Create

4 WWE Superstars जो मेंस Royal Rumble 2022 मैच को जीत सकते हैं

WWE Royal Rumble 2022 में मेंस Royal Rumble मैच किसे जीतना चाहिए?
WWE Royal Rumble 2022 में मेंस Royal Rumble मैच किसे जीतना चाहिए?
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE इस समय Royal Rumble 2022 की तैयारियों में व्यस्त है, जिसके कार्ड में अभी तक मेंस और विमेंस रॉयल रंबल (Royal Rumble) मैचों के अलावा 3 अन्य जबरदस्त मुकाबलों को भी जोड़ा जा चुका है। ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) और ऐज (Edge) जैसे दिग्गज Superstars के मैच का ऐलान हो चुका है।

पिछले साल मेंस और विमेंस Royal Rumble (RR) मैचों में क्रमशः ऐज और बियांका ब्लेयर विजयी रहे थे। आज तक शॉन माइकल्स और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन के अलावा कोई अन्य रेसलर नहीं है, जिसने लगातार 2 साल तक RR मैच में जीत दर्ज की हो।

मौजूदा WWE रोस्टर में ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं, जिन्हें अभी जबरदस्त मोमेंटम प्राप्त है और RR मैच में शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जो इस साल मेंस Royal Rumble मैच को जीत सकते हैं।

#)WWE सुपरस्टार बिग ई

You still my champion big bruh 💪🏾 #Day1 #WWEDay1 #wwe @WWEBigE https://t.co/0bxo2ocKkt

बिग ई का नाम कुछ समय पहले तक WWE के सबसे सफल टैग टीम सुपरस्टार्स में लिया जाता था, लेकिन बहुत थोड़े समय में वो कंपनी के टॉप सिंगल्स सुपरस्टार्स में से एक बन चुके हैं। इस सब की शुरुआत 2020 के ड्राफ्ट से हुई, जहां बिग ई को सिंगल्स पुश देने के लिए द न्यू डे से अलग कर दिया गया था।

उन्हें वाकई में बड़ा पुश मिलना शुरू हुआ, इस बीच WWE आईसी चैंपियन बने, मिस्टर Money in the Bank बने और आखिरकार सितंबर महीने के एक Raw एपिसोड में बॉबी लैश्ले पर कैशइन कर नए WWE चैंपियनशिप अपने नाम की। मगर Day1 प्रीमियम लाइव इवेंट में उन्हें ब्रॉक लैसनर के हाथों अपना टाइटल गंवाना पड़ा।

Vince McMahon has not signed off on new creative plans for Big E wrestlingnews.co/wwe-news/vince… https://t.co/BSTQPZ9VUN

चूंकि द न्यू डे के पूर्व मेंबर को अब मेन इवेंट स्टेटस मिल चुका है, इसलिए काफी संभावनाएं हैं कि आने वाले समय में उन्हें अधिकांश मौकों पर टॉप-कार्ड स्टोरीलाइंस में ही शामिल किया जाएगा। बिग ई WWE चैंपियन बन चुके हैं और उन्हें विंस मैकमैहन का साथ मिलता आया है। तो क्या ऐसा संभव नहीं है कि बिग ई की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए विंस उन्हें Royal Rumble जीत के लिए बुक करें, जिससे बिग ई भविष्य में यूनिवर्सल टाइटल के लिए भी चैलेंज कर पाएं।

#)ऑस्टिन थ्योरी

Who is one of the participants in the 2022 #RoyalRumble Match?@austintheory1! That's who!#WWERaw https://t.co/ZNjnrVDdz5

WWE में ऐसा हमेशा कहा जाता रहा है कि जिस रेसलर के सिर पर विंस मैकमैहन का हाथ हो, उसे टॉप पर पहुंचने से कोई नहीं रोक सकता। इस समय ऑस्टिन थ्योरी वो सुपरस्टार हैं, जिन्हें WWE के चेयरमैन का पूरा सपोर्ट मिल रहा है। उन्हें 2021 के ड्राफ्ट के बाद अचानक से पुश मिलना शुरू हुआ और Survivor Series से जुड़े सैगमेंट्स में खुद विंस उनके साथ नजर आ रहे थे। यहां तक कि थ्योरी के Royal Rumble 2022 मैच में शामिल होने की पुष्टि भी खुद विंस ने की थी, जो इस बात के संकेत हो सकते हैं कि यही पुश उन्हें Royal Rumble विनर बना सकता है।

#)फिन बैलर

WWE के मौजूदा रोस्टर के सबसे फिट और प्रतिभाशाली इन-रिंग परफॉर्मर्स में से एक फिन बैलर ने पिछले साल जुलाई महीने में मेन रोस्टर में वापसी की थी। इस बीच उन्हें 2 बार यूनिवर्सल चैंपियन बनने का मौका मिला, लेकिन रोमन रेंस के मोमेंटम के आगे बैलर को घुटने टेकने पड़े।

आपको याद दिला दें कि 2016 में WWE इतिहास के सबसे पहले यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद बैलर इस टाइटल और WWE चैंपियनशिप को कभी नहीं जीत पाए हैं। बैलर एक टॉप सुपरस्टार बनने के हकदार हैं और Royal Rumble विजेता बनाकर WWE उन्हें आसानी से दोबारा मेन इवेंट स्टेटस दे सकती है।

#)एजे स्टाइल्स

A lot of chatter about AJ Styles going around @WWE… but if you talk about me, you better believe you’re going to have to deal with me. See you soon, #WWENXT 2.0. https://t.co/rSr836PCP6

WWE WrestleMania 37 से पूर्व ओमोस, एजे स्टाइल्स के बॉडीगार्ड हुआ करते थे। मगर WrestleMania के लिए दोनों को एक-दूसरे का टैग टीम पार्टनर बना दिया गया। ये समझ पाना ज्यादा मुश्किल नहीं था कि WWE ने स्टाइल्स को ग्रैंड-स्लैम चैंपियन बनाने के लिए इस टीम का गठन किया था।

अब दोनों अलग हो चुके हैं और उनकी फ्यूड का भी अंत हो चला है और लोग काफी समय से उनके दोबारा WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल किए जाने की मांग करते आए हैं। चूंकि स्टाइल्स के पास कोई स्टोरीलाइन नहीं है, इसलिए उन्हें Royal Rumble मैच में जीत के लिए बुक कर आसानी से WrestleMania के लिए WWE चैंपियनशिप फ्यूड में शामिल किया जा सकता है।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...