Create

WWE के 4 बड़े चैंपियंस जो जल्द ही अपना टाइटल हार सकते हैं 

NXT चैंपियन कैरियन क्रॉस और Raw टैग टीम चैंपियंस एजे स्टाइल्स & ओमोस
NXT चैंपियन कैरियन क्रॉस और Raw टैग टीम चैंपियंस एजे स्टाइल्स & ओमोस
reaction-emoji
Subham Pal

WWE का अगला पीपीवी समरस्लैम (SummerSlam) है और इस पीपीवी का आयोजन 21 अगस्त (भारत में 22 अगस्त) को होने जा रहा है। इस पीपीवी के लिए अभी तक ज्यादा मैचों की घोषणा नहीं हुई है लेकिन WWE यह संकेत दे चुकी है कि वह किन-किन सुपरस्टार्स के बीच मैच बुक करना चाहती है। आपको बता दें, इस वक्त WWE में मौजूद अधिकतर चैंपियंस लंबे वक्त से चैंपियन बने हुए हैं और एक चैंपियन के रूप में इन सुपरस्टार्स ने अब तक अपना दबदबा बनाए रखा है।

हालांकि, कोई भी सुपरस्टार हमेशा के लिए चैंपियन बने नहीं रह सकता है और वर्तमान समय में कुछ चैंपियंस ऐसे हैं जिन्हें तगड़े चैलेंजर्स मिल चुके हैं। यही वजह है कि इन सुपरस्टार्स के अपना टाइटल गंवाने का खतरा काफी ज्यादा बढ़ गया है। इस आर्टिकल में हम WWE के 4 ऐसे बड़े चैंपियंस का जिक्र करने वाले हैं जो जल्द ही अपना टाइटल हार सकते हैं।

4- WWE आईसी चैंपियन अपोलो क्रूज

कमांडर अजीज, आईसी चैंपियन अपोलो क्रूज और बिग ई
कमांडर अजीज, आईसी चैंपियन अपोलो क्रूज और बिग ई

अपोलो क्रूज WrestleMania 37 के ग्रैंडेस्ट स्टेज पर कमांडर अजीज की मदद से बिग ई को हराकर नए WWE आईसी चैंपियन बने थे। चैंपियन बनने के बाद से ही क्रूज ने ब्लू ब्रांड के मिड कार्ड डिवीजन में अपना दबदबा स्थापित किया था। हालांकि, क्रूज पिछले कुछ समय से SmackDown में संघर्ष करते हुए नजर आए हैं। आपको बता दें, किंग नाकामुरा ने पिछले हफ्ते SmackDown में हुए सिक्स-मैन टैग टीम मैच में क्रूज को पिन करके ही अपनी टीम को जीत दिलाई थी।

इससे पिछले हफ्ते SmackDown में सिजेरो ने अपोलो क्रूज को सिजेरो स्विंग दे दिया था। देखा जाए तो अपोलो क्रूज के चैंपियन बने हुए लंबा वक्त बीत चुका है और पिछले कुछ समय में चैंपियन के रूप में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। इस वजह से उनके टाइटल हारने का खतरा काफी बढ़ गया है। ऐसा लग रहा है कि SummerSlam 2021 वह जगह हो सकती है जहां क्रूज को अपना टाइटल हारना पड़ सकता है। हालांकि, यह देखना रोचक होगा कि क्रूज वन-ऑन-वन मैच में अपना टाइटल डिफेंड करने वाले हैं या फिर उन्हें मल्टी-मैन मैच में अपना टाइटल डिफेंड करना पड़ेगा।

3- WWE Raw टैग टीम चैंपियंस एजे स्टाइल्स & ओमोस

एजे स्टाइल्स & ओमोस
एजे स्टाइल्स & ओमोस

एजे स्टाइल्स & ओमोस WWE WrestleMania 37 में न्यू डे को हराकर नए Raw टैग टीम चैंपियंस बनने में कामयाब रहे थे। चैंपियन बनने के बाद से ही यह टीम अब तक आसानी से अपना टाइटल रिटेन करती हुई आ रही है। हालांकि, पिछले कुछ समय में एजे स्टाइल्स & ओमोस ने रिडल के साथ दुश्मनी की शुरुआत की है और ओमोस इस हफ्ते Raw में रिडल का सामना करते हुए नजर आने वाले हैं।

ऐसा लग रहा है कि इस मैच के दौरान रैंडी ऑर्टन की वापसी देखने को मिल सकती है। इसके बाद SummerSlam 2021 में एजे स्टाइल्स & ओमोस को रैंडी ऑर्टन & रिडल के खिलाफ मैच में अपना टाइटल डिफेंड करना पड़ सकता है और अगर ऐसा होता है तो इस मैच को जीतकर ऑर्टन & रिडल नए Raw टैग टीम चैंपियंस बन सकते हैं।

2- WWE SmackDown विमेंस चैंपियन बियांका ब्लेयर

पिछले हफ्ते SmackDown में WWE सुपरस्टार साशा बैंक्स वापसी करने के बाद SmackDown विमेंस चैंपियन बियांका ब्लेयर के साथ मिलकर मैच लड़ते हुए दिखाई दी थीं। हालांकि, इस मैच के बाद साशा ने बियांका पर हमला करके SmackDown विमेंस चैंपियनशिप हासिल करने के अपने इरादे जाहिर कर दिए थे।

ऐसा लग रहा है कि बियांका ब्लेयर SummerSlam में साशा बैंक्स के खिलाफ मैच में अपना टाइटल डिफेंड करती हुई नजर आ सकती हैं। इससे पहले WrestleMania 37 में साशा, बियांका के हाथों अपना SmackDown विमेंस टाइटल हार गई थी। ऐसा लग रहा है कि साशा SummerSlam में बियांका को हराकर नई SmackDown विमेंस चैंपियन बनते हुए पिछली हार का बदला ले सकती हैं।

1- WWE NXT चैंपियन कैरियन क्रॉस जल्द ही अपना टाइटल हार सकते हैं

समोआ जो और कैरियन क्रॉस
समोआ जो और कैरियन क्रॉस

WWE द्वारा रिलीज किये जाने के बाद समोआ जो की NXT में स्पेशल एंफोर्सर के तौर पर वापसी देखने को मिली थी। स्पेशल एंफोर्सर बनने के बाद से ही उनकी NXT चैंपियन कैरियन क्रॉस के साथ कई बार झड़प हो चुकी है। यही नहीं, ब्लैक & गोल्ड ब्रांड में हुए एक NXT चैंपियनशिप मैच के बाद कैरियन क्रॉस ने समोआ जो को क्रॉस जैकेट में जकड़कर उन्हें धराशाई कर दिया था और आपको बता दें, समोआ इस मैच में गेस्ट रेफरी थे।

इस घटना के बाद से ही समोआ और क्रॉस के बीच दुश्मनी बढ़ गई है और समोआ ने क्रॉस को सबक सिखाने के लिए स्पेशल एंफोर्सर पद से भी इस्तीफा दे दिया है। आपको बता दें, NXT Takeover: 36 में NXT चैंपियन कैरियन क्रॉस, समोआ जो के खिलाफ मैच में अपना NXT टाइटल डिफेंड करने जा रहे हैं। कैरियन क्रॉस ने कुछ ही समय पहले Raw के जरिए WWE मेन रोस्टर में अपना डेब्यू किया था और ऐसा लग रहा है कि वह समोआ जो के हाथों अपना टाइटल हारकर पूरी तरह मेन रोस्टर का हिस्सा बन जाएंगे।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...