Create

WWE के 4 सुपरस्टार्स जिनके खिलाफ ट्रिपल एच को अपना रिटायरमेंट मैच लड़ना चाहिए

WWE सुपरस्टार्स जिनके खिलाफ ट्रिपल एच को रिटायरमेंट मैच लड़ना चाहिए
WWE सुपरस्टार्स जिनके खिलाफ ट्रिपल एच को रिटायरमेंट मैच लड़ना चाहिए
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE आज जो भी है, उसमें विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) का बहुत बड़ा योगदान है, वहीं पिछले ढाई दशक से भी ज्यादा समय से ट्रिपल एच (Triple H) भी इस प्रोमोशन को अपनी सेवाएं देते आए हैं। ट्रिपल एच अब WWE के COO हैं और कभी-कभी एक रेसलर के तौर पर भी रिंग में मैच लड़ने उतरते रहे हैं।

उनकी उम्र अब 52 साल को भी पार कर चुकी है और इस बात में कोई संदेह नहीं कि वो धीरे-धीरे अपने इन रिंग करियर के अंत के करीब आते जा रहे हैं। 1994 में WCW से उनके प्रो रेसलिंग करियर की शुरुआत हुई थी और इस लंबे सफर में वो ढेरों उपलब्धियां अपने नाम कर चुके हैं।

वो King of the Ring टूर्नामेंट के विजेता रहे हैं, 2 बार रॉयल रंबल (Royal Rumble) मैच जीत चुके हैं और WWE ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने का सम्मान भी हासिल कर चुके हैं। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 बड़े सुपरस्टार्स के बारे में जिनके साथ ट्रिपल एच को अपना रिटायरमेंट मैच लड़ना चाहिए।

WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन कर सकते हैं ट्रिपल एच को रिटायर

रैंडी ऑर्टन और ट्रिपल एच WWE में ना केवल एक-दूसरे के पार्टनर्स रहे हैं बल्कि एक-दूसरे के दुश्मन भी रह चुके हैं। इस सब की शुरुआत Evolution (ट्रिपल एच, बतिस्ता, रैंडी ऑर्टन और रिक फ्लेयर) के समय से हुई थी। इस फैक्शन के शुरू होने के कुछ समय बाद रैंडी ऑर्टन को अपने साथियों द्वारा धोखा मिला था, जिसके बाद द वाइपर और द गेम एक-दूसरे के सबसे बड़े दुश्मन बने।

दूसरी ओर ट्रिपल एच और ऑर्टन के मैच को ये तथ्य भी खास बना रहा होगा कि ये दोनों 14 बार के वर्ल्ड चैंपियन हैं। इसलिए फैंस ये भी जानने को इच्छुक होंगे कि आखिर दोनों में से कौन बेहतर रेसलर है। साथ ही अपने मेंटोर को रिटायर करना ऑर्टन के लिए किसी बहुत बड़ी उपलब्धि के समान होगा।

फिन बैलर

फिन बैलर उन प्रो रेसलर्स में से एक हैं जो WWE में आने से पहले ही इस इंडस्ट्री में काफी नाम कमा चुके थे। आज बैलर फैंस द्वारा सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले सुपरस्टार्स में से एक बन चुके हैं। ऐसा इसलिए संभव हो पाया है क्योंकि NXT के दिनों से ही बैलर को ट्रिपल एच से काफी सपोर्ट मिलता आ रहा है।

बैलर ने कुछ समय पहले ही मेन रोस्टर में वापसी की है और पिछले 2 सालों में उन्होंने NXT मेंस डिवीजन का भार अपने कंधों पर उठाया हुआ था। ये दर्शाता है कि बैलर मेन रोस्टर पर टॉप सुपरस्टार बनने के लिए तैयार हैं और ट्रिपल एच के रिटायरमेंट मैच का हिस्सा बनने के बाद उनका करियर तेज रफ्तार के साथ आगे बढ़ सकता है।

रॉबर्ट रूड

रॉबर्ट रूड की तुलना WWE के दिग्गज ट्रिपल एच से की जाती रही है। रूड के 12 साल के TNA के सफर की तुलना भी ट्रिपल एच के WWE में काम से की जाती है। दोनों की फ़िजिक लगभग एक जैसी है, स्किल्स भी मेल खाती हैं और दोनों स्पाइन बस्टर मूव का एक ही तरीके से इस्तेमाल करते आए हैं।

दोनों के बीच इतनी समानताएं होने से फैंस इनके बीच मैच होते देखना चाहते हैं। अब जब रूड भी WWE का हिस्सा hain तो क्यों ना द गेम के रिटायरमेंट मैच में उनका सामना रूड से हो, इससे 'द ग्लोरियस' का करियर एक नई दिशा में आगे बढ़ सकता है।

सैथ रॉलिंस

WWE फैंस अच्छे से जानते हैं कि सैथ रॉलिंस की सफलता में ट्रिपल एच ने कितना बड़ा योगदान दिया है। द अथॉरिटी की मदद से रॉलिंस को उन्होंने कंपनी के सबसे बड़े हील सुपरस्टार्स में से एक बनाया था। रॉलिंस खुद कह चुके हैं कि शायद उन्हें कभी ट्रिपल एच जैसा मेंटोर नहीं मिल सकता था।

WWE में यहां तक कि रॉलिंस को ट्रिपल एच के सिग्नेचर मूव पेडिग्री का इस्तेमाल करते भी देखा जाता था। हालांकि WrestleMania 33 में दोनों आमने-सामने आ चुके हैं, लेकिन इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि रॉलिंस के पास वो काबिलियत जो ट्रिपल एच के रिटायरमेंट मैच को बहुत यादगार बना सकती है।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...