Create
Notifications

WWE के 4 बड़े सुपरस्टार्स जो पिछले 5 साल में रोमन रेंस को नहीं हरा पाए

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस
WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस
Neeraj sharma
visit

WWE में रोमन रेंस (Roman Reigns) ने अपना मेन रोस्टर डेब्यू साल 2012 में किया था। सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) को द शील्ड (The Shield) के डेब्यू के लिए भी याद किया जाता है। द शील्ड, वही टीम जिसके तीनों मेंबर्स आगे चलकर WWE चैंपियन बने, लेकिन अब टीम के 2 ही मेंबर्स WWE में काम कर रहे हैं।

इनमें सबसे ज्यादा सफलता प्राप्त करने वाले सुपरस्टार रेंस रहे, जो कई बार के WWE और यूनिवर्सल चैंपियन बनने के अलावा भी कई बड़ी उपलब्धियां अपने नाम कर चुके हैं। वहीं वो पिछले कई सालों से WWE का चेहरा बने हुए हैं और फैंस उन्हें हील और बेबीफेस किरदार में भी पसंद करते आए हैं।

अपने करियर में रोमन रेंस ने कई लैजेंड सुपरस्टार्स का सामना किया है और जीत भी हासिल की हैं। ऐसे कई दिग्गज रेसलर्स भी हैं, जो पिछले 5 साल के अंदर रोमन रेंस को हरा नहीं पाए हैं। इसलिए इस आर्टिकल में आइए डालते हैं नजर उन 4 बड़े सुपरस्टार्स पर, जो पिछले 5 साल के दौरान रेंस को सिंगल्स मैचों में नहीं हरा पाए।

WWE सुपरस्टार एजे स्टाइल्स

एजे स्टाइल्स को कभी सिंगल्स मैच में रोमन रेंस पर जीत नहीं मिली
एजे स्टाइल्स को कभी सिंगल्स मैच में रोमन रेंस पर जीत नहीं मिली

एजे स्टाइल्स मौजूदा दौर में सबसे बेहतरीन प्रो रेसलर्स में से एक हैं और साल 2016 में उन्होंने WWE को जॉइन किया था। उन्हें कंपनी से जुड़े 5 साल से भी ज्यादा समय हो चुका है, दुर्भाग्यवश आज तक रोमन रेंस के साथ उनके ज्यादा मैच नहीं हो पाए हैं। दोनों मल्टी-मैन और टैग टीम मैचों में कई बार आमने-सामने आ चुके हैं।

मगर अभी तक उनके बीच आखिरी सिंगल्स मैच Extreme Rules 2016 में लड़ा गया था। मैच में द उसोज़ के दखल के अलावा सैथ रॉलिंस ने भी धमाकेदार वापसी की थी, लेकिन इस सबके बावजूद रेंस अपने टाइटल को डिफेंड करने में सफल रहे थे। इसके अलावा Payback 2016 में भी रेंस ने स्टाइल्स को चैंपियनशिप मैच में मात दी थी।

शेमस

शेमस को नहीं मिल पाई है रोमन रेंस पर जीत
शेमस को नहीं मिल पाई है रोमन रेंस पर जीत

शेमस पिछले एक दशक से भी ज्यादा समय से WWE में काम कर रहे हैं और इस दौरान वर्ल्ड चैंपियन बनने के अलावा कई ऐतिहासिक उपलब्धियां अपने नाम कर चुके हैं। द केल्टिक वॉरियर का WWE रिंग में रेंस से कई बार आमना-सामना हो चुका है, लेकिन पिछले 5 साल से उन्हें हरा नहीं पाए हैं।

शेमस की किसी सिंगल्स मैच में रोमन रेंस पर आखिरी जीत WWE TLC 2015 पीपीवी में आई थी, इसमें उन्होंने रेंस को हराकर अपने वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल को डिफेंड किया था। मगर पिछले 5 साल के दौरान उन्हें ट्राइबल चीफ पर सिंगल्स मैचों में जीत नहीं मिल पाई है।

सिजेरो

सिजेरो मौजूदा WWE रोस्टर के सबसे ताकतवर रेसलर्स में से एक हैं, उन्होंने 350 पाउंड से भी अधिक वजन वाले रेसलर्स को अपनी सिजेरो स्विंग का शिकार बनाया हुआ है। हालांकि उन्हें कभी WWE में मेन इवेंट सुपरस्टार का दर्जा नहीं मिल पाया, मगर कई दिग्गज सुपरस्टार्स को जरूर हरा चुके हैं।

WWE के मेन रोस्टर में सिंगल्स मैचों की बात की जाए तो पिछले 5 साल तो क्या, सिजेरो कभी भी रोमन रेंस को नहीं हरा पाए हैं। रोमन ने सिजेरो पर किसी सिंगल्स मैच में आखिरी जीत WrestleMania Backlash में हासिल की थी।

जॉन सीना

जॉन सीना अब WWE में एक पार्ट-टाइम रेसलर के तौर पर नजर आते हैं, लेकिन जरूरत पड़ने पर WWE में हमेशा वापसी करते रहे हैं। पिछले 5 साल में रोमन रेंस और जॉन सीना 2 बार सिंगल्स मैचों में आमने-सामने आए हैं, वहीं दिसंबर 2017 में MSG शो में हुए मैच को भी शामिल कर लिया जाए तो मैचों की संख्या 3 हो जाएगी। मगर इन तीन मैचों में द चैंप एक बार भी रेंस को मात नहीं दे पाए। उनकी अभी तक आखिरी भिड़ंत SummerSlam 2021 में हुई, जिसमें एक बार फिर ट्राइबल चीफ विजयी साबित हुए।

Edited by Neeraj sharma

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now