Create
Notifications

WWE Crown Jewel पीपीवी इतिहास के 4 सबसे खराब मैच

WWE Crown Jewel पीपीवी इतिहास के सबसे खराब मैच
WWE Crown Jewel पीपीवी इतिहास के सबसे खराब मैच
Neeraj sharma
ANALYST

WWE क्राउन ज्वेल (Crown Jewel) पीपीवी की तैयारियां इस समय जोर शोर से चल रही हैं। मगर अभी तक सबका ध्यान Draft 2021 पर था, जिसमें कई बड़े सुपरस्टार्स का ब्रांड बदल दिया गया है। ड्राफ्ट को Crown Jewel पीपीवी के बाद अमल में लाया जाएगा, इसलिए फैंस ये भी देखने के लिए उत्सुक होंगे कि आगे की स्टोरीलाइंस किस दिशा में आगे बढ़ सकती हैं।

खैर इस आर्टिकल में हम Crown Jewel पीपीवी के इतिहास के बारे में बात करेंगे, जिसे साल 2018 में शुरू किया गया था। उस समय की कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार WWE ने सऊदी अरब के ऑफिशियल्स के साथ 10 साल की डील साइन की थी, जिसके तहत विंस मैकमैहन का प्रोमोशन हर साल सऊदी अरब में 1 से अधिक इवेंट्स का आयोजन करेगा।

2021 में Crown Jewel पीपीवी के तीसरे संस्करण का आयोजन होने वाला है। इस इवेंट में अभी तक कुछ अच्छे तो कुछ खराब मैच भी लड़े गए हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम आपको Crown Jewel पीपीवी के इतिहास के 4 सबसे खराब मैचों के बारे में बताएंगे।

शेन मैकमैहन vs डॉल्फ जिगलर - WWE वर्ल्ड कप फाइनल

RAW na WWE World Cup:
Seth Rollins vs. Bobby Lashley
Kurt Angle vs. Dolph ZigglerSmackDown na WWE World Cup:
The Miz vs. Jeff Hardy
Randy Orton vs. Rey Mysterio#WWEWorldCup https://t.co/zTPK7T3CEN

साल 2018 में WWE ने पहली बार वर्ल्ड कप टूर्नामेंट का आयोजन करवाया था, जिसमें 8 सुपरस्टार्स को शामिल किया गया था। टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने के लिए रेसलर्स को क्वार्टरफाइनल, उसके बाद सेमीफाइनल की चुनौती को पार करना था। इन सभी चुनौतियों को पार कर द मिज और डॉल्फ जिगलर फाइनल में पहुंचे।

मिज और जिगलर दोनों बेहतरीन इन रिंग परफॉर्मर्स हैं, इसलिए फैंस दोनों के बीच एक ऐतिहासिक मैच की उम्मीद कर रहे थे। मैच के दौरान जिगलर पर अटैक करने की फिराक में मिज खुद को चोटिल कर बैठे। उनकी जगह शेन मैकमैहन ने ली, लेकिन फैंस इस रिप्लेसमेंट से बिल्कुल भी खुश नहीं थे।

How would you book Shane McMahon now he's the "Best in the World" after winning the WWE World Cup? 🤔Answers must be at least as ridiculous as him winning the cup in the first place. https://t.co/OcBLhTbmIw

शेन को लोगों ने अभी तक बेबीफेस किरदार में पसंद किया था, लेकिन इस मैच में उनका हील कैरेक्टर फैंस को बिल्कुल भी पसंद नहीं आया। वहीं जिगलर की केवल ढाई मिनट में हार के लिए भी फैंस ने सोशल मीडिया पर नाराजगी जाहिर की थी।

1 / 4 NEXT
Edited by Neeraj sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now