Create

4 सुपरस्टार जिन्होंने WWE में अपने पिता से कहीं अधिक सफलता हासिल की

Enter caption

जिस तरह किसी कंपनी में आपका भाई काम करता हो, तो आपके वहाँ नौकरी लगने के चांस बढ़ जाते हैं। रैसलिंग या WWE भी इस फार्मूला से अछूती नहीं है। हम यहाँ परिवारवाद शब्द का इस्तेमाल इसलिए नहीं कर रहे, क्योंकि WWE पूरी तरह विंस मैकमैहन के हाथों में है। जो विंस मैकमैहन चाहते हैं, वही होकर रहता है।

WWE में बहुत से ऐसे रैसलर रहे हैं, जो एक ही परिवार से संबंध रखते हैं। ऐसे ही कुछ परिवार में से एक है अनोआ'ई परिवार। इसी परिवार ने WWE को कई महान रैसलर दिए हैं। यदि भविष्य में भी इन सुपरस्टार्स के बच्चे WWE जॉइन करना चाहते हों, तो मिस्टर मैकमैहन मना नहीं कर पाएंगे।

दूसरी तरफ फिन बैलर और एजे स्टाइल्स जैसे सुपरस्टार्स ने काफी समय बाद WWE में कदम रखा। यदि उनके परिवार का कोई सदस्य पहले WWE में लड़ चुका होता, तो उनके लिए भी यहाँ पैठ बनाना बहुत आसान होता। हम चर्चा करने वाले हैं, ऐसे कुछ सुपरस्टार्स पर जिन्होंने सफलता के मामले में अपने पिता को भी पीछे छोड़ दिया।

#4 जिमी उसो और #3 जे उसो

the usos with their father rikishi

इस बात में कोई संदेह नहीं कि द उसोज़ रैसलिंग का जाना-माना नाम है। उन्हें WWE के इतिहास की सबसे बेहतरीन टैग टीमों में शुमार किया जाता है। हम सभी यह जानते हैं कि WWE सालों से टैग टीमों को तोड़ती और जोड़ती आयी है। परन्तु 'द उसोज़' के साथ ऐसा कभी नहीं हुआ।

'द उसोज़'ने 2010 में अपना में रोस्टर डेब्यू किया था। उसके बाद ये दोनों भाई छः बार के टैग टीम चैंपियन रह चुके हैं। यह टीम मौजूदा स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियन हैं।

आपको यह भी बता दें कि 'द उसोज़', पूर्व WWE टैग टीम चैंपियन रिकिशी के बेटे हैं। अनोआ'ई परिवार ने WWE को 'द रॉक', उमागा और रोमन रेंस जैसे सुपरस्टार दिए हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 'माचो मैन' रैंडी सैवेज

macho man randy savage

माचो मैन, WWE के इतिहास के सबसे बड़े नामों में से एक हैं। उनके पिता एंजेलो पोफो ने भी अपनी जिंदगी के करीब चालीस वर्ष रैसलिंग को समर्पित किये हैं। पोफो फैमिली से निकले सबसे सफल सुपरस्टार रैंडी सैवेज ही रहे हैं।

बेसबॉल करियर में सफलता न मिलने के बाद उन्होंने माचो मैन के किरदार में विंस मैकमैहन की कंपनी जॉइन की और कुछ ही समय में रैसलिंग के सबसे सफल सुपरस्टार बन बैठे।

रैंडी सैवेज ने 1973 में अपना डेब्यू किया था और 32 वर्षों में उन्होंने कुल 29 चैंपियनशिप अपने नाम की हैं।


#1 रैंडी ऑर्टन

randy orton

रैंडी ऑर्टन WWE के सबसे सफल सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं। ऑर्टन के पिता ही नहीं बल्कि उनके दादा भी एक रैसलर हुआ करते थे। 24 वर्ष की उम्र में रैंडी ऑर्टन, WWE के सबसे युवा वर्ल्ड चैंपियन बने।

उनका डेब्यू 2002 में हुआ था और उसके बाद वो 13 बार WWE चैंपियन और साथ में दो बार के रॉयल रंबल विजेता भी रहे हैं। अपने 17 वर्ष के WWE करियर में उन्होंने ऑर्टन परिवार का नाम रौशन किया है।

यह भी पढ़ें: WWE फैंस के लिए ऐसे तीन सवाल जिनका जवाब देना बहुत मुश्किल

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment