Create
Notifications

4 WWE सुपरस्टार्स जिनका 2020 में निधन हुआ

WWE
WWE
Ujjaval Palanpure
visit

साल 2020 रेसलिंग जगत के लिए निराशाजनक रहा है। साल की शुरुआत जबरदस्त रही थी और हर कोई समझ रहा था कि इस साल WWE और प्रोफेशनल रेसलिंग सिन को जबरदस्त फायदा होगा। खैर, ऐसा कुछ नहीं हुआ और लॉकडाउन की वजह से सारी चीज़ें पलट गयी। WWE ने शोज़ को बिना दर्शकों के परफॉर्मेंस सेंटर में आयोजित किया।

ये भी पढ़ें:- 5 WWE सुपरस्टार्स जो द अंडरटेकर के फिनिशर पर किकआउट कर चुके हैं

इसके साथ ही छोटे रेसलिंग प्रमोशन बंद हो गए और कुछ लोगों को अपने बिजनेस में बड़ा नुकसान हुआ। देखा जाए तो 2020 सही मायने में रेसलिंग जगत के लिए अच्छा नहीं रहा है। इसके अलावा 2020 में कई रेसलिंग दिग्गज दुनिया छोड़कर भी चले गए। फैंस ने जरूर इसके चलते अपना दुःख दर्शाया। इसलिए आइए 4 पूर्व WWE सुपरस्टार्स के बारे में बात करते हैं जो 2020 में दुनिया को छोड़कर चले गए।

4- WWE दिग्गज पैट पैटरसन

पैट पैटरसन को रेसलिंग बिजनेस का सबसे अहम हिस्सा कहा जा सकता है। वो शुरुआत से ही प्रोफेशनल रेसलिंग को बेहतर बनाना चाहते थे। साथ ही वो इसमें काफी अच्छी तरह सफल भी रहे। दरअसल, WWE में भी उन्हें जबरदस्त सफलता मिली है। वो WWE के पहले इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन थे और उन्होंने इसका कद बढ़ाया था।

इसके चलते ही आज भी इस चैंपियनशिप का काफी बड़ा महत्व है। इसके साथ ही वो रॉयल रंबल मैच को बनाने वाले व्यक्ति थे। वो WWE में हॉल ऑफ फेमर का खिताब भी जीत चुके थे। वो दुनिया के सबसे बूढ़े चैंपियन भी रहे हैं। उन्होंने 78 साल की उम्र में 24/7 चैंपियनशिप जीती थी।खैर, 2020 में उनके प्रशंसकों के लिए बुरी खबर सामने आयी। दरअसल, 2 दिसंबर को 79 साल की उम्र में वो दुनिया को छोड़कर चले गए।

ये भी पढ़ें:- 5 WWE सुपरस्टार्स जिनके पिता पर उनके सामने खतरनाक अटैक हुआ

3- शेड ग्रेसपार्ड

शेड गेसपार्ड को WWE में ज्यादा सफलता नहीं मिली थी लेकिन वो काफी प्रसिद्ध चेहरा बन गए थे। दरअसल, WWE में वो JTG के साथ टैग टीम में काम करते थे, जिसका नाम क्राइम टाइम था।

दरअसल, वो केलिफोर्निया के वेनिस बीच पर गए थे। इस दौरान वो डूब गए थे। रेस्क्यू टीम ने उन्हें बचाने की कोशिश की लेकिन उन्होंने अपने बेटे को पहले बचाने के लिए कहा। उनके बेटे बच गए लेकिन वो दुनिया को अलविदा कह गए। वो सही मायने में असल जीवन के हीरो रहे हैं।

2- रोड वॉरियर एनिमल

रोड वॉरियर एनिमल को रेसलिंग इतिहास का सबसे अच्छा टैग टीम सुपरस्टार कहा जा सकता है। वो एक बढ़िया टैग टीम रेसलर थे और उन्होंने तीन बार टैग टीम टाइटल्स भी जीते थे। वो WWE में अंतिम बार Raw 1000 में नजर आए थे।

इसके बाद 2011 में उन्हें हॉल ऑफ फेम में चुना गया। 2018 में वो ऑल इन पीपीवी में भी नजर आए थे। खैर, 22 सितंबर 2020 को 60 साल की उम्र में वो दुनिया छोड़कर चले गए। फैंस ने भी यहां दुःख जताया था।

1- रॉकी जॉनसन

WWE के सबसे बड़े दिग्गजों में से एक रॉकी जॉनसन काफी प्रसिद्ध नाम थे। दरअसल, वो द रॉक के पिता है और 1983 में उन्होंने टैग टीम चैंपियनशिप जीतकर बड़ा रिकॉर्ड बनाया था। वो WWE इतिहास के पहले ब्लैक चैंपियन बने थे।

2008 में उन्हें हॉल ऑफ फेमर बनाया गया था। एक जबरदस्त करियर और अच्छी सफलता हासिल करने के बाद उन्होंने रिटायर होने का निर्णय लिया था। 15 जनवरी को उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया था और कई दिग्गजों के उन्हें ट्रिब्यूट दिया था।

ये भी पढ़ें:- 3 मौके जब सुपरस्टार्स ने रोमन रेंस की बुरी तरह बेइज्जती की

Edited by Ujjaval Palanpure
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now