Create
Notifications

5 WWE रैसलर्स जिन्हें WrestleMania में सबसे ज्यादा नुकसान उठाना पड़ेगा

Enter caption
Neeraj sharma
visit

रैसलमेनिया साल का सबसे बड़ा शो है और सभी की निगाहें इसी पर टिकी होती हैं। यह न केवल मुनाफे के नजरिए से बल्कि रैसलमेनिया ने कई रैसलर्स को बहुत बड़ा सुपरस्टार बनाया है।

रैसलमेनिया 35 कई मायनों में ख़ास है, क्योंकि यहाँ एक नहीं, दो नहीं बल्कि तीन बेबीफ़ेस सुपरस्टार्स चैंपियन बनने की कगार पर खड़े हैं। बैकी लिंच, कोफ़ी किंग्सटन और सैथ रॉलिंस। ये तीनों ही अपने करियर के सबसे बेहतरीन मैच के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं।

लेकिन बहुत बार ऐसा भी देखा गया है कि काफी चीजें ऐसी हो जाती हैं, जिनकी कोई उम्मीद भी नहीं कर रहा होता है। हम आशा करते हैं कि सभी सुपरस्टार्स को वह मिल सके, जिसके वो हकदार हैं।

लेकिन यहाँ कुछ ऐसी चीजें भी हो सकती हैं, जिनके कारण कुछ सुपरस्टार्स को सबसे अधिक नुकसान उठाना पड़ सकता है।

#5 ब्रॉन स्ट्रोमैन

braun strowman

यह एक कड़वा सच है कि रैसलमेनिया कभी भी ब्रॉन स्ट्रोमैन के लिए अच्छी साबित नहीं हुई है। इस बारे में अंदाजा लगाना कोई मुश्किल कार्य नहीं है कि WWE के पास स्ट्रोमैन के लिए कोई स्टोरीलाइन ही नहीं है।

यदि कुछ महीने पूर्व की परिस्थितियों को याद किया जाए तो उन्हें फिलहाल चैंपियनशिप फ्यूड का हिस्सा होना चाहिए था। लेकिन उन्हें मिला क्या, आन्द्रे द जाइंट बैटल रॉयल।

यह बेहद ही शर्मनाक सी बात प्रतीत होती है कि जो सुपरस्टार कुछ महीने पहले यूनिवर्सल चैंपियन बनने का सपना देख रहा था। उसके हाथ में अब कोई मिड-कार्ड डिवीज़न टाइटल शॉट भी नहीं है।

अब यदि स्ट्रोमैन बैटल रॉयल में जीतते भी हैं, तो उन्हें सफलता मिलने के चांस बहुत कम हैं। क्योंकि आन्द्रे द जाइंट बैटल रॉयल के पिछले विजेताओं को भी WWE में कुछ ख़ास सफलता हासिल नहीं हुई है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 बैरन कॉर्बिन

baron corbin

बिना कोई संदेह बैरन कॉर्बिन एक बेहतरीन रैसलर हैं। मगर कर्ट एंगल के फेयरवेल मैच में उन्हें पहले भी कोई नहीं देखना चाहता था और ना अब देखना चाहता है। सच तो यह है कि WWE भी इस बात से पूरी तरह वाकिफ़ है।

खैर! WWE का निर्णय कितना सही साबित होगा और कितना गलत, इसका जवाब तो रैसलमेनिया ही दे सकती है। लेकिन बैरन कॉर्बिन का भी इस मैच से कोई ख़ास फायदा नहीं होगा।

कर्ट एंगल की उम्र काफी हो चुकी है और हम सभी जानते हैं कि वो कितने बेहतरीन इन रिंग परफ़ॉर्मर रहे हैं। कॉर्बिन इस मामले में कर्ट एंगल के आसपास भी नहीं हैं।

संभावनाएं अधिक हैं कि इस मैच से किसी का भला तो बिलकुल नहीं होगा। यदि बैरन कॉर्बिन को जीत भी हासिल होती है, तो भी वो WWE की टॉप कार्ड डिवीज़न में जगह नहीं बना पाएंगे।

जरूर पढ़ें: डॉल्फ जिगलर के रैसलमेनिया 35 में न होने के 3 बड़े कारण

#3 डीन एम्ब्रोज़

dean ambrose

डीन एम्ब्रोज़ WWE के साथ बने रहेंगे, अब ऐसी कोई संभावनाएं बाकी नहीं रह गयी हैं। बात इतनी आगे बढ़ चुकी है कि डीन एम्ब्रोज़ को रैसलमेनिया में भी कोई मैच नहीं दिया गया है।

यह एम्ब्रोज़ के साथ किसी नाइंसाफ़ी से कम नहीं है। जिस सुपरस्टार ने WWE के लिए इतना कुछ किया है, उसे कम से कम एक रैसलमेनिया मैच तो देना चाहिए था।

डीन एम्ब्रोज़ ऐसी विदाई के हकदार तो बिल्कुल नहीं हैं। इसीलिए अभी भी फैंस के दिल में उनके लिए प्रेम भावना है और हमेशा रहेगी।

यह भी पढ़ें: Wrestlemania 35 के 5 ऐसे मैच जिन्हें फैंस बिलकुल मिस नहीं करना चाहेंगे

#2 इलायस

elias

यह इलायस की लगातार दूसरी रैसलमेनिया है। जहां उनके पास खोने के लिए भी कुछ नहीं है और ना ही पाने के लिए कुछ है।

बेबीफेस टर्न भी उनके लिए कुछ ख़ास असरदार साबित नहीं हुआ है। गिटार हाथ में लिए दो शब्द कहे और चलते बने। क्या इलायस का WWE में यही काम है।

जिसने भी इलायस को रिंग में लड़ते देखा है, वो जानते हैं कि वो कितने प्रतिभा के धनी हैं। WWE ने साफ तौर पर दर्शाया है कि उनके लिए क्रिएटिव टीम के पास कोई प्लान मौजूद ही नहीं हैं।

#1 सैथ रॉलिंस

seth rollins

हम जानते हैं कि आप क्या सोच रहे हैं। किसी सुपरस्टार को यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच मिला है, वो भी रैसलमेनिया में, इससे बेहतर किसी के लिए क्या हो सकता है।

लेकिन आपको यह भी याद दिला दें कि यहाँ सैथ रॉलिंस के अलावा दो अन्य बेबीफेस सुपरस्टार हैं, जो चैंपियनशिप हासिल करने की कगार पर खड़े हैं।

WWE यह बिल्कुल नहीं चाहेगी कि एक ही इवेंट में तीन नए चैंपियन रैसलर, रिंग से वापस लौटें। इसीलिए संभावनाएं जताई जा रही हैं कि ब्रॉक लैसनर, यूनिवर्सल चैंपियनशिप डिफेंड करने में सफल हो सकते हैं।

दूसरी तरफ रोमन रेंस की वापसी भी सैथ रॉलिंस के लिए किसी ख़तरे से कम नहीं है। सैथ रॉलिंस के पास चैंपियन बनने के लिए उतना ही वक़्त है, जब तक रोमन रेंस को इस फ्यूड में दोबारा शामिल नहीं कर दिया जाता।

स्थिति साफ है कि सैथ रॉलिंस इस बवंडर में चौतरफा घिरे हुए हैं, जिससे निकलने के लिए उनके पास बहुत कम समय बाकी रह गया है।

Edited by विजय शर्मा
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now