Create

4 WWE सुपरस्टार्स जिनके साथ अगले एक साल में रोमन रेंस का सामना जरूर होना चाहिए

WWE में रोमन रेंस का सामना उन सुपरस्टार्स से जरूर होना चाहिए
WWE में रोमन रेंस का सामना उन सुपरस्टार्स से जरूर होना चाहिए
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE के साथ रोमन रेंस (Roman Reigns) पिछले करीब एक दशक के समय से जुड़े रहे हैं। इस लंबे सफर में उन्होंने कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं, कई बड़ी चैंपियनशिप बेल्ट्स जीती हैं और कई ऐतिहासिक मैच और स्टोरीलाइंस का भी हिस्सा रह चुके हैं।

रेंस मौजूदा WWE यूनिवर्सल चैंपियन हैं और ये टाइटल उन्होंने Payback 2020 पीपीवी में ब्रॉन स्ट्रोमैन और "द फीन्ड" ब्रे वायट को हराकर जीता था। उसी समय से वो हील किरदार में ढले हुए हैं और उनके इस नए कैरेक्टर की प्रो रेसलिंग वर्ल्ड ने खूब सराहना की है, वहीं उनका यूनिवर्सल चैंपियनशिप सफर जल्द ही 450 दिनों के आंकड़े को पार करने वाला है।

इस दौरान उन्होंने ऐज और जॉन सीना जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स को मात दी है। वहीं उनके इस ऐतिहासिक चैंपियनशिप सफर का अंत भी निश्चित है। खैर उनका चैंपियनशिप सफर चाहे कभी भी खत्म हो, लेकिन इस आर्टिकल में हम उन 4 सुपरस्टार्स के नाम आपको बताएंगे, जिनके साथ रोमन रेंस का सामना अगले एक साल में जरूर होना चाहिए।

WWE सुपरस्टार ड्रू मैकइंटायर

#WrestleMania is coming to AT&T stadium! Be the first to get your tickets! Tickets available NOW using presale code: MCINTYREseatgeek.com/wrestlemania-t… https://t.co/bbP3d856tW

2021 के ड्राफ्ट में रोमन रेंस को SmackDown ने रिटेन करने का फैसला लिया था, वहीं ड्रू मैकइंटायर को Raw से SmackDown में भेजा गया। ब्लू ब्रांड में आने के बाद मैकइंटायर को WWE ने सभी मैचों में जीत के लिए बुक किया है जो दर्शा रहा है कि स्कॉटिश सुपरस्टार को जल्द ही बहुत बड़ा पुश मिलने वाला है। मैकइंटायर की इसी विनिंग स्ट्रीक के कारण उन्हें ट्राइबल चीफ के अगले प्रतिद्वंदी के रूप में देखा जाने लगा है।

"There's nobody close to him (Roman Reigns) in the entire wrestling industry,When the time is right, we come together, and it's going to be a huge match for us as superstars, but especially for fans."- Drew McIntyre https://t.co/sMTn36eCcn

मैकइंटायर WWE चैंपियन रह चुके हैं, इसलिए उनकी रेंस के खिलाफ फ्यूड के धमाकेदार रहने की उम्मीद है। मगर अभी इस बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता कि मैकइंटायर और रेंस कब आमने-सामने आएंगे क्योंकि ट्राइबल चीफ की दुश्मनी अभी ज़ेवियर वुड्स से चल रही है। वहीं ब्रॉक लैसनर भी अपने सस्पेंशन पीरियड के खत्म होने के बाद रेंस से बदला पूरा करने की कोशिश करेंगे। इसलिए उसके बाद ही मैकइंटायर और रेंस का आमने-सामने हो सकता है।

जैफ हार्डी

इस साल के ड्राफ्ट में जैफ हार्डी को Raw से SmackDown में भेजा गया था। ड्राफ्ट के बाद SmackDown के पिछले हफ्ते के एपिसोड में उन्होंने ब्लू ब्रांड में अपना पहला मैच लड़ा, जहां उन्हें सैमी जेन के खिलाफ जीत मिली। उस मैच में शर्त रखी गई थी कि जीत दर्ज करने वाला सुपरस्टार ही Survivor Series के लिए टीम SmackDown का हिस्सा बन पाएगा।

SmackDown में आकर पहले ही मैच में बड़ी जीत हार्डी के साथ कुछ अच्छा होने के संकेत दे रही है। हार्डी एक लैजेंड हैं, लेकिन पिछले कुछ महीनों में काफी संघर्ष करते दिखाई पड़े हैं। जैफ हार्डी के रूप में एक दिग्गज प्रतिद्वंदी मिलने से रेंस को भी काफी फायदा मिल सकता है, वहीं हार्डी को भी अच्छा मोमेंटम मिल सकेगा।

शिंस्के नाकामुरा

Tonight on @FOXTV! Champions are set to collide for WWE's Tribute to the Troops #WWETroops https://t.co/bPXYBwv66u

2016 में WWE में आने से पहले ही शिंस्के नाकामुरा प्रो रेसलिंग वर्ल्ड में अच्छा नाम कमा चुके थे। जापानी रेसलिंग सर्किट में उनका नाम लैजेंड्स में शामिल है, मगर WWE में वो टॉप लेवल के सुपरस्टार बनने में नाकाम रहे हैं। साल 2017 में उन्हें WWE चैंपियन बनने के कई मौके मिले, लेकिन उन्हें कभी जीत के लिए बुक नहीं किया गया।

नाकामुरा बेहद टैलेंटेड सुपरस्टार हैं और अभी SmackDown के मिड कार्ड सिंगल्स टाइटल (आईसी चैंपियनशिप) का भार अपने कंधों पर संभाला हुआ है। नाकामुरा अपने करियर में कम से कम एक बार WWE या यूनिवर्सल चैंपियन बनने के हकदार हैं और आईसी चैंपियन रहते WWE को उन्हें यूनिवर्सल टाइटल फ्यूड के लिए तैयार करने में भी आसानी होगी।

जिंदर महल

Jinder Mahal and Real Slim Shanky rapping was the funniest segments in recent #SmackDown memory 😂😂😂💯💯💯

जिंदर महल पूर्व WWE चैंपियन रहे हैं और कुछ समय पहले उनके साथ शैंकी को भी Raw से SmackDown में ड्राफ्ट किया गया है। ब्लू ब्रांड में ड्राफ्ट होने के बाद उन्होंने SmackDown में एक भी मैच नहीं लड़ा है, लेकिन हाल ही में उन्हें Hit Row टीम के साथ एक सैगमेंट में देखा गया।

महल के कंधों पर अब शैंकी को भी एक फ्यूचर चैंपियन के रूप में तैयार करने का भार है, मगर बिना महल को पुश दिए WWE ऐसा नहीं कर सकती। वहीं रेंस के खिलाफ एक छोटी फ्यूड से बी महल के साथ-साथ शैंकी को भी अच्छा मोमेंटम प्रदान कर सकती है।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...