5 दिग्गज सुपरस्टार्स जो अभी भी WWE में वापसी कर सभी को चौंका सकते हैं

sting

रैसलमेनिया 35 का दुनिया भर में मौजूद रैसलिंग फैंस बड़ी ही बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। कुछ हालिया रिपोर्ट्स में पता चला है कि जॉन सीना रैसलमेनिया में वापसी करने वाले हैं। इसीलिए रैसलमेनिया के प्रति लोगों की दिलचस्पी और भी बढ़ गयी है।

जॉन सीना, रैसलमेनिया में मैच भी लड़ेंगे परन्तु अभी तक यह सामने नहीं आया है कि उनका मैच किस सुपरस्टार के खिलाफ होगा।

एक तरफ कुछ सुपरस्टार रिलीज़ की मांग कर रहे हैं, वहीँ दूसरी तरफ जॉन सीना जैसे दिग्गज भी अब कभी कभी ही रिंग में दिखाई पड़ रहे हैं। इसीलिए WWE की अब यह मजबूरी बन चुकी है कि नामी और पुराने सुपरस्टार्स को कम से कम एक बार फिर रिंग में बुलाया जाये।

हम इस बारे में पुष्टि नहीं कर रहे हैं कि ये दिग्गज सुपरस्टार WWE में वापसी करेंगे या नहीं। लेकिन कुछ ऐसे हैं, जिन्हें WWE वापस बुलाने का प्रयास जरूर कर सकती है। आइये डालते हैं एक नजर ऐसे पांच सुपरस्टार्स पर जो जल्द WWE रिंग में नजर आ सकते हैं।

5) द रॉक

the rock

एक समय ऐसा लग रहा था जैसे 'द रॉक' ही वो सुपरस्टार हैं जो रॉयल रम्बल 2019 जीतने वाले हैं। कुछ इस तरह की स्टोरीलाइन पर काम किया जा रहा था, जिससे रैसलमेनिया 35 में रोमन रेंस और 'द रॉक' के बीच WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच लड़ा जा सके।

मगर रोमन रेंस को ल्यूकीमिया की उस ख़बर ने इन सभी प्लान्स पर पानी फेर दिया। अब जब रोमन रेंस ने चार महीने बाद वापसी की है, अटकलें हैं कि रैसलमेनिया 35 में 'द रॉक' सरप्राइज एंट्री लेते हुए रोमन को चैलेंज कर सकते हैं।

लेकिन ड्रू मैकइंटायर पहले ही रोमन को रैसलमेनिया के लिए चैलेंज कर चुके हैं। 'द रॉक' ने अपना आख़िरी मैच रैसलमेनिया 32 में लड़ा था। जहाँ उन्होंने केवल छः सेकेंड में एरिक रोवन को हरा दिया था।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

4) शॉन माइकल्स

shawn michaels

जब रैसलमेनिया 26 में अंडरटेकर ने शॉन माइकल्स को रिटायर होने पर मजबूर किया था, तो पूरा रैसलिंग जगत आंसुओं में लीन हो चला था।

मगर जब पिछले वर्ष उन्होंने रिंग में वापसी की, तो शॉन माइकल्स के करियर पर जैसे बहुत बड़ा दाग लग चुका था। WWE फैंस उनकी वापसी से खुश नजर आ रहे थे, परन्तु जब वो रिंग में उतरे, तो वो लड़ने की हालत में तो बिल्कुल नहीं नजर आये।

ऐसा कहा जाने लगा कि माइकल्स ने वापसी ना ही की होती तो बेहतर होता। जैसा कि हम पहले भी कह चुके हैं कि कुछ मौजूदा रैसलर रिलीज़ की मांग कर रहे हैं। इसीलिए शॉन माइकल्स की उम्र को दरकिनार करते हुए विंस मैकमैहन उन्हें एक बार फिर रिंग में उतार सकते हैं।

यह हम सभी जानते हैं कि शॉन माइकल्स की उम्र अब उनके प्रदर्शन पर हावी होने लगी है, लेकिन भारी भरकम रकम अदा कर उन्हें एक बार फिर रिंग में उतारा जा सकता है।

3) गोल्डबर्ग

goldberg

2016 में गोल्डबर्ग ने 16 साल बाद WWE रिंग में वापसी की थी। जैसे ही उन्होंने ब्रॉक लैसनर को हराया, दुनिया भर के रैसलिंग फैंस की आँखें फटी की फटी रह गयी थीं।

इस तरह की उम्मीद बिलकुल नहीं की जा रही थी कि गोल्डबर्ग, 'द बीस्ट' पर एकतरफा जीत हासिल करने वाले हैं। गोल्डबर्ग ने उसके बाद फास्टलेन 2017 में केविन ओवेन्स को भी हराया। लेकिन रैसलमेनिया 33 में उन्हें लैसनर के खिलाफ हार का मुंह देखना पड़ा।

इससे अगली रॉ में गोल्डबर्ग ने संन्यास की घोषणा कर दी। लेकिन आपको याद दिला दें कि जब गोल्डबर्ग ने अपना आख़िरीमैच लड़ा था, तो ऐसा बिलकुल प्रतीत नहीं हो रहा था जैसे कोई पचास वर्ष का रैसलर रिंग में लड़ रहा हो।

स्थिति साफ है कि गोल्डबर्ग अभी भी अपनी गजब की फिटनेस के जरिये रैसलिंग फैंस का मनोरंजन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Wrestlemania 35 पर मंडराए संकट के बादल, अनहोनी लगभग तय

2) द अंडरटेकर

undertaker

पिछले वर्ष नवंबर में हुई क्राउन ज्वेल के बाद से अंडरटेकर WWE में वापस नजर नहीं आये हैं। अब रैसलमेनिया 35 केवल दो सप्ताह दूर रह गयी है, तो रैसलमेनिया का शहंशाह कैसे इससे दूर रह सकता है।

रैसलमेनिया 34 में अंडरटेकर ने सरप्राइज एंट्री ली थी और जॉन सीना को एकतरफा मुकाबले में हराते हुए दर्शाया था कि आख़िर क्यों उन्हें रैसलमेनिया का किंग कहा जाता है।

मगर इस बार स्थिति उलट है, वो न तो किसी स्टोरीलाइन का हिस्सा हैं और ना ही उन्हें किसी ने चैलेंज किया है। हालाँकि कुछ रिपोर्ट्स का कहना है कि 'द डैड मैन' की वापसी जरूर होगी, परन्तु यह साफ नहीं हो पाया है कि वो मैच लड़ेंगे या नहीं।

सोशल मीडिया पर रोज हजारों सवाल पूछे जा रहे हैं कि अंडरटेकर इस बार रैसलमेनिया में किसका सामना करने वाले हैं।

1) स्टिंग

sting

हाल ही में इस महान रैसलर ने संकेत दिए थे कि वो अभी भी रिंग में उतरने को तैयार हैं। लेकिन ऐसा तभी संभव है जब उन्हें अंडरटेकर के खिलाफ मैच दिया जायेगा।

WWE फैंस सालों से इस मैच का इंतज़ार कर रहे हैं। 2014 में WWE डेब्यू के बाद से वो ट्रिपल एच और सैथ रॉलिंस जैसे सुपरस्टार्स के खिलाफ रिंग में उतर चुके हैं। उन्हें गंभीर चोट का भी शिकार होना पड़ा, लेकिन यह भी सच है कि उनका सफर अभी समाप्त नहीं हुआ है।

स्टिंग अभी भी अंडरटेकर के खिलाफ मैच लड़ना चाहते हैं। हालाँकि यह एक ऐसा मैच है, जिसका होना फिलहाल नामुमकिन सा प्रतीत हो रहा है। लेकिन आपको यह भी याद दिला दें कि विंस मैकमैहन को चौंकाने वाले फैसले लेने में देर नहीं लगती।

क्या पता अंडरटेकर भी इस मैच को अपने रिटायरमेंट मैच के रूप देखना चाहते हों, इससे बेहतर क्या हो सकता है।