Create
Notifications

4 तरीके जिनसे WWE SummerSlam 2018 में रोमन रेंस यूनिवर्सल टाइटल जीत सकते हैं

सुर्यकांत त्रिपाठी
visit

समरस्लैम 2018 अब बेहद करीब है और शो में दर्शक रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच होने वाले यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच को लेकर सबसे ज्यादा उत्साहित दिखाई दे रहे हैं। चाहे आप इस बात को मानें या न मानें लेकिन इस समय यूनिवर्सल चैंपियनशिप को लेकर स्थिति दिलचस्प बनी हुई है।

दर्शक ये देखने के लिए बेचैन हैं कि क्या ब्रॉक लैसनर अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप बचाने में सफल होते हैं या फिर ब्रॉन स्ट्रोमैन MITB ब्रीफ़केस कैश इन करते हैं। वहीं अगर केविन ओवंस, ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराने में सफल होते हैं तो मैच और रोमांचक बन सकता है। इन सब विकल्पों में रोमन रेंस के यूनिवर्सल चैंपियन बनने के विकल्प को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।

यहां हम ऐसे ही 4 तरीकों के बारे में बात करेंगे जिससे रोमन रेंस नए यूनिवर्सल चैंपियन बन सकते हैं।

#1 ब्रॉक लैसनर को आसानी से हरा देंगे रोमन रेंस

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच होने वाली इस चौथी भिड़ंत का सबसे अच्छा विकल्प होगा - रोमन रेंस द्वारा ब्रॉक लैसनर को बुरी तरह से हराकर खिताब हासिल करना। ब्रॉक लैसनर जैसे स्टार के खिलाफ रोमन रेंस की ऐसी बुकिंग कई दर्शकों को पसंद नहीं आएगी लेकिन इसके रोमन रेंस के लिए कई फायदे हो सकते हैं।

इसकी मदद से दोनों रैसलर्स को करीब 20 मिनट तक लड़ते हुए क्लासिक मैच देने की कोई ज़रूरत नहीं है। इससे उनके बीच होने वाला चौथा मैच फीका नहीं पड़ेगा। इससे दर्शकों को भी एक नया अनुभव मिलेगा। वहीं ब्रॉक लैसनर जैसे स्टार को इस अंदाज में हराकर रोमन रेंस यूनिवर्सल चैंपियन रूप में अपनी जगह पक्की करेंगे।

#2 नया 'पॉल हेमन गाए'

दो हफ्ते पहले जब ब्रॉक लैसनर ने पॉल हेमन पर हमला किया तो WWE यूनिवर्स को लगने लगा कि हेमन की वजह से समरस्लैम में लैसनर अपना यूनिवर्सल चैंपियनशिप हार जाएंगे। पिछले हफ्ते पॉल हेमन ने जैसा इंटरव्यू दिया उसे देखकर फैंस धोखा खा गए। लेकिन फिर इस हफ्ते पॉल हेमन ने ब्रॉक लैसनर के साथ मिलकर धोखे से रोमन रेंस पर हमला कर दिया। भले ही यहां ऐसा दिखाई दे रहा हो कि हेमन और लैसनर एकसाथ हैं लेकिन दोनों जल्द ही अलग हो सकते हैं। रोमन रेंस ने पहले पॉल हेमन से हाथ मिलाने का प्रस्ताव ठुकरा दिया था लेकिन फिर उनकी बातों पर वो पिघलने लगे। अगर हेमन, लैसनर पर टर्न होकर रोमन रेंस की जीतने में मदद करते हैं तो इससे रेंस को काफी फायदा होगा।

#3 मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट का नहीं होगा दखल

ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस की पहली भिड़ंत रैसलमेनिया 31 में WWE चैंपियनशिप के लिए हुई थी और अबतक दोनों के बीच हुआ ये सबसे बेहतरीन मैच है। लेकिन वहां सैथ रॉलिंस द्वारा मनी इन द बैंक ब्रीफ़केस कैश करना सबसे हैरान करने वाला लम्हा था। इस बार समरस्लैम में वापस दोनों रैसलर्स आमने-सामने हैं और मनी इन द बैंक ब्रीफ़केस केविन ओवंस या ब्रॉन स्ट्रोमैन के पास होगा जो उसे कैश इन कर सकता है। लेकिन ये एक ऐसा निर्णय है जिसके बारे में सभी अनुमान लगा रहे होंगे। लेकिन स्ट्रोमैन या ओवंस द्वारा ब्रीफ़केस कैश इन करना गलत फैसला साबित हो सकता है।

#4 फिर से रीयूनाइट होगी द शील्ड

इस हफ्ते डीन एम्ब्रोज़ की मंडे नाइट रॉ में वापसी हुई और उन्हें वापस देखकर दर्शकों की खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा। एम्ब्रोज़ एकदम नए रूप में दिखाई दिए और उनका ये बदला हुआ व्यक्तित्व देखने लायक होगा। ये सब एम्ब्रोज़ के हील टर्न की ओर इशारा है लेकिन WWE उनके फेस रूप के साथ कोई खतरा नहीं उठा सकती। यहां पर शील्ड रीयूनियन के विकल्प को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। पिछली बार जब एम्ब्रोज़ रॉ का हिस्सा थे तो शील्ड रीयूनियन ठीक तरह से नहीं हो पाया था। इसलिए पिछली बार की गलती को यहां ठीक किया जा सकता है। अगर WWE शील्ड को वापस सबसे पसंद की जाने वाली टीम बनाना चाहती है तो शील्ड रीयूनियन उसका सबसे अच्छा विकल्प है और इसे करने के लिए समरस्लैम से अच्छी और क्या जगह होगी? यहां पर शील्ड के सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़ रिंगसाइड में खड़े होकर पॉल हेमन को कोई चाल चलने से रोक सकते हैं। लेखक: एवर्णड्रेन, अनुवादक: सुर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now