Create

4 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिन्हें स्टोरीलाइन बदलने की सख्त जरूरत है

जिंदर महल और ड्रू मैकइंटायर
जिंदर महल और ड्रू मैकइंटायर

इस समय WWE साल में अपने सबसे बड़े इवेंट्स में से एक के आयोजन की तैयारियों में जुटी है। समरस्लैम (SummerSlam) 2021 अब कुछ ही दिन की दूरी पर है, जिसे विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) इस बार रेसलमेनिया (WrestleMania) से भी खास इवेंट के रूप में दिखाना चाहते हैं।

Thunderdome एरा अब ऑफिशियल रूप से समाप्त हो चुका है, लाइव क्राउड के बाद शोज़ की रेटिंग्स में सुधार हुआ है मगर कुछ स्टोरीलाइंस ऐसी हैं, जो बोरिंग बनती जा रही हैं। वहीं SummerSlam से पूर्व जॉन सीना (John Cena) और गोल्डबर्ग (Goldberg) जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स की वापसी अगले पीपीवी को दिलचस्प बना रही होगी।

लेकिन इनके अलावा विमेंस डिविजन और मिड-कार्ड डिविजन की स्टोरीलाइंस फैंस को कुछ खास प्रभावित नहीं कर पा रही हैं। हाल ही में इलायस (Elias) ने अपने कैरेक्टर चेंज के संकेत दिए हैं, जिससे जाहिर तौर पर उन्हें नई स्टोरीलाइन में शामिल किया जाएगा। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं ऐसे ही 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिन्हें अभी स्टोरीलाइन बदलने की सख्त जरूरत है।

WWE Raw सुपरस्टार ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर Hell in a Cell 2021 में बॉबी लैश्ले के खिलाफ हार के साथ ही WWE चैंपियनशिप फ्यूड से बाहर हो गए थे। वहीं अब वो जिंदर महल के खिलाफ स्टोरीलाइन में शामिल हैं, जिसमें जिंदर को वीर और शैंकी का साथ मिल रहा है। फैंस को उम्मीद थी कि दोनों सुपरस्टार्स की स्टोरीलाइन में उनकी रियल लाइफ फ्रेंडशिप का एंगल जोड़ इस कहानी को दिलचस्प बनाया जा सकता है।

दुर्भाग्यवश मैकइंटायर vs जिंदर फ्यूड अभी तक लोगों के लिए बोरिंग रही है। ये भी कहना गलत नहीं होगा कि इस हफ्ते बैरन कॉर्बिन को Raw में जिंदर और मैकइंटायर की स्टोरीलाइन को दिलचस्प बनाने के लिए बुलाया गया है। इससे साबित हो रहा है कि मैकइंटायर और महल साथ काम कर कंपनी को कुछ खास फायदा नहीं पहुंचा पा रहे हैं। इसलिए बेहतर होगा कि WWE दोनों सुपरस्टार्स को फिलहाल के लिए अलग-अलग स्टोरीलाइन दे।

WWE SmackDown सुपरस्टार लिव मॉर्गन

WWE Money in the Bank 2021 से पहले जहां लिव मॉर्गन को फ्यूचर चैंपियन के रूप में देखा जा रहा था। वहीं पीपीवी के खत्म होने के बाद ऐसा लगता ही नहीं कि मॉर्गन को कभी पुश मिला भी होगा। ये भी बेहद चौंकाने वाली बात है कि मॉर्गन ने MITB 2021 के बाद कोई मैच नहीं लड़ा है।

कुछ हफ्ते पहले किसी सुपरस्टार को बहुत बड़ा पुश मिल रहा था और एकदम से उस रेसलर का गायब हो जाना, ये मॉर्गन के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं। संभव है कि मॉर्गन एक छोटा ब्रेक लेकर एक फ्रेश स्टार्ट कर सकती हैं लेकिन इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि उन्हें अच्छा मोमेंटम हासिल था, इसलिए इस समय उनके ब्रेक का कोई मतलब नहीं बनता था। MITB 2021 से पूर्व की स्थिति को देखते हुए वो सोन्या डेविल को चैलेंज कर उनका इन रिंग रिटर्न भी करवा सकती हैं, दुर्भाग्यवश अब ऐसा संभव नहीं है।

WWE Raw सुपरस्टार एलेक्सा ब्लिस

ब्रे वायट के साथ जुड़कर एलेक्सा ब्लिस ने डार्क कैरेक्टर अपनाया था, लेकिन ये इस कदर बोरिंग बन जाएगा, ऐसा शायद किसी ने नहीं सोचा था। ब्लिस इस समय डूड्रॉप और ईवा मैरी के खिलाफ स्टोरीलाइन में शामिल हैं। Raw में हर हफ्ते ब्लिस, डूड्रॉप और मैरी के एक ही तरह के सैगमेंट्स देखने को मिल रहे हैं। इस बात से फैंस भी वाकिफ हैं कि ये स्टोरीलाइन ब्लिस vs मैरी के रूप में आगे बढ़ रही है, लेकिन WWE इसे दिलचस्प बनाने में पूरी तरह नाकाम रही है।

WWE SmackDown सुपरस्टार सिजेरो

इस साल के शुरुआती महीनों से सिजेरो को बहुत बड़ा पुश मिलना शुरू हुआ। इसकी शुरुआत सैथ रॉलिंस के खिलाफ फ्यूड से हुई और आगे चलकर उन्होंने रोमन रेंस को WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चैलेंज भी किया। वहीं WWE Hell in a Cell 2021 में सैथ रॉलिंस के खिलाफ हार झेलने के बाद स्विस सुपरस्टार संघर्ष करते नजर आए हैं।

उसके बाद उन्हें अधिकतर मुकाबलों में हार झेलनी पड़ी है। कोई स्टोरीलाइन ना होने का आलम ये है कि इस समय वो टैग टीम और मल्टी-मैन मैचों में परफॉर्म करते नजर आ रहे हैं। साल के पहले 6 महीने सिजेरो के लिए जितने अच्छे रहे, वहीं आखिरी 6 महीने उतने ही खराब गुजरते हुए दिखाई दे रहे हैं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment