Create

4 WWE Superstars जिन्हें 2022 में चैंपियनशिप जरूर जीतनी चाहिए

WWE सुपरस्टार्स जिन्हें इस साल चैंपियन जरूर बनना चाहिए
WWE सुपरस्टार्स जिन्हें इस साल चैंपियन जरूर बनना चाहिए

WWE ने साल 2020 में COVID-19 महामारी के कारण अपने काम करने के तरीके में कई बदलाव किए थे। क्लोज़्ड़ डोर इवेंट्स शुरू हुए और एक-एक कर कंपनी काफी संख्या में Superstars को रिलीज़ करती जा रही थी। इसी का नतीजा है कि पहले की तुलना में अब रोस्टर बहुत छोटा हो गया है।

अब स्थिति काफी हद तक सामान्य हो चुकी है और कई नए स्टार्स उभर कर सामने आए हैं, जिन्हें फ्यूचर वर्ल्ड चैंपियंस के रूप में देखा जाने लगा है। इसके अलावा इस साल अभी तक जबरदस्त एक्शन और धमाकेदार स्टोरीलाइंस का बिल्ड-अप देखा गया है और लोगों को आगे भी धमाकेदार इवेंट्स के देखे जाने की उम्मीद होगी।

एक तरफ कई नए स्टार्स उभर कर सामने आए हैं, लेकिन अभी भी कुछ ऐसे नाम हैं जो बड़े पुश के इंतज़ार में हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिन्हें 2022 में चैंपियनशिप जरूर जीतनी चाहिए।

#)WWE सुपरस्टार एजे स्टाइल्स

AJ Styles had one of the best debut years ever Crazy that he won the WWE Title less than a year after debuting https://t.co/u8s1QXZoUK

एजे स्टाइल्स 2016 में अपने प्रोमोशनल डेब्यू के बाद से ही कंपनी के टॉप सुपरस्टार्स में से एक बने हुए हैं और इस दौरान 2 बार WWE चैंपियन भी बन चुके हैं। मगर ये बात आपको चौंका सकती है कि वो काफी समय से चैंपियनशिप स्टोरीलाइन का हिस्सा भी नहीं बने हैं।

स्टाइल्स मॉडर्न एरा के सबसे महान इन-रिंग परफॉर्मर्स में से एक हैं और उन्हें लंबे समय तक चैंपियनशिप स्टोरीलाइन से दूर रखने का फैसला समझ से परे नजर आता है। 2018 के नवंबर महीने के एक SmackDown एपिसोड में चैंपियनशिप हारने के बाद वो अभी तक इस बेल्ट को दोबारा नहीं जीत पाए हैं।

AJ Styles should have one more run as WWE champion before he retires imo https://t.co/ARhXnunEbv

अब उनकी ओमोस के साथ टीम खत्म हो चुकी है और सिंगल्स स्टोरीलाइंस में वापसी कर चुके हैं। हालांकि उन्हें Elimination 2022 के WWE चैंपियनशिप मैच में जगह मिली है, लेकिन फैंस उन्हें चैंपियन के साथ वन-ऑन-वन स्टोरीलाइन में वापस देखने के इच्छुक हैं।

#)शायना बैज़लर

I’m sorry, does nobody see the potential of Shayna Baszler and Ronda Rousey feuding? Come on, I want that so bad. They could put on a hell of a show together… Especially if it’s for a title

प्रो रेसलिंग फैंस अक्सर इस बात के लिए WWE को ट्रोल करते आए हैं कि NXT में अपार सफलता प्राप्त करने वाले सुपरस्टार्स को मेन रोस्टर में बहुत कमजोर दिखाया जाता है। 2 बार की पूर्व NXT विमेंस चैंपियन शायना बैज़लर भी इसी तरह की स्थिति का शिकार हुई हैं, जिनका मेन रोस्टर का सफर अभी तक बेहद खराब रहा है।

बैज़लर ने WrestleMania 36 में बैकी लिंच को Raw विमेंस टाइटल के लिए चैलेंज किया था, लेकिन उसके बाद उन्हें केवल एक मिड-कार्ड रेसलर के तौर पर दिखाया गया है। बैज़लर समय-समय पर अपनी स्किल्स से फैंस को प्रभावित करती रही हैं और फैंस भी उन्हें टॉप पर पहुंचते देखना चाहते हैं, इसलिए WWE को कम से कम एक बार बैज़लर को मेन इवेंट स्टेटस देने का दांव जरूर खेलना चाहिए।

#)नेओमी

नेओमी अपने WWE करियर में 2 बार SmackDown विमेंस चैंपियन बन चुकी हैं और आखिरी बार उन्हें SummerSlam 2017 में चैंपियन के रूप में देखा गया, जहां नटालिया उन्हें हराकर नई टाइटल होल्डर बनीं। मौजूदा समय की बात करें तो पिछले कुछ महीनों में सोन्या डेविल के साथ फ्यूड ने नेओमी को एक टॉप सुपरस्टार के रूप में दिखाया है।

नेओमी को चाहे लगातार मैचों में जीत ना मिल रही हो, लेकिन डेविल के खिलाफ फ्यूड ने उन्हें जबरदस्त मोमेंटम दिलाया है। वो फैन फेवरेट भी हैं, इसलिए WWE को जरूर नेओमी के शानदार मोमेंटम का फायदा उठाकर उन्हें चैंपियनशिप जीत के लिए बुक करना चाहिए।

#)बैथ फीनिक्स

बैथ फीनिक्स ने असल में साल 2012 में अपने इन रिंग करियर को अलविदा कह दिया था, मगर उसके बाद भी वो समय-समय पर मैच लड़ने वापसी करती रहीं। 2022 में उन्होंने Day1 प्रीमियम लाइव इवेंट में वापसी की थी और उसके बाद Royal Rumble 2022 में ऐज के साथ टीम बनाकर द मिज़ और मरीस के खिलाफ जीत भी दर्ज कर चुकी हैं।

ये बात किसी से छुपी नहीं है कि WWE के विमेंस डिवीजन को अभी बड़े स्टार्स की सख्त जरूरत है और फीनिक्स इस भूमिका को अच्छे से निभा सकती हैं। वहीं फीनिक्स, हॉल ऑफ फेमर रही हैं और अच्छी लोकप्रियता हासिल है, इसलिए उनका चैंपियनशिप सफर कंपनी के लिए फायदेमंद ही साबित होगा।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment