Create

WrestleMania 35: बतिस्ता vs ट्रिपल एच मैच के 5 संभावित अंत

triple h vs batista wrestlemania 35

कुछ सप्ताह पहले ही बतिस्ता ने रॉ में वापसी की है। उस सैगमेंट को कौन भुला सकता है, जब उन्होंने रिक फ्लेयर को उनके 70वें जन्मदिन के मौके पर एक अजीब सा तोहफा दिया था। बतिस्ता, रिक फ्लेयर को घसीट कर ले जाते नजर आए। यह उसी रॉ में तय हो गया था कि रैसलमेनिया में बतिस्ता बनाम ट्रिपल एच मैच होना है।

बतिस्ता ने ट्रिपल एच को चैलेंज भी एक ख़ास अंदाज में दिया था। जब उन्होंने गार्ड्स के साथ एंट्री ली और इस मैच को ट्रिपल एच के करियर एंडिंग मैच होने की शर्त रखी।

ट्रिपल एच ने भी एक दांव खेला है और इस मैच को 'नो होल्ड्स बार्ड' मैच करार दिया। अब दोनों पक्षों से कई दांव खेले जा चुके हैं और रैसलमेनिया मैच कार्ड में यह मैच अपनी जगह पक्की कर चुका है।

इस आर्टिकल में हम चर्चा करने वाले हैं ट्रिपल एच बनाम बतिस्ता मैच के पाँच संभावित अंत पर। क्या इस मैच में हार के साथ ही ट्रिपल एच का करियर समाप्त होने वाला है, आइये डालते हैं एक नजर।

#5 ट्रिपल एच को मिलेगी क्लीन जीत

triple h and batista wrestlemania 35

आपको याद दिला दें कि ट्रिपल एच पहले भी काफी संख्या में रैसलमेनिया मैच हार चुके हैं। पिछली कुछ रैसलमेनिया में उन्होंने एक हील सुपरस्टार की भूमिका निभाई थी। मगर इस बार परिस्थितियाँ अलग हैं, ट्रिपल एच एक बेबीफेस सुपरस्टार का किरदार निभाने वाले हैं।

इस बात में कोई संदेह नहीं कि ट्रिपल एच रैसलिंग के इतिहास के महान रैसलर्स में से एक रहे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि इस मैच के बाद 'द गेम' का करियर समाप्त होने वाला है और बतिस्ता को जीत हासिल होगी।

लेकिन इन सबसे अलग इस मैच का सबसे साफ और सही रिज़ल्ट यही निकलता दिख रहा है कि ट्रिपल एच, बतिस्ता को न हरा पाने की बात को भी गलत साबित करने वाले हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 रिक फ्लेयर के कारण ट्रिपल एच को मिलेगी हार

ric flair

जबसे इस फ्यूड की शुरुआत हुई है, रिक फ्लेयर इसका अभिन्न हिस्सा बने हुए हैं। बतिस्ता के साथ उस बैकस्टेज सैगमेंट के बाद से ही रिक फ्लेयर रॉ में नजर नहीं आए हैं। संभावनाएं हैं कि वो मैच के बीच में दखल दे सकते हैं।

लेकिन ट्रिपल एच का साथ देने के लिए नहीं बल्कि ट्रिपल एच पर वार करने के लिए। यह एक ऐसा लम्हा होगा जिससे हजारों दर्शक हैरान रह जाएंगे। रैसलमेनिया को हमेशा ऐसे ही लम्हों कि तो तलाश रहती है।

#3 रिक फ्लेयर दिला सकते हैं ट्रिपल एच को जीत

ric flair

रिक फ्लेयर जरूर ही इस बात से गुस्सा होंगे कि बतिस्ता ने उनका जन्मदिन ख़राब किया था। संभावनाएं हैं कि रिक फ्लेयर मैच के बीच में दखल दे सकते हैं। जैसा कि हम पहले भी बता चुके हैं कि यह एक नो होल्ड्स बार्ड मैच होगा।

इसलिए डिसक्वालीफ़िकेशन का कोई मतलब नहीं रह जाता। यानी इस दृष्टि से बतिस्ता कि हार भी साफ साफ देखी जा सकती है।

#2 मैच रहेगा बेनतीजा

batista

इस बात की पुष्टि कर दी गयी है कि यह मैच नो होल्ड्स बार्ड मैच होगा। इसलिए इस बात में भी कोई संदेह नहीं कि दोनों ओर से कड़े वार किए जाएंगे और हो सकता है कि यह रैसलमेनिया के चुनिंदा खूनी मैचों में शुमार हो जाए।

दोनों की उम्र करीब पचास है और ये कोई युवा रैसलार नहीं हैं, जो तीस से चालीस मिनट तक रिंग में लड़ते रहें। दोनों मैच को ख़त्म करने पर सहमति जता सकते हैं।

मैच के बेनतीजा रहने से बतिस्ता की बात भी सही साबित हो जाएगी कि ट्रिपल एच कभी उन्हें हारा नहीं पाए हैं। दूसरी ओर ट्रिपल एच को भी रिटायर नहीं होना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें: डॉल्फ जिगलर के रैसलमेनिया में न होने के 3 बड़े कारण

#1 बतिस्ता की जीत के साथ ही ट्रिपल एच का करियर हो जाएगा समाप्त

batista

हालांकि ऐसी संभावनाएं न के बराबर नजर आ रही हैं कि यह मैच ट्रिपल एच का आख़िरी मैच होगा। यदि ऐसा हुआ तो यह पिछले कुछ दशकों की सबसे चौंकाने वाली घटना होगी।

बेशक ट्रिपल एच की उम्र पचास को छू रही है, लेकिन उनकी फिटनेस ऐसी है कि वो अभी भी रिंग में कई साल लड़ सकते हैं। लेकिन हमें यह भी नहीं भूलना चाहिए कि बतिस्ता भी यहाँ जीत के उतने ही हकदार हैं, जितने कि ट्रिपल एच।

यह भी पढ़ें: WWE सुपरस्टार्स की कुछ अजीब आदतें जो आपको हैरान कर सकती हैं

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment