Create

WWE के सऊदी अरब में हुए इवेंट्स के 4 सबसे खराब मैच जिन्होंने फैंस को निराश किया

WWE ने सऊदी अरब में कई बड़े मैच आयोजित किए हैं
WWE ने सऊदी अरब में कई बड़े मैच आयोजित किए हैं

WWE पिछले कुछ सालों से सऊदी अरब में इवेंट्स का आयोजन कर रहा है। WWE ने सऊदी अरब के साथ 10 साल की डील साइन की है। 2018 में पहली बार वहां इवेंट हुआ था और इसके बाद कई अलग-अलग मौकों पर शोज़ का आयोजन हुआ है। WWE को इन इवेंट्स द्वारा पैसों के मामले में बड़ा फायदा होता है। इसी वजह से शो में कई दिग्गज रेसलर्स नजर आते रहते हैं।

सऊदी अरब में अब तक 6 बार इवेंट्स का आयोजन देखने को मिल गया है और अब एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) 2022 के रूप में सातवां शो देखने को मिलेगा। WWE ने वहां कई सारे जबरदस्त मैच बुक किए हैं और कुछ ऐसे मैच रहे हैं जिन्हें फैंस सालों तक याद रखेंगे। इसके अलावा कुछ मुकाबलों ने काफी ज्यादा निराश भी किया हुआ है। इसलिए इस आर्टिकल में हम सऊदी अरब में WWE के 4 सबसे खराब मैचों के बारे में बात करेंगे जिन्हें फैंस भूलना चाहेंगे।

4- WWE Super ShowDown 2019 में गोल्डबर्ग vs द अंडरटेकर

youtube-cover

गोल्डबर्ग (Goldberg) और द अंडरटेकर (The Undertaker) के बीच Super ShowDown में मैच के लिए जबरदस्त तरीके से हाइप बनी थी। WWE में इसके पहले कभी भी इन दोनों दिग्गजों के बीच मैच नहीं हुआ था और कंपनी ने पहले ही बड़े ड्रीम मैचों का ऐलान कर दिया था। उन्हें आमने-सामने देखने के लिए फैंस काफी उत्साहित थे लेकिन मुकाबला रोचक नहीं बन पाया। इस मैच में गोल्डबर्ग और द अंडरटेकर दोनों ने काफी गलतियां की।

इन दिग्गजों का मैच 9 मिनट और 35 सेकंड्स तक चला और मैच में सुपरस्टार्स ने निराश किया। दोनों स्टार्स ने ज्यादा मूव्स का उपयोग नहीं किया और अपने फिनिशर्स भी ढंग से नहीं लगाए। एक समय ऐसा भी आया था जब गोल्डबर्ग के गलत मूव की वजह से द अंडरटेकर का करियर खत्म हो सकता था। मैच के अंत में द अंडरटेकर की जीत हुई। इस ड्रीम मुकाबले को आसानी से सऊदी अरब के इतिहास का सबसे खराब मुकाबला कहा जा सकता है।

3- WWE Crown Jewel 2018 में DX vs ब्रदर्स ऑफ डिस्ट्रक्शन

youtube-cover

Crown Jewel 2018 के मेन इवेंट में काफी निराशाजनक मैच देखने को मिला था। DX और ब्रदर्स ऑफ डिस्ट्रक्शन के बीच एक टैग टीम मैच मैच का आयोजन हुआ था। शॉन माइकल्स की सालों बाद रिंग में वापसी हो रही थी और वो ट्रिपल एच के साथ टीम में नजर आए। उन्होंने केन और द अंडरटेकर की जोड़ी का सामना किया।

यह मैच कई सारे बोच से भरा हुआ था और मैच में एक्शन काफी ज्यादा धीमा चला। इसी वजह से फैंस की रुचि मैच से खत्म हो गया। मुकाबले में सभी सुपरस्टार्स का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था। इस मैच में DX को जीत मिली थी। WWE ने इस मुकाबले को लंबा खींचकर सही मायने में निराश किया था।

2- WWE Crown Jewel 2019 में ब्रॉक लैसनर vs केन वैलासकेज़

youtube-cover

केन वैलासकेज़ एक सफल UFC स्टार रहे हैं और उन्होंने ब्रॉक लैसनर को UFC में पराजित किया था। दोनों के बीच WWE की रिंग में मैच हो रहा था और यह सही मायने में काफी बड़ी बात थी। लग रहा था कि इस मैच में लैसनर और वैलासकेज़ ने मिलकर काफी ज्यादा निराशाजनक प्रदर्शन किया।

दोनों का यह मुकाबला 1 मिनट 28 सेकंड्स तक चला और यहां द बीस्ट का पलड़ा भारी रहा। उन्होंने सबमिशन की मदद से जीत दर्ज की। केन की इतनी जल्दी हार की उम्मीद किसी ने नहीं की थी। WWE ने इस मैच द्वारा काफी निराश किया और यहां से केन का WWE में डेब्यू मुकाबला भी पूरी तरह खराब हो गया।

1- WWE Super ShowDown 2020 में गोल्डबर्ग vs द फीन्ड

youtube-cover

गोल्डबर्ग और द फीन्ड के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिला था। दोनों के इस मुकाबले ने सबसे ज्यादा निराश किया था। ब्रे वायट का फीन्ड कैरेक्टर फैंस को काफी ज्यादा पसंद आ रहा था और उन्हें कोई सुपरस्टार हरा नहीं पा रहा था। Super ShowDown में उनका मुकाबला गोल्डबर्ग से देखने को मिला।

लग रहा था कि द फीन्ड की स्ट्रीक जारी रहेगी। इस मैच में गोल्डबर्ग ने सिर्फ 2 मिनट 59 सेकंड्स में जीत दर्ज की। कोई भी उम्मीद नहीं कर रहा था कि अचानक से गोल्डबर्ग इस टाइटल रन का अंत कर देंगे। WWE ने इस मुकाबले द्वारा काफी ज्यादा निराश किया था और इसे आसानी से सऊदी अरब इतिहास के सबसे खराब मैचों में गिना जाएगा।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment