Create

5 WWE सुपरस्टार्स जिनसे WrestleMania 38 में रोमन रेंस का मैच हो सकता है

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर
रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर
reaction-emoji
Neeraj sharma

ट्राइबल चीफ के रूप में रोमन रेंस (Roman Reigns) का हील किरदार फिलहाल चरम पर है। WWE समरस्लैम (Summerslam) 2020 में वापसी के बाद उनके कैरेक्टर में अविश्वसनीय बदलाव देखा गया है। कुछ हफ्ते पहले ही उन्होंने रेसलमेनिया (WrestleMania) 37 में अपने यूनिवर्सल टाइटल को डिफेंड किया है।

रोमन रेंस को यूनिवर्सल चैंपियन रहते करीब 8 महीने पूरे होने वाले हैं और अब पॉल हेमन (Paul Heyman) ने संकेत दिए हैं कि रेंस WrestleMania 38 में बतौर यूनिवर्सल चैंपियन एंट्री लेने वाले हैं। इससे सवाल खड़े होने लगे हैं कि क्या वाकई में रेंस, ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) द्वारा 500 दिन से अधिक समय तक चैंपियन बने रहने के रिकॉर्ड को तोड़ने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जिन्हें विंस मैकमैहन को मजबूरी में चैंपियन बनाना पड़ा

अगले एक साल में बहुत कुछ बदल सकता है, ट्राइबल चीफ को चैंपियनशिप हारनी भी पड़ सकती है, उसे दोबारा भी जीत सकते हैं और इस दौरान उन्हें कई टॉप लेवल के रेसलर्स की चुनौतियों का सामना करना होगा। इसलिए आइए जानते हैं उन 5 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिनसे WrestleMania 38 में रोमन रेंस का मैच हो सकता है।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने गज़ब की बॉडी ट्रांसफॉरमेशन की

WWE WrestleMania 38 में हो सकता है रोमन रेंस vs द रॉक मुकाबला

संभावनाएं थीं कि WWE WrestleMania 37 में रोमन रेंस और द रॉक का ड्रीम मुकाबला देखने को मिल सकता है। रेंस अपने ही परिवार के मेंबर्स के खिलाफ क्रूर रवैया अपनाए हुए थे और उस समय द रॉक अपने ही परिवार के लिए रेंस के खिलाफ खड़े हो सकते थे।

साथी ही फैंस को पॉल हेमन और द रॉक के बीच प्रोमो जंग भी देखने को मिल सकती थी। इसे WWE द रॉक के रिटायरमेंट मैच के रूप में भी बुक कर सकती थी। द पीपल्स चैंपियन के लिए अपने ही कज़िन ब्रदर के हाथों रिटायर होने से ज्यादा खुशी की बात भला क्या हो सकती थी। अब संभव है कि इस मैच को WWE अगले साल के लिए बुक कर सकती है।

ये भी पढ़ें: अंडरटेकर और उनकी पत्नी से जुड़ी 4 बातें जो आपने कभी नहीं सुनी होंगी

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

रोमन रेंस vs ड्रू मैकइंटायर

रोमन रेंस और ड्रू मैकइंटायर मौजूदा WWE रोस्टर के सबसे बड़े सुपरस्टार्स हैं। Survivor Series 2020 में दोनों के बीच एक्शन से भरपूर चैंपियन vs चैंपियन मैच देखा गया। Comic-Con पैनल पर ट्रिपल एच ने रेंस और मैकइंटायर की तारीफ करते हुए उनकी तुलना द रॉक और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन से भी की थी।

अभी दोनों WWE की अलग-अलग ब्रांड्स का हिस्सा हैं, लेकिन संभव है कि अगले एक साल के अंदर उन्हें एक ही ब्रांड का हिस्सा बना दिया जाए। WrestleMania 38 के लिए इनके बीच एक अच्छी स्टोरीलाइन इस बार उनके मुकाबले को और भी यादगार बना सकती है।

रोमन रेंस vs "द फीन्ड" ब्रे वायट

रोमन रेंस ने WWE Summerslam 2020 में द फीन्ड और ब्रॉन स्ट्रोमैन के मैच में दखल दिया था। वहीं उससे एक हफ्ते बाद ही फीन्ड को हराकर रेंस नए यूनिवर्सल चैंपियन बने, उस मैच में स्ट्रोमैन पिन हुए थे। यानी रोमन vs फीन्ड की दुश्मनी को असल में कभी अंतिम रूप दिया ही नहीं गया।

मौजूदा समय में WWE के दोनों सबसे दिलचस्प कैरेक्टर्स के बीच धमाकेदार मुकाबले को WrestleMania 38 के लिए बचाकर रखा जा सकता है। रोमन इससे पहले ब्रे वायट के दुश्मन भी रह चुके हैं, इसलिए इतिहास को ध्यान में रखते हुए इनके बीच दुश्मनी शुरू की जा सकती है।

रोमन रेंस vs जॉन सीना

रोमन रेंस की तुलना अक्सर 16 बार के WWE चैंपियन जॉन सीना से की जाती रही है। ऐसा इसलिए क्योंकि दोनों को ही WWE में एक समान पुश मिला है। इससे पहले वो No Mercy 2017 में आमने-सामने आ चुके हैं, जिसमें रेंस विजयी रहे थे।

इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि इनके बीच मैच को और भी बड़े इवेंट के लिए बुक किया जाना चाहिए था। हील रोमन रेंस को जॉन सीना की WrestleMania 38 के लिए चुनौती उनके साथ-साथ फैंस के लिए भी यादगार बन सकती है।

रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर

सोचिए अगर WWE Royal Rumble 2022 में रोमन रेंस अपने यूनिवर्सल टाइटल को डिफेंड करने के बाद कहें कि अब ऐसा कोई सुपरस्टार नहीं जिन्हें उन्होंने मात ना दी हो। तभी ब्रॉक लैसनर का म्यूजिक बने, जिसे देख पॉल हेमन के चेहरे के हाव-भाव भी देखने लायक होंगे।

हेमन जबसे रेंस के एडवोकेट बने हैं, तभी से फैंस उनके और लैसनर के बीच मैच की मांग करते आए हैं। दोनों पहले भी कई बार आमने-सामने आए हैं, लेकिन इस बार रेंस का हील कैरेक्टर और ये भी देखना दिलचस्प होगा कि हेमन उनमें से किसका साथ देंगे।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...