Create
Notifications

4 WWE सुपरस्टार्स जिनका केवल एक गलती के कारण करियर खत्म हो गया

WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन
WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन
Neeraj sharma

कई पूर्व WWE सुपरस्टार्स कहते आए हैं कि विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) के साथ काम करना कोई आसान बात नहीं है। विंस अपने बिजनेस को ऊपर उठाने के लिए असंभव से नजर आने वाले कदमों को भी उठा चुके हैं। उनके द्वारा की गई मेहनत का ही नतीजा है कि आज WWE दुनिया की सबसे बड़ी प्रो रेसलिंग ब्रांड है।

करीब पिछले चार दशकों से WWE की कमान विंस के हाथों में है। इस लंबे सफर में जहां उनके कुछ अच्छे दोस्त बने तो कुछ दुश्मन भी बने। Hall of Fame के दौरान भी एक घटना घटित हुई, जिसमें ब्रेट हार्ट (Bret Hart) ने WWE के एक कर्मचारी का नाम लिया। विंस के गुस्से के कारण हार्ट की स्पीच लिखें वाले कर्मचारी ने अगले ही पल अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े सुपरस्टार्स जो WWE में चैंपियन बनने के हकदार नहीं थे

WWE में ऐसी कई घटनाएं घटित हुई हैं जब एक छोटी सी गलती का स्टार्स को भुगतान करना पड़ा था। इसलिए आइए जानते हैं उन 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिनका मात्र एक गलती के कारण करियर समाप्त हो गया था।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो गोल्डबर्ग को कभी नहीं हरा पाए

WWE दिग्गज योकोजूना ने वजन घटाने से इनकार किया

youtube-cover

समोअन हैवीवेट रेसलर योकोजूना ने WWE में आते ही अपने इरादे स्पष्ट कर दिए थे और थोड़े ही समय में कंपनी के बड़े हील सुपरस्टार्स में से एक बने। उन्हें WWE में एक जायंट सुपरस्टार के तौर पर लाया गया था, लेकिन बाद में यही उनके रिलीज़ होने का कारण भी बना।

साल 1996 के समय उनका वजन करीब 270 किलो हुआ करता था, वहीं साल 2000 तक ये 340 किलो तक पहुंच चुका था। उस समय उनसे बॉडीवेट घटाने के लिए कहा गया था, लेकिन उन्होंने किसी की एक ना सुनी और आखिरकार उन्हें कंपनी से रिलीज़ कर दिया गया।

अगर उन्होंने अपने साथी समोअन रेसलर्स की तरह WWE अधिकारियों के आदेशों का पालन किया होता, तो वो सबसे बड़े हील सुपरस्टार्स में से एक बन सकते थे। रिलीज़ होने से पहले उन्होंने लगातार 2 Wrestlemania शोज़ को हेडलाइन भी किया था।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनकी बॉडी 50 की उम्र के बाद भी फिट नजर आती है

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

पॉल लंडन को हंसना भारी पड़ा

youtube-cover

पॉल लंडन ने थोड़े समय के लिए WWE में काम किया और इस दौरान 2004 में बिली किडमैन के साथ टैग टीम चैंपियन भी बने। पॉल के लिए स्थिति तब बिगड़ी जब 11 जून, 2007 के Raw एपिसोड में विंस मैकमैहन की लिमोज़ीन कार में धमाका हुआ, उससे पहले रोस्टर के सभी सुपरस्टार्स विंस के दोनों ओर खड़े नजर आए।

पॉल लंडन भी उन्हीं में से एक रहे और इस दौरान वो अपनी हंसी को नहीं रोक पाए थे। इससे विंस का गुस्सा चरम पर जा पहुंचा, पहले उन्होंने पॉल को मिड-कार्ड डिविजन की स्टोरीलाइंस में घसीटा और उसके कुछ समय बाद रिलीज़ कर दिया।

नेल्ज़ ने विंस मैकमैहन को नॉकआउट किया

youtube-cover

ये एक ऐसी घटना है जिसका पूर्व WWE चैंपियन ब्रेट हार्ट कई बार जिक्र कर चुके हैं। हार्ट कहते हैं कि एक बार विंस मैकमैहन और नेल्ज़ के बीच पैसों को लेकर बहुत तगड़ी बहस हुई थी। बहस ने इतना विकराल रूप ले लिया था कि उन्होंने मैकमैहन को नॉकआउट किया और चोक भी लगाया।

इस दौरान स्टेरॉयड्स लेने के मामले में भी नेल्ज़ ने कोर्ट में विंस के खिलाफ बयान दिया था। यहां तक कि उन्होंने विंस के प्रति अपनी नफरत को भी कोर्ट में सभी के सामने जाहिर किया। इसी कारण नेल्ज़ को आज तक WWE में वापस आते नहीं देखा गया है।

द अल्टीमेट वॉरियर ने ज्यादा पैसे के लिए WWE को धमकी दी

youtube-cover

साल 2005 में WWE ने 'The Self Destruction' नाम से एक DVD लॉन्च की, जिसमें विंस मैकमैहन समेत कई अन्य स्टार्स द अल्टीमेट वॉरियर के बुरे बर्ताव का जिक्र कर रहे थे। DVD में इस बात का भी जिक्र किया गया कि किस तरह Summerslam के टैग टीम मैच से पहले वॉरियर ने WWE को धमकी दी थी।

उन्होंने 550,000 यूएस डॉलर्स की मांग की थी, जो उन्हें मिले भी और मैच भी प्लान के मुताबिक हुआ। लेकिन 1996 में एक बार फिर उसी तरह की घटना घटित हुई और उसके बाद वॉरियर WWE टीवी पर Hall of Fame सेरेमनी के अलावा कभी नजर नहीं आए।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...