Create

4 WWE Superstars जिनके खिलाफ लड़ने से Brock Lesnar ने किया इंकार और 2 जो बीस्ट के खिलाफ नहीं लड़ना चाहते थे

WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर कई स्टार्स के खिलाफ लड़ने से इंकार कर चुके हैं
WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर कई स्टार्स के खिलाफ लड़ने से इंकार कर चुके हैं
reaction-emoji
Neeraj Pandey

ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) हाल ही में अपनी WWE चैंपियनशिप को रोमन रेंस (Roman Reigns) के खिलाफ विनर टेक्स ऑल चैंपियनशिप मैच में हारे हैं। WWE में लैसनर ने कई बार रोमन का सामना किया है, लेकिन कुछ ऐसे लोग भी हैं जिनका सामना करने से लैसनर बचते आए हैं। कुछ ऐसे रेसलर्स भी हैं जो लैसनर का सामना नहीं करना चाहते हैं और उन्होंने इस बात को स्वीकार भी किया है कि वे बीस्ट से बचने की कोशिश करते रहते हैं।

आइए एक नजर डालते हैं उन 4 रेसलर्स पर जिनके खिलाफ लड़ने से ब्रॉक लैसनर ने मना किया है और दो रेसलर्स जिन्होंने लैसनर के खिलाफ लड़ने से किया है मना।

#4 WWE में ब्रॉक लैसनर ने हार्डकोर होली से लड़ने से किया था इंकार

January 25th 2004, Royal Rumble. Brock Lesnar beat Hardcore Holly to retain the WWE Title. #RoyalRumble #WWE http://t.co/aEGofQVG8y

2004 में WWE ने Royal Rumble में हार्डकोर होली के खिलाफ ब्रॉक लैसनर की जीत के बाद दक्षिण अफ्रीका का दौरा किया था। लैसनर और होली पहले ही WWE यूनिवर्स के सामने भिड़ चुके थे और लैसनर को यह आइडिया समझ नहीं आया कि वह दिग्गज से लड़ने के लिए फिर से दक्षिण अफ्रीका जाएं। लैसनर ने बाद में अपनी किताब में इस बात को साफ किया था कि उन्हें लग रहा था कि उस समय इस मैच को देखने के लिए कोई पैसे खर्च नहीं करने वाला है और उन्हें ब्रेक की भी जरूरत थी।

#3 WWE में शेन मैकमैहन से नहीं लड़ना चाहत थे ब्रॉक लैसनर

dopo la F5 a SHANE McMAHON, cosa accadrà adesso a BROCK LESNAR? #skywwe https://t.co/lms7x2Ycwp

ब्रॉक लैसनर और शेन मैकमैहन रिंग में कई बार आमने-सामने आ चुके हैं, लेकिन दोनों के बीच अब तक कोई वन-ऑन-वन मुकाबला नहीं हुआ है। WWE SummerSlam 2016 के बाद लैसनर ने मैकमैहन को F5 भी लगाया था। हालांकि, इसके बावजूद भी दोनों के बीच मैच नहीं हुआ था क्योंकि लैसनर ने खुद ही इसके लिए मना कर दिया था।

WrestleMania 33 में लैसनर ने शेन का सामना करने की बजाय गोल्डबर्ग के खिलाफ भिड़ने का फैसला लिया था। दोनों के बीच Survivor Series 2016 में पहला मैच हुआ था और फिर WrestleMania 33 में हुए रीमैच में गोल्डबर्ग को हराते हुए लैसनर ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप को जीता था।

#2 मार्क हेनरी ने ब्रॉक लैसनर से लड़ने से किया था इंकार

Yet another example of the freakish strength that Brock Lesnar possesses,dropping Mark Henry with a F-5 through the announce table during the March 3,2014 episode of Raw. https://t.co/8ivkWeyBcJ

मार्क हेनरी को काफी मजबूत रेसलर माना जाता है, लेकिन मजेदार बात है कि ब्रॉक लैसनर के खिलाफ उनकी कोई फ्यूड नहीं रही है। दोनों कई बार भिड़े जरूर हैं, लेकिन वन-ऑन-वन में उन्हें कभी भी टेस्ट नहीं किया गया है। जब हेनरी से एक इंटरव्यू में पूछा गया था कि वह किस सुपरस्टार का सामना करना नहीं पसंद करेंगे तो उन्होंने द बीस्ट का नाम लिया था। हेनरी अब WWE छोड़कर AEW जा चुके हैं।

#2 ब्रॉक लैसनर ने रिडल से लड़ने से किया इंकार

Matt Riddle Vs Brock Lesner ? https://t.co/Q3NtX79fLR

रिडल वर्तमान समय में Raw टैग टीम चैंपियंस का आधा हिस्सा हैं, लेकिन उन्हें यह स्वीकार करना होगा कि वह ब्रॉक लैसनर के साथ रिंग शेयर नहीं कर पाएंगे। रिडल सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और इसी दौरान वह कई दिग्गजों को खफा कर चुके हैं। उन्होंने कहा था कि वह लैसनर को रिटायर करना चाहते हैं और इस पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए बीस्ट ने साफ कर दिया था कि ऐसा कभी नहीं हो सकता।

#1 सिजेरो ने किया ब्रॉक लैसनर से लड़ने से इंकार

सिजेरो और ब्रॉक लैसनर ने अब तक WWE रिंग में कोई मैच नहीं लड़ा है। कंपनी का फेस बनने का मौका नहीं मिलने के बावजूद सिजेरो को अब भी कंपनी के सबसे निरंतर प्रदर्शन करने वाला रेसलर माना जाता है। 2016 में ही सिजेरो ने साफ कर दिया था कि वह पार्ट-टाइम में काम करने वाले लैसनर के खिलाफ लड़ने की इच्छा नहीं रखते हैं। हालिया महीनों में सिजेरो और लैसनर दोनों SmackDown का हिस्सा रहे हैं, लेकिन दोनों कभी आमने-सामने नहीं आए हैं। अब सिजेरो WWE छोड़ चुके हैं औैर इसी वजह से दोनों का मैच होना अब संभव नहीं है।

#1 ब्रॉक लैसनर ने किया जिंदर महल के खिलाफ लड़ने से इंकार

.@BrockLesnar & @HeymanHustle had a message for @JinderMahal on #RAW. Here's what they had to say about a potential #SurvivorSeries match! https://t.co/fchPv3UMWV

2017 Survivor Series में जाते समय जिंदर महल WWE चैंपियन थे और उन्हें वहां ब्रॉक लैसनर का सामना करना था। शो से कुछ दिनों पहले ही महल ने एजे स्टाइल्स के खिलाफ टाइटल गंवाया और इवेंट में स्टाइल्स ने लैसनर का सामना किया था। एक हालिया रिपोर्ट के मुताबिक ऐसा इसलिए हुआ था क्योंकि लैसनर ने महल के खिलाफ मुकाबला लड़ने से इंकार कर दिया था।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...