Create

4 WWE Superstars जिन्होंने आज तक Elimination Chamber मैच नहीं लड़ा

कई WWE सुपरस्टार्स ने कभी Elimination Chamber मैच में फाइट नहीं की
कई WWE सुपरस्टार्स ने कभी Elimination Chamber मैच में फाइट नहीं की
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE में Elimination Chamber मैचों का इतिहास करीब 2 दशक पुराना रहा है। साल 2002 में पहली बार चैंबर के अंदर मैच लड़ा गया था और तभी से ये मैच प्रो रेसलिंग फैंस के लिए बड़े आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं। खासतौर पर हार्डकोर रेसलिंग फैंस इनका बेसब्री से इंतज़ार कर रहे होते हैं।

साल 2010 में WWE ने एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) को अलग से प्रीमियम लाइव इवेंट का दर्जा दिया था। ट्रिपल एच, रैंडी ऑर्टन और ऐज समेत कई दिग्गज रेसलर्स कई बार चैंबर मैचों का हिस्सा बन चुके हैं, जिनमें से कुछ में उन्हें जीत भी मिली।

दूसरी ओर कुछ ऐसे नाम भी हैं जिन्हें आज तक चैंबर के अंदर फाइट करने का अवसर प्राप्त नहीं हुआ है। इसलिए इस आर्टिकल में हम WWE के उन 4 दिग्गज सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिन्होंने आज तक Elimination Chamber मैच नहीं लड़ा है।

#)WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर

Just five days from his first career Elimination Chamber Match, @BrockLesnar makes a stop in Indianapolis for #WWERaw! #WWEChamber 📺 8/7c @SYFY - First hour COMMERCIAL-FREE! https://t.co/seHeZNuKty

ब्रॉक लैसनर का WWE मेन रोस्टर डेब्यू उसी साल हुआ था जब प्रोमोशन में Elimination Chamber मैचों की शुरुआत हुई थी। लैसनर का आक्रामक फाइटिंग स्टाइल उन्हें खास बनाता है और इसी कारण उन्हें "द बीस्ट" के नाम से भी जाना जाता है। इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि उनके फाइटिंग स्टाइल का चैंबर मैच से काफी अच्छा तालमेल बैठ सकता है।

लैसनर लंबे समय से कंपनी के टॉप सुपरस्टार्स में से एक बने रहे हैं, इसके बावजूद उनका कभी चैंबर मैच का हिस्सा ना बनना बेहद चौंकाने वाला विषय है। मगर साल 2022 में वो पहली बार चैंबर के अंदर कदम रखने को तैयार हैं, जहां वो बॉबी लैश्ले को WWE चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करेंगे।

.@fightbobby will once again put his #WWETitle on the line, facing off 5 other WWE Superstars including @BrockLesnar in an Elimination Chamber Match.Tune in to #WWEChamber on 20 February, 1 am (SGT) on the @WWENetwork and 12 am (WIB) on @DisneyPlusID in Indonesia to find out! https://t.co/nP1rDPzMjO

Elimination Chamber मैचों में हमेशा हार्डकोर रेसलिंग एक्शन देखने को मिलता रहा है, इसलिए Elimination Chamber 2022 के WWE चैंपियनशिप मैच में ये देखना दिलचस्प होगा कि लैसनर किस तरह अपने विरोधियों को इधर से उधर उठाकर पटकते हैं।

#)बैकी लिंच

Can’t goad the GOAT @AmyDumas. I know what I’m doing. https://t.co/rOqBrGnsdF

बैकी लिंच ने साल 2015 में अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया और कुछ ही सालों में वो कंपनी की टॉप विमेंस सुपरस्टार्स में से एक बन चुकी थीं। वो अपने करियर में ढेरों उपलब्धियां हासिल कर चुकी हैं, लेकिन आज तक Elimination Chamber मैच में परफॉर्म नहीं किया है।

उनका चैंबर मैच लड़ने का इंतज़ार अभी लंबा चलने वाला है क्योंकि Elimination Chamber 2022 का उनका मैच चैंबर के अंदर नहीं होगा, जिसमें उन्हें WWE हॉल ऑफ फेमर लीटा के खिलाफ अपने Raw विमेंस टाइटल को डिफेंड करना होगा।

#)शार्लेट फ्लेयर

शार्लेट फ्लेयर और बैकी लिंच ने साल 2015 में एकसाथ अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था। शार्लेट अपने पिता की तरह प्रो रेसलिंग वर्ल्ड में कई महान उपलब्धियां हासिल कर चुकी हैं और उम्मीद की जा रही है कि भविष्य में द क्वीन अपने पिता के 16 वर्ल्ड टाइटल्स के रिकॉर्ड को तोड़ सकती हैं।

अपने करियर में कई यादगार मैचों का हिस्सा रही हैं, लेकिन Elimination Chamber मैच में आज तक परफॉर्म नहीं कर पाई हैं। बैकी लिंच की तरह उन्हें भी चैंबर के अंदर लड़ने के लिए अभी इंतज़ार करना होगा क्योंकि Elimination Chamber 2022 में वो विमेंस टैग टीम में परफॉर्म करती हुई नजर आएंगी।

#)मिक फोली

Saw 'mankind' was trending and just glad Mick Foley is okay. https://t.co/AcxozHv2Bx

इस लिस्ट में सबसे बड़ा और चौंकाने वाला नाम मिक फोली का है, जिन्हें हार्डकोर रेसलिंग लैजेंड्स में गिना जाता है। वहीं Elimination Chamber मैचों को इसी तरह के रेसलिंग स्टाइल के लिए जाना जाता है, इसलिए मिक फोली का आज तक चैंबर के अंदर मैच ना लड़ना बहुत चौंकाने वाला तथ्य है।

ऐसा नहीं है कि मिक फोली इन मैचों की शुरुआत के समय तक रेसलिंग को अलविदा कह चुके थे। उन्होंने 2008 तक WWE में रेसलिंग करनी जारी रखी, इसके बावजूद कंपनी ने उन्हें Elimination Chamber मैच में फाइट के लिए कभी बुक नहीं किया है।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...