4 WWE Superstars जिनके खिलाफ Brock Lesnar को रिटायरमेंट से पहले मैच जरूर लड़ना चाहिए

WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर के लिए यह मुकाबले बहुत बढ़िया हैं (Photo: WWE.com)
WWE दिग्गज ब्रॉक लैसनर के लिए यह मुकाबले बहुत बढ़िया हैं (Photo: WWE.com)

Superstars Brock Lesnar Should Face Before Retirement: WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) आखिरी बार पिछले साल समरस्लैम (SummerSlam) में दिखाई दिए थे। यहां उनका मुकाबला कोडी रोड्स (Cody Rhodes) के साथ हुआ था, जिसमें इन्हें हार मिली थी। इसके बाद ऐसी खबरें थी कि वह इस साल की शुरूआत में वापस आने वाले थे लेकिन वह विवादों में फंस गए।

वह अब भी वापसी का इंतजार कर रहे हैं। ब्रॉक ऐसे रेसलर हैं, जो शायद अब रिटायरमेंट की तरफ बढ़ रहे हैं। ऐसे में WWE को उनके स्टार पावर और टैलेंट का इस्तेमाल करते हुए मौजूदा समय के रोस्टर में से कुछ सुपरस्टार्स से उनका मुकाबला जरूर कराना चाहिए। इस आर्टिकल में हम आपको उन 4 रेसलर्स के नाम बताने वाले हैं जिनके साथ ब्रॉक लैसनर को रिटायरमेंट से पहले मैच जरूर लड़ने चाहिए।

#4 इल्या ड्रैगूनोव और ब्रॉक लैसनर के बीच मैच WWE फैंस को एंटरटेन करेगा

ब्रॉक लैसनर के करियर के कुछ बेहद अच्छे मैच उन रेसलर्स के साथ रहे हैं, जो कद में छोटे लेकिन टेक्निकल स्किल के महारथी हैं, जिनमें एजे स्टाइल्स, डेनियल ब्रायन और फिन बैलर शामिल हैं। इल्या ड्रैगूनोव भी इसी तरह के रेसलर हैं क्योंकि उनके पास हार्ड हिटिंग इंटेंसिटी है और जबरदस्त इन-रिंग स्किल्स हैं। पूर्व NXT चैंपियन ने अपने काम से इस चीज को साबित भी किया है।

उनका मुकाबला जब ब्रॉक से होगा, तो उससे ना सिर्फ फैंस को उनके हुनर को और बेहतर तरीके से देखने का मौका मिलेगा, बल्कि वह उन्हें मेन इवेंट स्टार वाली स्थिति में ला खड़ा करेगा। इल्या के पास यह टैलेंट है कि वह बड़े मुकाबले लड़ सकें और उनमें अच्छा प्रदर्शन भी कर सकें। ऐसे में बीस्ट का मुकाबला जब द मैड ड्रैगन से होगा, तो रिंग में धमाल होगा।

#3 जैकब फाटू WWE में ब्रॉक लैसनर के लिए बढ़िया विरोधी होंगे

जैकब फाटू ने हालिया SmackDown एपिसोड में डेब्यू करके तीन अद्भुत रेसलर्स पर हमला किया था। उनका आना और रैंडी ऑर्टन, केविन ओवेंस तथा कोडी रोड्स जैसे नामी गिरामी सुपरस्टार्स को चित कर देना यह बताता है कि उनमें कितना हुनर है और कंपनी उन्हें लेकर कितनी उम्मीदें लगाए हुए है। ऐसे में उनका मुकाबला अगर कंपनी के एक बड़े नाम से हो, तो यह अच्छा ही होगा।

ब्रॉक लैसनर की ताकत का सामना जब जैकब के मूव्स से होगा, तो उसका परिणाम सभी को आनंद देगा। फाटू टॉप टियर एथलेटिसिम और इन-रिंग एबिलिटी रखते, जबकि ब्रॉक हार्ड हिटिंग मूव्स के लिए जाने जाते हैं। इस मैच के चलते जैकब एक बहुत बड़े और ताकतवर रेसलर के रूप में उभरकर आएंगे जो उनके करियर के लिए बढ़िया होगा।

#2 ब्रॉन ब्रेकर को ब्रॉक लैसनर के सामने देखना WWE के फैंस का ड्रीम है

ब्रॉन ब्रेकर को आज के समय का ब्रॉक लैसनर ही माना जाता है। ब्रॉन के काम करने का तरीका हो या फिर उनके मैच लड़ने का तरीका, सब आपको ब्रॉक लैसनर की याद दिलाता है। ब्रॉन इस समय जिस तरह से Raw जनरल मैनेजर एडम पीयर्स के लिए मुश्किल पैदा कर रहे हैं, यह देखते हुए उन्हें ब्रॉक को शायद बुलाना ही पड़ेगा।

अब अगर ऐसा होगा, तो यह मुकाबला कैसा रहेगा, इसकी सिर्फ कल्पना की जा सकती है। यह वैसे भी एक ऐसा मैच है, जिसे कंपनी ब्रॉक की रिटायरमेंट से पहले कराना चाहेगी और फैंस तो इसे हर हाल में देखना ही चाहेंगे। आप सोचिए ना कि पूर्व NXT चैंपियन के स्पीयर का मुकाबला जब ब्रॉक के F5 से होगा, तो उसका परिणाम क्या होगा।

#1 गुंथर तो WWE दिग्गज ब्रॉक लैसनर से कई बार लड़ने की इच्छा जता चुके हैं

गुंथर तो जब से मेन रोस्टर का हिस्सा बने हैं, तब से ही इस मैच की बात हो रही है। फैंस की बात तो बाद में होगी, खुद पूर्व इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन यह कह चुके हैं कि ब्रॉक लैसनर उनके ड्रीम अपोनेंट हैं। इस साल ऐसी खबरें आई थीं कि कंपनी इस मैच को WrestleMania XL में करना चाहती थी लेकिन फिर लैसनर विवादों में फंस गए।

जब ब्रॉक वापसी करते हैं, तो WWE को यह बात तय करनी चाहिए कि इन दोनों के बीच में एक मुकाबला हो। अगर यह मुकाबला उनके वापस आते ही नहीं हो सकता ,है तो कम से कम इसको लैसनर के रिटायरमेंट से पहले तो करना ही चाहिए। इससे सभी को एंटरटेनमेंट और एक्शन देखने को मिलेगा, जो बेहद जरूरी है।

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now