Create

4 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जिन्हें रोमन रेंस ने SmackDown में यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में बुरी तरह हराया

रोमन रेंस की बादशाहत जारी
रोमन रेंस की बादशाहत जारी

पिछले साल रोमन रेंस (Roman Reigns) ने WWE में वापसी कर हील टर्न लिया था। इसके एक हफ्ते बाद ही उन्होंने यूनिवर्सल चैंपियनशिप भी अपने नाम कर ली। तब से लेकर अभी तक रोमन का चैंपियनशिप रन जबरदस्त चल रहा है। रेंस ने कई बडे़े सुपरस्टार्स को हराकर अपनी बादशाहत कायम रखी। ब्लू ब्रांड में देखा जाए तो सभी की नजरें हमेशा रेंस के ऊपर रहती है। शो की शुरूआत भी वो करते हैं और अंत भी।

रोमन रेंस की वजह से ब्लू ब्रांड की व्यूअरशिप को भी काफी फायदा हुआ। ऐसा नहीं है कि रोमन ने अभी तक पीपीवी में ही दिग्गजों को हराया। ब्लू ब्रांड के एपिसोड में भी रेंस कुछ बड़े सुपरस्टार्स को हराकर अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप डिफेंड कर चुके हैं। जे उसो ने हमेशा रेंस का साथ दिया और कई मैचों में रेंस को उनकी वजह से जीत मिली। आइए जानते हैंं उन 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिन्हें रोमन रेंस ने SmackDown में यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में बुरी तरह हराया।

ये भी पढ़ें: 5 WWE रेसलर्स जो द अंडरटेकर को हराकर भी बड़े सुपरस्टार नहीं बन पाए

-पूर्व WWE सुपरस्टार ब्रॉन स्ट्रोमैन

ब्रॉन स्ट्रोमैन को मिली थी करारी हार
ब्रॉन स्ट्रोमैन को मिली थी करारी हार

हाल ही में WWE ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को कंपनी से रिलीज कर दिया था। पिछले साल 16 अक्टूबर को स्ट्रोमैन का मुकाबला ब्लू ब्रांड में रेंस के साथ हुआ था। दोनों के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच हुआ था। स्ट्रोमैन ने इस मैच में रेंस को जबरदस्त टक्कर दी लेकिन वो जीत नहीं पाए। रेंस ने भी लो-ब्लो का इस्तेमाल किया था। स्पीयर भी स्ट्रोमैन को रेंस ने लगाए लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी थी।

ये भी पढ़ें: 4 भारतीय WWE सुपरस्टार्स और उनका मेन रोस्टर डेब्यू कब हुआ

रोमन रेंस ने मैच के अंत में ब्रॉन स्ट्रोमैन को guillotine मूव में जकड़ लिया था और इसके बाद स्ट्रोमैन ने टैपआउट कर लिया था। ये मैच बहुत ही जबरदस्त रहा था क्योंकि स्ट्रोमैन ने भी रेंस की हालत खराब कर दी थी। मैच के बाद भी रेंस का गुस्सा इस दौरान जारी रहा था। रेंस ने जे उसो और स्ट्रोमैन पर फिर से हमला कर दिया था। खासतौर पर रेंस ने अपने भाई जे उसो की हालत खराब कर दी थी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

-केविन ओवेंस

केविन ओवेंस को मिली थी हार
केविन ओवेंस को मिली थी हार

पिछले साल 25 दिसंबर को ब्लू ब्रांड के एपिसोड में केविन ओवेंस और रोमन रेंस के बीच शानदार मुकाबला हुआ था। दोनों के बीच स्टील केज मैच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए हुआ। पूरे मैच में रेंस के ऊपर केविन ओवेंस भारी पड़े। जे उसो की मदद से रोमन रेंस ने अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप डिफेंड की थी।

इस मैच का अंत बहुत ही खतरनाक रहा था। जे उसो ने केज में हथकड़ी से केविन ओवेंस का हाथ बांध दिया था। केविन ओवेंस इसके बाद केज से नहीं निकल पाए थे। रोमन रेंस ने इसका फायदा उठाया और रिंग से बाहर आ गए। ये मैच केविन ओवेंस के लिए शानदार रहा था क्योंकि रेंस की हालत उन्होंने खराब कर दी थी। मैच की शुरूआत में केविन ओवेंस भारी पड़े लेकिन अंत रोमन रेंस ने अच्छा किया था।

-डेनियल ब्रायन

ब्रायन की हुई थी हालत खराब
ब्रायन की हुई थी हालत खराब

30 अप्रैल 2021 को ब्लू ब्रांड में रोमन रेंस और डेनियल ब्रायन के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच हुआ था। मैच की शर्त ये थी कि अगर डेनियल ब्रायन इस मैच को हार जाते हैं तो उन्हें हमेशा के लिए ब्लू ब्रांड छोड़ना होगा। रोमन रेंस ने डेनियल ब्रायन को सबमिशन के जरिए हराते हुए अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक रिटेन किया था। रेंस ने इसके बाद पूरे रोस्टर को भी चेतावनी दी थी। शर्त के अनुसार इसके बाद डेनियल ब्रायन ब्लू ब्रांड में नजर नहीं आए।

इस मैच के अंत के बाद भी रोमन रेंस का गुस्सा कम नहीं हुआ था। रोमन रेंस जैसे ही ब्रायन पर अटैक करने वाले थे तभी सिजेरो आ गए थे। रोमन ने सिजेरो की भी हालत खराब कर दी थी। ब्रायन तो इसके बाद नजर नहीं आए लेकिन सिजेरो के साथ यहां से रेंस की राइवलरी शुरू हुई थी।

-रे मिस्टीरियो

रे मिस्टीरियो का हुआ बुरा हाल
रे मिस्टीरियो का हुआ बुरा हाल

18 जून 2021 को ब्लू ब्रांड में रोमन रेंस और रे मिस्टीरियो के बीच Hell in a Cell मैच हुआ था। ये मैच भी जबरदस्त रहा। रे मिस्टीरियो शुरूआत में रेंस के ऊपर काफी भारी पड़े लेकिन अंत में रोमन रेंस ने उनका बुरा हाल कर दिया था। दरअसल ये मैच Hell in a Cell पीपीवी में होने वाला था लेकिन रे मिस्टीरियो ने इस मैच की मांग ब्लू ब्रांड के लिए ही कर दी। WWE ने भी इस मैच को ब्लू ब्रांड के लिए ऑफिशियल कर दिया था।

ये मैच मेन इवेंट में काफी लंबा चला था। मैच के अंत में रे मिस्टीरियो को रेंस ने अपना फिनिशर Guillotine दिया और अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप को डिफेंड किया। जीत के बाद भी रेंस रूके नहीं और दोबारा उन्होंने रे मिस्टीरियो को Guillotine दे दिया था।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment