Create

WWE Crown Jewel पीपीवी इतिहास के 4 सबसे खराब मैच

WWE Crown Jewel पीपीवी इतिहास के सबसे खराब मैच
WWE Crown Jewel पीपीवी इतिहास के सबसे खराब मैच
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE क्राउन ज्वेल (Crown Jewel) पीपीवी की तैयारियां इस समय जोर शोर से चल रही हैं। मगर अभी तक सबका ध्यान Draft 2021 पर था, जिसमें कई बड़े सुपरस्टार्स का ब्रांड बदल दिया गया है। ड्राफ्ट को Crown Jewel पीपीवी के बाद अमल में लाया जाएगा, इसलिए फैंस ये भी देखने के लिए उत्सुक होंगे कि आगे की स्टोरीलाइंस किस दिशा में आगे बढ़ सकती हैं।

खैर इस आर्टिकल में हम Crown Jewel पीपीवी के इतिहास के बारे में बात करेंगे, जिसे साल 2018 में शुरू किया गया था। उस समय की कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार WWE ने सऊदी अरब के ऑफिशियल्स के साथ 10 साल की डील साइन की थी, जिसके तहत विंस मैकमैहन का प्रोमोशन हर साल सऊदी अरब में 1 से अधिक इवेंट्स का आयोजन करेगा।

2021 में Crown Jewel पीपीवी के तीसरे संस्करण का आयोजन होने वाला है। इस इवेंट में अभी तक कुछ अच्छे तो कुछ खराब मैच भी लड़े गए हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम आपको Crown Jewel पीपीवी के इतिहास के 4 सबसे खराब मैचों के बारे में बताएंगे।

शेन मैकमैहन vs डॉल्फ जिगलर - WWE वर्ल्ड कप फाइनल

RAW na WWE World Cup:Seth Rollins vs. Bobby LashleyKurt Angle vs. Dolph ZigglerSmackDown na WWE World Cup:The Miz vs. Jeff HardyRandy Orton vs. Rey Mysterio#WWEWorldCup https://t.co/zTPK7T3CEN

साल 2018 में WWE ने पहली बार वर्ल्ड कप टूर्नामेंट का आयोजन करवाया था, जिसमें 8 सुपरस्टार्स को शामिल किया गया था। टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने के लिए रेसलर्स को क्वार्टरफाइनल, उसके बाद सेमीफाइनल की चुनौती को पार करना था। इन सभी चुनौतियों को पार कर द मिज और डॉल्फ जिगलर फाइनल में पहुंचे।

मिज और जिगलर दोनों बेहतरीन इन रिंग परफॉर्मर्स हैं, इसलिए फैंस दोनों के बीच एक ऐतिहासिक मैच की उम्मीद कर रहे थे। मैच के दौरान जिगलर पर अटैक करने की फिराक में मिज खुद को चोटिल कर बैठे। उनकी जगह शेन मैकमैहन ने ली, लेकिन फैंस इस रिप्लेसमेंट से बिल्कुल भी खुश नहीं थे।

How would you book Shane McMahon now he's the "Best in the World" after winning the WWE World Cup? 🤔Answers must be at least as ridiculous as him winning the cup in the first place. https://t.co/OcBLhTbmIw

शेन को लोगों ने अभी तक बेबीफेस किरदार में पसंद किया था, लेकिन इस मैच में उनका हील कैरेक्टर फैंस को बिल्कुल भी पसंद नहीं आया। वहीं जिगलर की केवल ढाई मिनट में हार के लिए भी फैंस ने सोशल मीडिया पर नाराजगी जाहिर की थी।

ब्रॉन स्ट्रोमैन vs टाइसन फ्यूरी

Braun Strowman vs. Tyson Fury #wwe https://t.co/SEmXgOuX37

टाइसन फ्यूरी एक लैजेंड प्रोफेशनल बॉक्सर हैं और साल 2019 में पहली बार WWE में नजर आए थे। ब्रॉन स्ट्रोमैन के साथ स्टेयर डाउन सैगमेंट से उनकी द मॉन्स्टर अमंग मेन से दुश्मनी शुरू हुई, जिसने आगे चलकर WWE Crown Jewel 2019 में मैच का रूप लिया।

स्ट्रोमैन और फ्यूरी की स्टार पावर को देखते हुए फैंस को इस मुकाबले में जबरदस्त एक्शन देखे जाने की उम्मीद थी। लेकिन कड़वी सच्चाई ये रही कि फ्यूरी ना तो अपने और ना ही स्ट्रोमैन के रेसलिंग मूव्स को अच्छे से सैल कर पा रहे थे। मैच काफी बोरिंग बन चुका था, जिसके अंत में फ्यूरी को काउंट आउट से जीत मिली।

द ब्रदर्स ऑफ डिस्ट्रक्शन vs डी-जनरेशन एक्स

Triple H & Shawn Michaels vs. The Undertaker & Kane - WWE CROWN JEWEL 2018: youtu.be/bGk0Xuxg7Rk?a https://t.co/5hvw78lNns

इस द अंडरटेकर-केन vs ट्रिपल एच-शॉन माइकल्स टैग टीम मैच में चारों सुपरस्टार्स की उम्र 50 को पार कर चुकी थी या 50 को पार करने वाली थी। इस बात का अंदाजा लगाया जाना कोई मुश्किल काम नहीं था कि इनके मैच में बहुत गलतियां देखने को मिल सकती हैं, क्योंकि बढ़ती उम्र अब उन सभी पर भारी पड़ने लगी थी।

सबसे खराब बात ये रही कि WWE ने इस मैच की समयसीमा को उम्मीद से भी ज्यादा लंबा रखा। जैसे-जैसे रेसलर्स पर थकान हावी हो रही थी, वैसे-वैसे चारों सुपरस्टार्स के लिए मूव्स लगाना मुश्किल होता जा रहा था। मैच में डी-जनरेशन एक्स को जीत मिली, लेकिन माइकल्स ने इस मुकाबले के बाद कहा था कि उन्हें इस मैच के लिए रिटायरमेंट से वापसी करनी ही नहीं चाहिए थी।

ब्रॉक लैसनर vs केन वैलासकेज़

Brock Lesnar vs. Cain Velasquez opens WWE Crown Jewel main show dlvr.it/RHMB5P https://t.co/IC274OoGeF

पूर्व UFC हैवीवेट वर्ल्ड चैंपियन केन वैलासकेज़ ने 4 अक्टूबर, 2019 को SmackDown के FOX नेटवर्क पर पहले एपिसोड में अपना WWE डेब्यू किया था। उस समय ब्रॉक लैसनर ने रे मिस्टीरियो पर अटैक कर दिया था और केन उसका बदला पूरा करने के लिए WWE में आए थे।

उनके बीच Crown Jewel 2019 में मैच को बुक किया गया। आपको याद दिला दें कि इससे पहले UFC में लैसनर को वैलासकेज़ के खिलाफ हार मिली थी, इसलिए WWE में भी उनकी भिड़ंत को ऐतिहासिक माना जा रहा था। दुर्भाग्यवश उनका मैच डेढ़ मिनट भी नहीं चल पाया, जिसमें लैसनर विजयी रहे। मैच के परिणाम को देख फैंस की उम्मीदों पर भी पानी फिर गया था।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...