Create
Notifications

4 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने साल 2020 में रेसलिंग को अलविदा कह दिया 

द अंडरटेकर ने सर्वाइवर सीरीज 2020 में अपने लैजेंडरी WWE करियर को अलविदा कह दिया था
द अंडरटेकर ने सर्वाइवर सीरीज 2020 में अपने लैजेंडरी WWE करियर को अलविदा कह दिया था
Subham Pal

प्रोफेशनल रेसलर्स ऐसे सुपरस्टार्स हैं जो अपने करियर के दौरान बेहतरीन मूव्स और स्टोरीलाइंस के जरिए फैंस का मनोरंजन करते आए हैं। हालांकि, जैसे कि हर अच्छी चीज का अंत होता है वैसे ही, WWE सुपरस्टार्स को एक-न-एक दिन रेसलिंग को अलविदा कहना ही पड़ता है। किसी भी सुपरस्टार के लिए रिटायरमेंट लेना काफी कठिन निर्णय होता है और फैंस भी अपने पसंदीदा सुपरस्टार्स के रिटायरमेंट से खुश नहीं होते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जिन्होंने नए लुक के साथ WWE में वापसी की

साल 2020 ऐसा साल रहा है जहां कई WWE सुपरस्टार्स ने अपने करियर को अलविदा कह दिया था और इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 4 बड़े सुपरस्टार्स का जिक्र करने जा रहे हैं।

4- पूर्व WWE सुपरस्टार गिलबर्ग

ड्वेन गिल WWE में गिलबर्ग के नाम से काफी लोकप्रिय हुए थे और आपको बता दें, वह WWE के बड़े सुपरस्टार गोल्डबर्ग का मजाकिया रूप हैं। गिलबर्ग को WWE में उनके करियर के दौरान अधिकतर मैच हारना पड़ा था और दूसरे सुपरस्टार्स को आगे बढ़ाने के लिए उनका इस्तेमाल किया गया था। आपको बता दें, गिलबर्ग ने हाल ही में 58 साल की उम्र में एक और पूर्व WWE सुपरस्टार जेम्स एल्सवर्थ के खिलाफ अपना आखिरी मैच लड़कर रिटायरमेंट ले लिया था।

3- डी वॉन डडली

डी वॉन डडली ने अपने टैग टीम पार्टनर बबा रे डडली के साथ मिलकर डडली बॉयज के रूप में इम्पैक्ट रेसलिंग और WWE में टैग टीम टाइटल्स पर कब्जा किया था। आपको बता दें, डी वॉन साल 2005 में WWE छोड़कर TNA में चले गए थे, हालांकि, साल 2015 में उनकी एक बार फिर WWE में वापसी हुई। इसके बाद साल 2018 में डडली बॉयज को हॉल ऑफ फेम में जगह मिली।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें साल 2021 में नए गिमिक की जरूरत है

डी वॉन डडली ने मई 2020 में प्रोफेशनल रेसलिंग से रिटायरमेंट ले लिया था, हालांकि, वह अभी भी WWE में प्रोड्यूसर के रूप में काम कर रहे हैं।

2- केविन नैश

केविन नैश 90 के दशक में WWE के सबसे लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक थे और गोल्डबर्ग की 173-0 की विनिंग स्ट्रीक तोड़ने वाले शख्स केविन नैश ही थे। आपको बता दें, WCW और WWE में काम करने के अलावा नैश इम्पैक्ट रेसलिंग में भी कम्पीट कर चुके हैं। इस पूर्व WWE चैंपियन को साल 2015 में हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था और इसके बाद साल 2019 में उन्हें स्कॉट हॉल, हल्क होगन और एक्स-पैक के साथ एक बार फिर हॉल ऑफ फेम में जगह मिली।

1- WWE लैजेंड द अंडरटेकर

करीब 3 दशकों तक फैंस का मनोरंजन करने के बाद द अंडरटेकर ने सर्वाइवर सीरीज 2020 में हुए फाइनल फेयरवेल सेरेमनी के दौरान अपने आइकॉनिक रेसलिंग करियर को अलविदा कह दिया था। फिनोम का WWE करियर कई यादगार पलों से भरा हुआ है और यही वजह है कि फैंस उन्हें WWE इतिहास का सबसे महानतम सुपरस्टार मानते हैं। इसके अलावा डैडमैन को उनके रेसलमेनिया स्ट्रीक के लिए भी जाना जाता था, हालांकि, रेसलमेनिया 30 में ब्रॉक लैसनर ने उन्हें हराकर उनकी यह स्ट्रीक तोड़ दी थी।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...