Create
Notifications

WWE Backlash के सबसे पहले इवेंट का हिस्सा रहे 4 बड़े सुपरस्टार्स और आज वो कहां हैं

अंडरटेकर और द रॉक
अंडरटेकर और द रॉक
Neeraj sharma
ANALYST
Modified 24 Apr 2021
टॉप 5 / टॉप 10

बैकलैश (Backlash) WWE के सबसे बड़े पीपीवी में से एक तो नहीं लेकिन पुराने इवेंट्स में से एक जरूर रहा है। इसकी शुरुआत साल 1999 में हुई थी, 2009 तक इस इवेंट का आयोजन लगातार हुआ, लेकिन 2010 में इसे एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) पीपीवी ने रीप्लेस किया था।

मगर 2016 में Backlash की दोबारा वापसी हुई, इस बीच 2019 को छोड़कर इस इवेंट का आयोजन हर साल होता आ रहा है। खैर इस आर्टिकल में हम सबसे पहले Backlash इवेंट पर और उसका हिस्सा रहे सुपरस्टार्स पर चर्चा करेंगे। किसी इवेंट को बड़े स्तर का शो बनाने में उसके पहले संस्करण का बहुत बड़ा योगदान रहता है।

ये भी पढ़ें: 4 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जिनके साथ अंडरटेकर का मैच जरूर होना चाहिए था

उस समय अंडरटेकर (Undertaker), स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन (Steve Austin), और बिग शो (Big Show) जैसे बड़े सुपरस्टार्स अपने करियर के चरम पर हुआ करते थे। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 बड़े सुपरस्टार्स के बारे में जो सबसे पहले WWE Backlash पीपीवी का हिस्सा रहे और आज वो कहां हैं।

ये भी पढ़ें: 4 चीजें जो WWE में रोमन रेंस ने हासिल की, लेकिन अंडरटेकर नहीं कर सके

पूर्व WWE सुपरस्टार बिग शो AEW में जा चुके हैं

बिग शो ने साल 1999 में ही WWE को एक जायंट सुपरस्टार के रूप में जॉइन किया था। 7 फुट लंबे और करीब 500 पाउंड वजनी रेसलर WWE में आते ही विंस मैकमैहन के स्टेबल 'द कॉर्पोरेशन' के मेंबर बने। WrestleMania 15 में मैनकाइंड के खिलाफ डिसक्वालीफ़िकेशन से हार झेलने के बाद Backlash में बिग शो का सामना दोबारा मैनकाइंड से हुआ।

इस Boiler Room Brawl मैच में दोनों के बीच जबरदस्त मुकाबला लड़ा गया, जिसमें टेस्ट और बिग बॉस का दखल भी देखा गया, लेकिन अंत में मैनकाइंड जीत अपने नाम करने में सफल रहे थे। 24 फरवरी 2021 को ही बिग शो ने पुष्टि की थी कि उन्होंने AEW को जॉइन कर लिया है, जहां उन्हें अपने असली नाम पॉल वाइट से जाना जाएगा।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनसे WrestleMania 38 में रोमन रेंस का मैच हो सकता है

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

1 / 4 NEXT
Published 24 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now