हॉर्सविमेंस से हमारा मतलब है शार्लेट, बैकी लिंच, साशा बैंक्स और बेली। शार्लेट का इस सप्ताह असुका से स्मैकडाउन चैंपियनशिप जीतना इसी ओर इशारा कर रहा है कि WWE की फोर हॉर्सविमेंस चैंपियनशिप हाथ में लिए रिंग से वापस लौटने वाली हैं।

शार्लेट हाल ही में स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन बनी हैं। दूसरी ओर साशा बैंक्स और बेली को फैटल 4वे मैच में WWE विमेंस टैग टीम टाइटल डिफ़ेंड करना है और शायद वो करने भी वाली हैं।

अंत में नाम आता है बैकी लिंच का, जिन्हें लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि वो रैसलमेनिया में रोंडा राउजी को पिन कर रॉ विमेंस चैंपियन बनने वाली हैं।

जो सपना इन चार सुपरस्टार्स ने डेब्यू के दौरान संजोया था, वह पूरा होता दिख रहा है। इस बारे में आप क्या कहेंगे।

यह भी पढ़ें: Wrestlemania 35 में बतिस्ता बनाम ट्रिपल एच मैच के पाँच संभावित अंत

Edited by PANKAJ

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now