WWE Raw रिजल्ट्स: खतरनाक ग्रुप ने डेब्यू करके फैलाई 'दहशत', पूर्व वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन ने कहा कंपनी को अलविदा

WWE Raw में फैंस को लगा बहुत बड़ा झटका
WWE Raw में फैंस को लगा बहुत बड़ा झटका (Photo: WWE.com)

WWE Raw Results: WWE Raw का इस हफ्ते बेहतरीन एपिसोड देखने को मिला। रॉ (Raw) के इस एपिसोड में पूर्व वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन ने कंपनी को अलविदा कह दिया। वहीं, सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) की चौंकाने वाली वापसी हुई। इसके अलावा खतरनाक ग्रुप ने डेब्यू करके दहशत फैलाई। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE Raw के रिजल्ट्स पर एक नज़र डालते हैं।

WWE Raw की शुरूआत में सैथ रॉलिंस का सैगमेंट

- सैथ रॉलिंस ने वापसी करते हुए सभी को चौंका दिया। उन्होंने खुद को Raw का होस्ट बताया। जल्द ही, उन्होंने डेमियन प्रीस्ट का जिक्र करते हुए उन्हें अतीत में हराने की बात याद दिलाई। इसके बाद सैथ ने वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप वापस हासिल करने के इरादे जाहिर कर दिए। रॉलिंस ने कहा कि वो Money in the Bank से काफी अच्छे से वाकिफ हैं और यह वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच पाने का बेहतरीन तरीका है। जल्द ही, वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन डेमियन प्रीस्ट वहां आ गए और उन्होंने कहा कि वो Raw में सैथ रॉलिंस का सबसे पहले स्वागत करना चाहते हैं। डेमियन ने कहा कि वो सैथ पर MITB कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करना चाहते थे लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। प्रीस्ट ने यह भी दावा किया कि अब वो शो को चलाते हैं। रॉलिंस ने वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन के पैर में लगी चोट का जिक्र किया और कहा कि वो दोनों कई मायनों में एक जैसे हैं। द आर्किटेक्ट ने बताया कि उनकी तरह डेमियन प्रीस्ट ने भी ग्रुप का हिस्सा रहते हुए लोकप्रियता हासिल की और MITB क्रॉन्ट्रैक्ट जीतने के बाद इसे WrestleMania में कैश इन करके पहला वर्ल्ड टाइटल जीता। सैथ रॉलिंस ने यह भी कहा कि वो अपने करियर में आगे बढ़कर अपनी लिगेसी बना चुके हैं और उन्होंने डेमियन प्रीस्ट से पूछा कि वो अपनी लिगेसी किस तरह बनाना चाहते हैं। जल्द ही, डेमियन ने सैथ को Money in the Bank में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच ऑफर कर दिया और उन्होंने यह ऑफर स्वीकार कर लिया।

- चैड गेबल ने अपनी हार का जिम्मेदार अल्फा अकादमी को बताया और उन्होंने एडम पीयर्स से आईसी चैंपियनशिप मैच की मांग कर दी। पीयर्स ने उन्हें दोबारा चैंपियनशिप मैच पाने के लिए इंतजार करने को कहा।

WWE Raw में ब्रॉन स्ट्रोमैन vs चैड गेबल

- ब्रॉन स्ट्रोमैन का सिंगल्स मैच में चैड गेबल से सामना हुआ। चैड इस मुकाबले में ब्रॉन को ज्यादा फाइट नहीं दे पाए। यही नहीं, गेबल ने रिंगसाइड पर स्ट्रोमैन के हमले से बचने के लिए अकीरा टोज़ावा को सामने कर दिया। इसके बाद जब चैड गेबल रिंग में वापस आए तो मॉन्स्टर अमंग मैन ने जल्द ही उन्हें रनिंग पावरस्लैम देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया। मुकाबले के बाद चैड ने मैक्सिन डुप्री की बैसाखी फेंक दी और उन्हें जाने का ऑर्डर दिया। गेबल ने अकीरा टोज़ावा को थप्पड़ जड़ दिया। इस वजह से ओटिस ने गुस्से में आकर चैड गेबल को धक्का दे दिया और बाकी अल्फा अकादमी मेंबर्स के साथ वहां से चले गए।

विजेता: ब्रॉन स्ट्रोमैन

- फिन बैलर ने डेमियन प्रीस्ट को बताया कि उन्होंने डॉमिनिक मिस्टीरियो को बचाने के लिए की कार्ड लिया था।

WWE Raw में इयो स्काई vs ज़ेलिना वेगा vs कियाना जेम्स (विमेंस Money in the Bank क्वालीफाइंग मैच)

- मैच शुरू होने के बाद तीनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे पर हमला कर दिया। इयो स्काई, ज़ेलिना वेगा और कियाना जेम्स एक-दूसरे के खिलाफ अपने बड़े मूव्स का इस्तेमाल करके मुकाबले में अपना दबदबा बनाने की कोशिश करती हुई दिखाई दीं। अंत में, विमेंस वर्ल्ड चैंपियन लिव मॉर्गन के आने की वजह से ज़ेलिना का ध्यान भटका। कियाना ने इसका फायदा उठाकर वेगा पर अटैक करते हुए उन्हें धराशाई कर दिया। जल्द ही, इयो स्काई ने जेम्स पर हमला कर दिया और उन्हें जीनियस ऑफ स्काई देकर पिन करते हुए विमेंस Money in the Bank लैडर मैच में जगह बना ली।

विजेता: इयो स्काई

WWE Raw में आईसी चैंपियन सैमी ज़ेन का सैगमेंट

- सैमी ज़ेन ने Clash at the Castle में चैड गेबल के खिलाफ आईसी चैंपियनशिप रिटेन करने को लेकर बात की और कहा कि उनके लिए चैड को हराना आसान नहीं था। सैमी ने कहा कि रेसलिंग मैच में गेबल को हराने के साथ वो उनके साथ फिउड खत्म कर चुके हैं। इसके बाद उन्होंने गेबल से आगे बढ़ने की बात की। आईसी चैंपियन ने यह बात मानी कि उनके लिए अल्फा अकादमी से आगे बढ़ना आसान नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि उनकी तरह जे उसो ने भी सही समय आने पर ब्लडलाइन को छोड़ा था। पूर्व ब्लडलाइन मेंबर ने कहा कि अल्फा अकादमी मेंबर्स भी ऐसा करने के लिए तैयार हो चुके हैं। सैमी ज़ेन ने आईसी चैंपियनशिप के लिए अगले चैलेंजर की मांग कर दी और ब्रॉन ब्रेकर ने उनके सैगमेंट में दखल दिया। ब्रॉन ने कहा कि वो कई रेसलर्स की हालत खराब कर चुके हैं और अब सैमी उनके अगले टारगेट हैं। ब्रेकर ने दावा किया कि वो ज़ेन से आईसी चैंपियनशिप लेने वाले हैं। जल्द ही, शेमस भी वहां आ गए। उन्होंने कहा कि वो 5 सालों से आईसी चैंपियनशिप को चेस कर रहे हैं और बैंगर मैच देते जा रहे हैं। केल्टिक वॉरियर ने सैमी ज़ेन को उन्हें आईसी चैंपियनशिप मैच देने को कहा और बताया कि यह टाइटल जीतना उनके लिए कितना महत्वपूर्ण है। ब्रॉन ब्रेकर ने शेमस को जवाब देते हुए कहा कि किसी को उनसे और उनके द्वारा अभी तक नहीं जीती हुई चैंपियनशिप से फर्क नहीं पड़ता है। ब्रॉन ने धमकी देते हुए बताया कि उनके रास्ते में आने वालों का क्या अंजाम होता है और उन्होंने पूर्व वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन का बुरा हाल करने का दावा किया। इसके जवाब में शेमस ने ब्रॉन ब्रेकर को बच्चा बताते हुए कहा कि वो आईसी चैंपियनशिप जीतने के लिए तैयार नहीं हैं। वहीं, आईसी चैंपियन सैमी ज़ेन इन दोनों के बीच हो रही बहस से तंग आ गए और उन्होंने कहा कि वो एडम पीयर्स के पास जाकर उन दोनों के बीच मैच बुक कराएंगे।

WWE Raw में ड्रैगन ली vs कार्लिटो

- ड्रैगन ली का कार्लिटो के खिलाफ सिंगल्स मैच देखने को मिला। ड्रैगन से इस मुकाबले में अच्छी परफॉर्मेंस देखने को मिली और ऐसा लगा कि वो यह मैच जीत सकते हैं। हालांकि, लिव मॉर्गन मुकाबले के अंतिम पलों में वहां आ गईं और जल्द ही ज़ेलिना वेगा ने उनपर अटैक कर दिया। इसके बाद LWO और जजमेंट डे मेंबर्स के बीच ब्रॉल देखने को मिला। इसी बीच जेडी मैकडॉना ने रोप्स पर मौजूद ड्रैगन ली का पैर खींचा। इसका फायदा उठाकर कार्लिटो ने ड्रैगन को बैकस्टेबर देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया।

विजेता: ड्रैगन ली

- ओटिस ने बैकस्टेज चैड गेबल के अल्फा अकादमी के साथ रिश्ता खत्म होने की बात कही। गेबल ने Money in the Bank लैडर मैच का हिस्सा बनने की इच्छा जताई।

WWE Raw में ड्रू मैकइंटायर का सैगमेंट

- ड्रू मैकइंटायर ने प्रोमो देते हुए कहा कि वो अब और यह नहीं कर सकते हैं और उन्होंने WWE छोड़ने का ऐलान कर दिया। वहीं, एडम पीयर्स रैंप के पास उन्हें समझाने की कोशिश करते हुए दिखाई दिए।

- ड्रू मैकइंटायर ने बैकस्टेज ट्रिपल एच की भी बात नहीं मानी और वो गुस्से में वहां से चले गए।

WWE Raw में डकोटा काई और कायरी सेन vs केडन कार्टर और कटाना चांस

- डकोटा काई और कायरी सेन का टैग टीम मैच में केडन कार्टर और कटाना चांस से सामना हुआ। दोनों टीमों ने यह मैच जीतने की पूरी कोशिश की। अंत में, लायरा वैल्किरिया ने आकर डकोटा काई का ध्यान भटकाया। इसके बाद केडन कार्टर ने कायरी सेन को डीडीटी देकर धराशाई कर दिया और जल्द ही डकोटा को किक जड़ने के बाद कटाना चांस को टैग दे दिया। इसके बाद कार्टर और चांस ने काई को आफ्टर पार्टी मूव देकर मैच जीत लिया।

विजेता: केडन कार्टर और कटाना चांस

WWE Raw में शेमस vs ब्रॉन ब्रेकर

- मैच की शुरूआत होने के बाद शेमस ने काफी समय तक ब्रॉन ब्रेकर पर दबदबा बनाए रखा। जल्द ही, ये दोनों रोप्स के बीच से होते हुए रिंगसाइड पर जा गिरे। ब्रॉन ने रोप्स के बीच तेजी से दौड़ लगाने के बाद शेमस को अपना मूव देकर गिरा दिया। केल्टिक वॉरियर ने पूर्व NXT चैंपियन को बैकब्रेकर देने के बाद रोलिंग सेंटन हिट किया। ब्रॉन ब्रेकर ने फाइट बैक करते हुए शेमस को आसानी से बैकबॉडी ड्रॉप लगा दिया। जल्द ही, पूर्व वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन ने खुद को हील सुपरस्टार के हमले से बचाने के बाद उन्हें रिंग बाहर कर दिया। ब्रॉन ब्रेकर ने थोड़ी देर संघर्ष करने के बाद छलांग लगाते हुए शेमस को कमेंट्री टेबल पर क्लोथ्सलाइन दे दिया। इसके बाद भी इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच काफी समय तक जबरदस्त मुकाबला जारी रहा। अंत में, शेमस ब्रॉग किक देकर मैच जीतने की तैयारी कर रहे थे तभी लुडविग काइजर ने आकर उनपर अटैक कर दिया। इस वजह से मुकाबले का बिना किसी नतीजे के अंत हो गया। केल्टिक वॉरियर और लुडिवग काइजर के बीच ब्रॉल हुआ और ब्रॉन ब्रेकर ने दिग्गज को स्पीयर देकर धराशाई कर दिया। इसके बाद लुडविग ने एक बार फिर शेमस पर अटैक किया और जल्द ही ब्रॉन ने काइजर को भी स्पीयर दे दिया। वहीं, ऑफिशियल्स आईसी चैंपियन सैमी ज़ेन और ब्रेकर के बीच ब्रॉल होने से रोकने की कोशिश करते हुए दिखाई दिए।

विजेता: मैच नो कॉन्टेस्ट में समाप्त हुआ

- डॉमिनिक मिस्टीरियो बैकस्टेज लिव मॉर्गन से अपनी वेस्ट लेते हुए दिखाई दिए और जल्द ही डेमियन प्रीस्ट वहां आ गए। डॉमिनिक अपनी वेस्ट लेकर चले गए जबकि डेमियन ने लिव को दूर रहने की सलाह दी।

- कैरियन क्रॉस और न्यू डे अलग-अलग बैकस्टेज सैगमेंट के जरिए एक-दूसरे को धमकी देते हुए दिखाई दिए।

WWE Raw के मेन इवेंट में फिन बैलर vs रे मिस्टीरियो vs जे उसो (मेंस Money in the Bank लैडर मैच में जगह पाने के लिए ट्रिपल थ्रेट क्वालीफाइंग मुकाबला)

- मैच शुरू होने के बाद फिन बैलर रिंग के बाहर हो गए। इसके बाद रे मिस्टीरियो और जे उसो के बीच फाइट शुरू हुई। जल्द ही, फिन ने भी मुकाबले में शामिल होते हुए रे और जे पर अटैक कर दिया। इसके बाद मिस्टीरियो ने रिंगसाइड पर मौजूद बैलर पर डाइव लगा दी। पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन ने रे मिस्टीरियो की जे उसो से टक्कर कराई और जल्द ही जे को अपने सबमिशन मूव में जकड़ लिया। रे रिंग में वापस आ गए और फिन बैलर ने उन्हें बेसमेंट ड्रॉपकिक देकर उन्हें पिन करने की कोशिश की लेकिन वो असफल रहे। इसके बाद भी इन तीनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे को जबरदस्त फाइट देना जारी रखा। रे मिस्टीरियो ने फिन बैलर को टॉप रोप से हरिकेनराना दिया। जल्द ही, जे उसो ने रे को स्पीयर देकर पिन किया लेकिन किकआउट देखने को मिला। फिन ने जे को रिंग के बाहर गिराया और रे मिस्टीरियो ने बैलर को 619 देने के बाद बेसबॉल स्लाइड दिया। इसके बाद रे ने जजमेंट डे मेंबर और मेन इवेंट जे को दो-दो बार 619 मूव देकर धराशाई कर दिया। जल्द ही, जजमेंट डे ने आकर मिस्टर 619 पर अटैक किया। इसके बाद ब्रॉन स्ट्रोमैन ने आकर जजमेंट डे को भगाया। वहीं, रिंग में ट्रिपल थ्रेट मुकाबला जारी रहा और फिन बैलर ने टॉप रोप से रे मिस्टीरियो को कू डी ग्रा दिया। उसी वक्त जे उसो ने फिन को टॉप रोप से स्प्लैश देकर पिन करते हुए मेंस Money in the Bank लैडर मैच में जगह बना ली।

विजेता: जे उसो

- जे उसो फैंस के साथ अपनी जीत सेलिब्रेट करने लगे तभी एरीना में अंधेरा छा गया। एक दरवाजा खुला और निकी क्रॉस रेंगती हुई लालटेन के पास आईं। बैकस्टेज चैड गेबल समेत कई दूसरे लोग धराशाई दिखाई दिए। जल्द ही, अंकल हाउडी नज़र आए और उन्होंने अपने फैक्शन के मेंबर्स के साथ एरीना में एंट्री की। हाउडी ने कहा कि वो लोग आ चुके हैं और लालटेन बुझाते हुए शो का अंत कर दिया।

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now