4 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें मैच हारने से फायदा हुआ

स्टोन कोल्ड और बैकी लिंच
स्टोन कोल्ड और बैकी लिंच

WWE में मैचों की तरह ही स्टोरीलाइन और गिमिक का बड़ा किरदार है। WWE अपने शोज़ को रोचक बनाने के लिए अच्छी स्टोरीलाइन बनाता है और इस वजह से फैंस मैच के लिए उत्साहित होते हैं। प्रोफेशनल रेसलिंग में हार और जीत होती रहती है। WWE में कई सारे सुपरस्टार्स रहे हैं जिन्होंने अपने करियर में काफी सारे मैच जीते हैं।

कई मौकों पर स्टोरीलाइन को रोचक बनाने के लिए सुपरस्टार्स को मैच में हार का सामना भी करना पड़ता है। अक्सर हार होने से सुपरस्टार का मनोबल गिरता है और उनका रिकॉर्ड भी खराब हो जाता है। इसके बावजूद WWE में कुछ ऐसे पल भी आए हैं जहां सुपरस्टार की हार हुई है लेकिन उसे हार का बड़ा फायदा मिला है। इसलिए हम बात करने वाले हैं 4 सुपरस्टार्स के बारे में जिन्हें मैच हारने पर फायदा हुआ।

4- रैंडी ऑर्टन (ब्रॉक लैसनर के खिलाफ WWE समरस्लैम 2016)

रैंडी ऑर्टन ने 2017 का रॉयल रंबल मैच जीता था और उन्होंने रेसलमेनिया में ब्रे वायट को हराकर WWE चैंपियनशिप पर कब्जा किया था। उन्हें विंस मैकमैहन ने इस तरह से बड़ा तोहफा दिया था।

विंस मैकमैहन को ब्रॉक लैसनर के खिलाफ उनका प्रदर्शन पसंद आया। ऑर्टन ने बिना किसी बहस के मैकमैहन की बात मानी और लैसनर से जबरदस्त मार खाई। इसका फायदा उन्हें जरूर हुआ।

3- डेनियल ब्रायन (शेमस के खिलाफ रेसलमेनिया 28)

रेसलमेनिया 28 में डेनियल ब्रायन अपने वर्ल्ड टाइटल को शेमस के खिलाफ सिर्फ 18 सेकंड में हार गए। इस चीज़ से उन्हें काफी ज्यादा फायदा हुआ।

फैंस को सहानुभूति होने लगी और 'यस" चैंट्स पर उनके लिए सपोर्ट बढ़ गया। इसके बाद वो समरस्लैम 2013 में जॉन सीना को हराने में सफल रहे। साथ ही वहां से उनके रेसलमेनिया मैच का जबरदस्त बिल्डअप तैयार हुआ। इसके बाद वो रेसलमेनिया में चैंपियन बने।

ये भी पढ़ें:- 4 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जिनके पूर्व रेसलर्स के साथ संबंध अच्छे नहीं हैं

2- बैकी लिंच (शार्लेट फ्लेयर और कार्मेला के खिलाफ समरस्लैम 2018)

बैकी लिंच को 2018 में पुश नहीं मिल रहा था और फैंस इस चीज़ से काफी ज्यादा निराश थे। समरस्लैम 2018 में स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप मैच हुआ था। इस मैच में बैकी लिंच की हार हुई थी और उन्होंने मैच के बाद शार्लेट फ्लेयर पर हमला किया था।

उन्हें हील होने के बाद भी जबरदस्त रिएक्शन मिलने लगा। इसके बाद उनका करियर पूरी तरह बदल गया। उन्हें हील होने के बावजूद जबरदस्त रिएक्शन मिल रहा था। इस वजह से WWE ने उन्हें रेसलमेनिया के पहले विमेंस मेन इवेंट में डाला और उन्हें यहां जीत भी मिली।

1- स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन (ब्रेट हार्ट के खिलाफ रेसलमेनिया 13)

ब्रेट हार्ट और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन के बीच रेसलमेनिया में एक जबरदस्त मैच देखने को मिला था। इस मैच का अंत ऐतिहासिक साबित हुआ जब खून में लतपत ऑस्टिन को हार्ट ने शार्पशूटर में फंसा लिया था।

इसके बाद उनकी हार हुई लेकिन इस मैच के ऐतिहासिक अंत ने ऑस्टिन को स्टार बना दिया। फैंस उन्हें पसंद करने लगे और फिर उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। अगर उन्हें हार नहीं मिलती तो शायद ही स्टोन कोल्ड WWE के सबसे बड़े स्टार बन पाते।

ये भी पढ़ें:- 5 मौजूदा WWE स्टार्स जिनके बारे में फैंस भूल चुके हैं

Quick Links

App download animated image Get the free App now