Create
Notifications

Wrestlemania 35: ऐसे 5 मैच जिन्हें फैंस देखना ही चाहेंगे

brock lesnar and seth rollins
Neeraj sharma
visit

रैसलमेनिया 35 की तैयारियां महीनों पहले शुरू हो चुकी थीं। लेकिन अब वह लम्हा दूर नहीं जब हमें नए चैम्पियन्स देखने को मिल सकते हैं और साथ ही साथ कुछ क्लासिक मैच भी।

Forbes की एक रिपोर्ट के अनुसार WWE इस रैसलमेनिया को रैसलिंग के इतिहास की सबसे बेहतरीन इवेंट बनाना चाहती है और उसी दिशा की ओर अग्रसर भी है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि रैसलमेनिया 35 में 17 मैच लड़े जाने हैं।

स्थिति साफ है कि WWE सभी को मौका देना चाहती है, जिससे भविष्य के लिए नए सुपरस्टार्स तैयार करने में आसानी हो सके। प्री-शो को मिलाकर रैसलमेनिया की समयसीमा आठ घंटे आंकी गयी है। इसीलिए हम भी WWE फैंस से आग्रह करना चाहेंगे की अपनी कमर कस लें और रैसलमेनिया 35 के लिए तैयार रहें।

इस आर्टिकल में हम ऐसे सुपरस्टार्स पर चर्चा करने वाले हैं, जिनके कारण रैसलमेनिया 35 सालों तक याद रखी जाएगी।

5) एजे स्टाइल्स बनाम रैंडी ऑर्टन

aj styles and randy orton wrestlemania 35

हालांकि ये दोनों पहले भी एक दूसरे के खिलाफ रिंग में दो दो हाथ कर चुके हैं। मगर इस बार दोनों के ऊपर दबाव रैसलमेनिया का होगा। यह एक ऐसा मैच है, जो रैसलमेनिया मैच कार्ड में जगह बनाने का पूरा हकदार है।

पिछले सप्ताह स्मैकडाउन में WWE फैंस को एक ऐसा प्रोमो देखने, जिसे आने वाले कई वर्षों तक नहीं भुलाया जा सकता।

एक तरफ हैं एजे स्टाइल्स, जिन्हें दुनिया के सबसे बेस्ट रैसलर्स में शुमार किया जाता है। वहीं दूसरी ओर हैं रैंडी ऑर्टन, जो अंडरटेकर, मिक फ़ोली और जॉन सीना जैसे सुपरस्टार्स के साथ बेहतरीन मैचों का हिस्सा रह चुके हैं। एरीना में करीब 80000 दर्शक मौजूद होंगे और ये दोनों ही उन हजारों दर्शकों का दिल जीतने को बेताब हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

4) बडी मर्फी बनाम टोनी नीस WWE क्रूजरवेट चैंपियनशिप मैच

cedric alexander will take on buddy murphy for wwe cruiserweight championship

टोनी नीस ने पूर्व चैम्पियन सैड्रिक एलेक्जेंडर को हराते हुए रैसलमेनिया में होने वाले इस चैंपियनशिप मैच में प्रवेश पाया है। रैसलमेनिया में इनके बीच WWE क्रूजरवेट चैंपियनशिप मैच लड़ा जाएगा।

हालांकि कयास लगाए जा रहे हैं कि यह मैच प्री-शो में लड़ा जाएगा, जैसा कि क्रूजरवेट चैंपियनशिप मैच के साथ पहले भी हो चुका है। लेकिन आपको यह भी बता दें कि ये दोनों असल जिंदगी में काफी अच्छे दोस्त हैं, इसीलिए दो दोस्तों के बीच यह जंग और भी दिलचस्प होने वाली है।

यह मैच तब लड़ा जा रहा होगा, जब दर्शक एरीना में दाखिल होना शुरू होंगे। यह एक शर्मनाक बात प्रतीत होती है कि इतने बेहतरीन मैच को प्री-शो का हिस्सा बना दिया गया है। कम से कम मेन कार्ड में जगह मिली होती, तो इन दोनों सुपरस्टार्स को भी फैंस उतना ही चीयर करते जैसे किसी बड़े सुपरस्टार को।

3) सैथ रॉलिंस बनाम ब्रॉक लैसनर WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच

lesnar vs rollins wrestlemania 35

यदि हम 2015 रॉयल रम्बल पीपीवी को याद करें। जहां जॉन सीना, सैथ रॉलिंस ब्रॉक लैसनर के बीच WWE के इतिहास का सबसे बेहतरीन ट्रिपल थ्रेट मैच लड़ा गया।

रैसलमेनिया 31 के बाद रॉलिंस और लैसनर एक बार फिर एक दूसरे के सामने खड़े हैं। इसी साल रॉयल रम्बल जीतने के बाद रॉलिंस को यह टाइटल शॉट हासिल हुआ है। अभी तक यह साफ नहीं हुआ है कि WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच मेन इवेंट होगी या फिर WWE रॉ विमेंस चैंपियनशिप मैच।

लैसनर को लगातार आलोचनाओं का भी शिकार होना पड़ा है, क्योंकि वो चैंपियनशिप साथ लिए महीनों महीनों WWE रिंग से गायब रहते हैं। जो भी हो, यह एक ऐसा मैच है जो यदि बेहतर तरीके से लड़ा गया, तो सालों तक याद रखा जाएगा।

यह भी पढ़ें: 5 दिग्गज सुपरस्टार्स जो अभी भी WWE में वापसी कर सभी को चौंका सकते हैं

2) बैकी लिंच बनाम शार्लेट बनाम रोंडा राउजी WWE रॉ विमेंस चैंपियनशिप

raw womens championship

रैसलमेनिया 35 की मेन इवेंट बनने की रेस में सबसे आगे चल रहा यह मैच कई मायनों में खास है। बैकी लिंच की लोकप्रियता एक जगह और रोंडा राउजी का पूर्व UFC चैम्पियन होना एक जगह। इसीलिए इस मैच को UFC फैंस भी काफी पसंद कर रहे हैं।

बैकी लिंच हाल ही में ट्विटर पर सबसे अधिक मेंशन की जाने वाली महिला रैसलर बन गयी हैं। रोंडा राउजी ने कई बार खुद को साबित किया है कि आखिर क्यों वो मौजूदा रोस्टर कि सबसे बेहतर सुपरस्टार हैं।

शार्लेट भी एक गज़ब कि एथलीट हैं और काफी समय से वो विमेंस डिवीजन को अपने मजबूत कंधों पर संभाले हुए हैं। इन्हीं कुछ कारणों कि वजह से यह मैच, रैसलिंग के इतिहास का सबसे बेस्ट मैच बन सकता है।

यह भी पढ़ें: 4 सुपरस्टार जिन्होंने WWE में अपने पिता से कहीं अधिक सफलता हासिल की

1) कोफ़ी किंग्स्टन बनाम डेनियल ब्रायन WWE चैंपियनशिप मैच

daniel bryan

हालांकि इस मैच ने अभी तक रैसलमेनिया 35 मैच कार्ड में अपना स्थान पक्का नहीं किया है। विंस मैकमैहन लगातार कोफ़ी किंग्स्टन को टेस्ट कर रहे हैं कि क्या वो रैसलमेनिया का दबाव झेलने को तैयार हैं भी या नहीं।

पिछले दो महीनों में यह मैच सबसे अधिक सुर्खियां बटोरने में सफल रहा है। साथ ही कोफ़ी किंग्स्टन कि लोकप्रियता भी दिन प्रतिदिन बढ़ रही है। WWE फैंस उन्हें लगातार चीयर कर रहे हैं। संभव ही अगले सप्ताह स्मैकडाउन में इस मैच को भी रैसलमेनिया मैच कार्ड में स्थान दे दिया जाएगा।

डेनियल ब्रायन के बारे में हम सभी जानते हैं कि वो क्या करने में सक्षम हैं। इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वो गंभीर चोट से वापसी के बाद भी हील सुपरस्टार का किरदार बहुत अच्छे तरीके से निभा रहे हैं।

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now