4 WWE Superstars जिन्हें सऊदी अरब में हुए इवेंट्स में मिली हार की वजह से काफी नुकसान हुआ था 

सऊदी अरब में WWE के कई इवेंट्स हो चुके हैं
सऊदी अरब में WWE के कई इवेंट्स हो चुके हैं

WWE क्राउन ज्वेल (Crown Jewel) के आयोजन की तारीख काफी नजदीक आ चुकी है और बता दें, Crown Jewel का आयोजन 5 नवंबर को सऊदी अरब में होना है। WWE अब तक सऊदी अरब में Greatest Royal Rumble, Crown Jewel, Super ShowDown जैसे शोज का आयोजन कर चुकी है और इन शोज के दौरान अब तक कई बड़े मैच देखने को मिल चुके हैं। WWE ने इस साल Crown Jewel के लिए भी कई बड़े मैचों की घोषणा की है।

WWE द्वारा सऊदी अरब में कराए गए शोज में बड़े टाइटल चेंज भी कराए जा चुके हैं और कुछ टाइटल चेंज ने सभी को हैरान कर दिया था। इसके अलावा इन इवेंट्स में लड़ने की वजह से कई सुपरस्टार्स को काफी फायदा हुआ था और कई ऐसे भी सुपरस्टार्स हैं जिन्हें इन इवेंट्स में मिले हार की वजह से काफी नुकसान हुआ था। इस आर्टिकल में हम WWE के ऐसे ही 4 सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्हें सऊदी अरब में हुए इवेंट्स में मिली हार की वजह से काफी नुकसान हुआ था।

4- WWE सुपरस्टार रिकोशे (Super ShowDown 2020)

youtube-cover

WWE Super ShowDown 2020 में ब्रॉक लैसनर ने रिकोशे के खिलाफ मैच में अपनी WWE चैंपियनशिप डिफेंड की थी। इस मैच के दौरान रिकोशे, ब्रॉक लैसनर को बिल्कुल भी टक्कर नहीं दे पाए थे और लैसनर ने इस पूरे मैच में रिकोशे को डोमिनेट किया था। अंत में, लैसनर ने रिकोशे को F5 देते हुए आसानी से हरा दिया था। इस मैच में मिली हार से रिकोशे को काफी नुकसान हुआ था और वो इस हार से उबर नहीं पाए।

वर्तमान समय में भी रिकोशे को कंपनी में कुछ खास बुकिंग नहीं मिल रही है और उन्हें WWE टेलीविजन पर ज्यादा समय बिताने का मौका नहीं मिल रहा है। बता दें, इस वक्त रिकोशे WWE SmackDown का हिस्सा बने हुए हैं। यह देखना रोचक होगा कि रिकोशे को SmackDown में आने वाले समय में किस तरह की बुकिंग मिलती है।

3- केन वैलासकेज (WWE Crown Jewel 2019)

youtube-cover

WWE Crown Jewel 2019 में ब्रॉक लैसनर ने केन वैलासकेज के खिलाफ मैच में अपनी WWE चैंपियनशिप डिफेंड की थी। इस मैच के बिल्ड-अप के दौरान केन को ब्रॉक के लिए एक बड़े खतरे के रूप में बिल्ड किया गया था। हालांकि, मैच के दौरान केन ने ब्रॉक को थोड़ी टक्कर जरूर दी लेकिन अंत में लैसनर ने केन को आसानी से हरा दिया था।

WWE में अपने पहले ही मैच में हार से केन को काफी नुकसान हुआ था और बता दें, केन वैलासकेज का यह WWE में पहला और आखिरी मैच साबित हुआ था। इसके बाद केन को अप्रैल 2020 में WWE द्वारा बजट कट के दौरान रिलीज कर दिया गया था।

2- ब्रॉन स्ट्रोमैन (WWE Crown Jewel 2018)

youtube-cover

WWE Crown Jewel 2018 में नए यूनिवर्सल चैंपियन के लिए ब्रॉक लैसनर vs ब्रॉन स्ट्रोमैन का मैच देखने को मिला था। ऐसा लग रहा था कि इस मैच में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त फाइट देखने को मिलेगी। हालांकि, इस पूरे मैच के दौरान लैसनर ने स्ट्रोमैन को डोमिनेट किया था।

इस मैच के दौरान ब्रॉन ने जरूर ब्रॉक द्वारा कई बार F5 दिए जाने के बाद किकआउट किया था लेकिन ब्रॉन, ब्रॉक को बिल्कुल भी टक्कर नहीं दे पाए थे। अंत में, लैसनर, ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराकर नए यूनिवर्सल चैंपियन बने थे और इस मैच में मिली हार की वजह से स्ट्रोमैन के मॉन्स्टर इमेज को काफी नुकसान पहुंचा था।

1- द फीन्ड 'ब्रे वायट' (WWE Super ShowDown 2020)

youtube-cover

WWE Super ShowDown 2020 में द फीन्ड ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में गोल्डबर्ग का सामना किया था और उम्मीद थी कि इस मैच में द फीन्ड, गोल्डबर्ग को हराने में कामयाब रहेंगे। हालांकि, इस मैच में गोल्डबर्ग ने द फीन्ड को हराकर सभी को हराकर हैरान कर दिया था।

बता दें, यह पहला मौका था कि जब द फीन्ड को पिन किया गया था और इससे द फीन्ड को काफी नुकसान हुआ था। बता दें, जुलाई 2021 में ब्रे वायट को कंपनी से रिलीज कर दिया गया था। हालांकि, Extreme Rules के जरिए ब्रे वायट की एक बार फिर WWE में वापसी हो चुकी है।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now