Create
Notifications

5 सुपरस्टार्स जिन्होंने नए लुक के साथ WWE में वापसी की

ब्रे वायट ने नए लुक और नए कैरेक्टर के साथ WWE में वापसी की थी
ब्रे वायट ने नए लुक और नए कैरेक्टर के साथ WWE में वापसी की थी
Subham Pal

एक अच्छा लुक और गिमिक WWE में किसी किसी सुपरस्टार का करियर बना सकता है या बिगाड़ सकता है और WWE के इतिहास में ऐसी कई घटनाएं देखने को मिल चुकी है। द रॉक का रॉकी मेविया के रूप में बेबीफेस लुक फ्लॉप साबित हुआ था लेकिन जब उन्होंने अपने लुक में बदलाव करते हुए हील सुपरस्टार के रूप में वापसी की तो वह तुरंत ही फैंस के बीच काफी लोकप्रिय हो गए।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें साल 2021 में नए गिमिक की जरूरत है

इसी प्रकार दिग्गज सुपरस्टार द अंडरटेकर भी अपने WCW के दिनों में प्रभावित करने में असफल रहे थे लेकिन जब उन्होंने साल 1990 में डैडमैन के रूप में वापसी की तो उनका यह गिमिक इतिहास में अमर हो गया। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 WWE सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्होंने नए लुक के साथ WWE में दमदार वापसी की थी।

5- पूर्व WWE सुपरस्टार क्रिस जैरिको

क्रिस जैरिको वर्तमान समय में AEW का हिस्सा बन चुके हैं।
क्रिस जैरिको वर्तमान समय में AEW का हिस्सा बन चुके हैं।

क्रिस जैरिको समरस्लैम 2005 में जॉन सीना के खिलाफ WWE टाइटल मैच हार गए थे। इसके बाद हुए RAW के एपिसोड के दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच एक बार फिर मैच देखने को मिला और इस मैच के शर्त के अनुसार, जैरिको के यह मैच हारने की वजह से उस वक्त के जनरल मैनेजर रहे एरिक बिशफ ने जैरिको को फायर करके एरीना से बाहर निकाल दिया।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जो 2021 WWE विमेंस Royal Rumble मैच के दौरान वापसी कर सकती हैं

जैरिको इस घटना के करीब दो साल बाद तक WWE में नजर नहीं आए और इसके बाद उन्होंने नए लुक में वापसी करते हुए रैंडी ऑर्टन के प्रोमो में दखल देकर उनके साथ फ्यूड की शुरुआत की थी। आपको बता दें, जैरिको ने अपने लुक में बालों को छोटा करा लिया था और इसके साथ ही उनका इन-रिंग गियर भी बदल चुका था।

4- WWE सुपरस्टार शेमस

शेमस
शेमस

साल 2014 में शेमस ने सर्जरी कराने के लिए WWE से ब्रेक लेने का फैसला किया था और इसके बाद जब मार्च 2015 में उनकी वापसी हुई तो वह बिलकुल नए लुक में नजर आ रहे थे लेकिन फैंस को उनका यह लुक बिलकुल भी पसंद नहीं आया था।

यही वजह है कि फैंस उनके नए लुक को देखकर 'यू लुक स्टूपिड' के चैंट्स लगाने लगे। इसके बाद कंकशन की वजह से शेमस को साल 2019 में एक बार फिर ब्रेक पर जाना पड़ा लेकिन जब इसके बाद उनकी वापसी हुई तो वह अपने पुराने लुक में नजर आ रहे थे।

3- ट्रिपल एच

ट्रिपल एच
ट्रिपल एच

रोड टू समरस्लैम 2012 के दौरान ट्रिपल एच, ब्रॉक लैसनर के साथ फ्यूड में थे और लैसनर के खिलाफ मैच में किमुरा लॉक में जकड़ने की वजह से द गेम को टैप आउट करने के लिए मजबूर होना पड़ा था। स्टोरीलाइन के हिसाब से इस मैच में ट्रिपल एच का हाथ टूट गया था और इस वजह से वह लंबे वक्त तक WWE में नजर नहीं आए।

इसके बाद ट्रिपल एच ने स्लैमी अवार्ड्स के दौरान नए लुक में वापसी करते हुए सभी को चौंका दिया था। आपको बता दें, ट्रिपल एच अपने इस नए लुक ने लंबे बालों को शेव कराकर बाल्ड लुक अपना लिया था।

2- WWE सुपरस्टार ब्रे वायट

ब्रे वायट
ब्रे वायट

जब ब्रे वायट WWE में कल्ट लीडर की भूमिका में थे तो उस वक्त उनके बाल और बियर्ड काफी लंबे हुआ करते थे। इसके बाद ब्रे वायट ने रेसलमेनिया 35 के बाद नए गिमिक में वापसी की जहां उन्होंने बियर्ड को ट्रीम करा लिया था और उन्होंने अपने हेयरस्टाइल में भी काफी बदलाव किया था, हालांकि, अभी भी उनके बाल काफी लंबे थे। यही नहीं, इसके बाद ब्रे वायट जल्द ही अपना डरावना रूप द फीन्ड भी दर्शको के सामने लेकर आए।

1- द अंडरटेकर

द अंडरटेकर
द अंडरटेकर

द अंडरटेकर ने अपने WWE करियर का ज्यादातर समय डैडमैन के रूप में गुजारा था। आपको बता दें, साल 2000 में अंडरटेकर ने महीनों बाद द रॉक और ट्रिपल एच के मैच के दौरान एक नए गिमिक में वापसी की। इस नए गिमिक में टेकर बाइक चलाकर रिंग में आए थे और उन्होंने ब्लैक कलर की जैकेट पहन रखी थी। फैंस को फिनोम का यह नया बाइकर लुक काफी पसंद आया और इसके बाद टेकर करीब 3 साल तक यह गिमिक निभाते रहे।

इसके बाद समरस्लैम 2003 में केन और विंस मैकमैहन द्वारा जिंदा गाड़े जाने के बाद उन्होंने एक बार फिर ब्रेक लिया और रेसलमेनिया 20 में उन्होंने डैडमैन के रूप में वापसी की।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...