4 WWE सुपरस्टार्स जो अपना किरदार सही तरीके से नहीं निभाते हैं

<p>

हर WWE सुपरस्टार रिंग में एक रोल को निभाने का काम करता है। चाहे वह फेस हो या हील का, हर किरदार में एक अलग गिमिक होती है। सिर्फ शानदार मैच देना और प्रोमोज़ कट करना ही वो चीज नहीं है जो एक प्रो रैसलिंग सुपरस्टार बनने के लिए आवश्यक है।

यह भी पढ़ें : बड़े WWE सुपरस्टार्स द्वारा की गई गलतियां जिनका खूब मजाक उड़ाया गया

प्रत्येक सुपरस्टार को अपने किरदार को परफेक्ट तरीके से निभाना पड़ता है। यदि वे ऐसा करने में असफल रहते हैं, तो उनका करियर बेकार हो सकता है। जहाँ कुछ रैसलर्स आसानी से अपने किरदार में आ जाते हैं और उसे बिल्कुल अच्छे ढंग से निभाते हैं, वहीं कई ऐसे भी हैं जो ऐसा करने में असफल रहते हैं।

आज हम 4 WWE रैसलरों पर एक नज़र डालेंगे जो अपने किरदार को अच्छे ढंग से नहीं निभा रहे हैं।

#4. रोंडा राउजी : बैडस्ट विमन ऑन द प्लैनेट

<p>

रोंडा राउज़ी ने 2018 में कंपनी में पदार्पण किया। उन्होंने अपना पहला मैच रैसलमेनिया 34 में स्टेफ़नी मैकमैहन और ट्रिपल एच के खिलाफ लड़ा। इसके बाद उन्होंने एलेक्सा ब्लिस को हराकर रॉ विमेंस चैंपियनशिप भी कब्जा किया

वह WWE में अपनी सफलता का आनंद ले रही हैं। फिर भी यह कहा जा सकता है कि वह अच्छे ढंग से अपनी भूमिका नहीं निभा रही हैं। कंपनी भले ही उन्हें "बैडेस्ट विमन ऑन द प्लैनेट" कहती है लेकिन सच्चाई यह है कि यह बात सच नहीं है।

रोंडा एक बेबीफेस का किरदार निभा रही हैं जो उनकी गिमिक के बिल्कुल विपरीत है। वह एक अच्छी रैसलर का किरदार निभा रही हैं जिससे WWE की सारी दूसरी रैसलर्स को दिक्कत है। सब उनके खिलाफ हील टर्न कर रहे हैं जबकि गिमिक के हिसाब से उनको एक हील होना चाहिए। वैसे भी, किसी भी तरह से वह बैडेस्ट विमन ऑन द प्लैनेट लगती भी नहीं हैं। ऐसे में उनको अपने किरदार को देखते हुए हील टर्न लेना चाहिए।

#3. शिंस्के नाकामुरा : एक जापानी स्टार रैसलर

<p>

एजे स्टाइल्स की ही तरह शिंस्के नाकामुरा ने भी 2016 में कंपनी में डेब्यू किया। हालांकि, एजे स्टाइल्स की तरह उन्होंने सीधे मेन रोस्टर में अपनी जगह नहीं बनाई। उन्होंने NXT में कुछ समय बिताया और काफी शानदार नजर आए। नाकामुरा ने पिछले साल रॉयल रंबल मैच जीता और फिर रैसलमेनिया में एजे स्टाइल्स का सामना करने का फैसला किया। रैसलमेनिया में न केवल उन्होंने अपना मैच गंवा दिया, बल्कि हील टर्न भी ले लिया। यह उनके कैरेक्टर के हिसाब से एक नई शुरुआत थी। लेकिन आखिर में इसकी वजह से उनके लिए सब कुछ खराब हो गया।

स्टाइल्स के खिलाफ लगातार हारकर नाकामुरा ने मोमेंटम खोना शुरू कर दिया। भले ही कंपनी ने उनके किरदार को प्रभावी बनाये रखने के लिए उनको यूएस टाइटल दे दिया लेकिन इससे उन्हें बहुत मदद नहीं मिली। इसके बाद, उन्होंने पूरी तरह से अपनी विश्वसनीयता खो दी और अब एक औसत दर्जे के रैसलर बन गए हैं।

#2. साशा बैंक्स : द लेजिट बॉस

<p>

यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि साशा बैंक्स अब वह लेजिट बॉस नहीं रही क्योंकि कंपनी उन्हें काफी समय से एक अच्छा पुश नहीं दे रही है। भले ही वह रॉयल रंबल में रोंडा राउजी का सामना कर रही हों, लेकिन इस मैच में साशा के जीतने की संभावना बहुत कम है। अभी कंपनी रोंडा के लिए कुछ बड़ी योजना बना रही है और ऐसा लगता है कि इस मैच के बाद बैंक्स फिर से भीड़ में खो जाएंगी।

वह एक अच्छी विमेंस सुपरस्टार भी हैं लेकिन अब शायद कंपनी को उन पर भरोसा नहीं है। कम्पनी अब उनको नए टैग डिवीजन में भेज सकती है जो उनकी प्रतिभा के अनुरूप नहीं होगा। भले ही उन्होंने WWE में कुछ शानदार मैच दिए हैं, लेकिन यह भी महत्वपूर्ण है कि वह कंपनी में अपनी भूमिका कैसे निभा रही है। यह कहना गलत नहीं होगा कि वह अब सिर्फ नाम की ही बॉस हैं।

#1. द मिज़ : एक बेबीफेस

Enter capt

द मिज WWE में माइक पर सबसे अच्छे सुपरस्टार्स में से एक हैं। वह अन्य टॉप सुपरस्टार्स की तरह बहुत ज्यादा टेक्निकल रैसलिंग तो नहीं कर सकते हैं लेकिन फिर भी अपनी माइक स्किल्स के साथ फ़्यूडस को काफी रोचक बनाने का काम करते हैं। उन्होंने अधिकांश समय अपने करियर में एक हील की भूमिका निभाई है। हालांकि इस समय जब कंपनी ने उन्हें एक फेस बनाने की कोशिश की, तो प्रशंसकों ने उनके लिए अच्छी प्रतिक्रिया नहीं दी।

फिर भी ऐसा लगता है कि धीरे-धीरे कंपनी उन्हें एक बेबीफेस के रूप में दिखाने में कामयाब रही है। वह वर्तमान में शेन मैकमोहन के साथ एक टैग टीम में हैं। ईमानदारी से कहा जाए तो यह भूमिका उनके लिए बिल्कुल भी उपयुक्त नहीं है। उनका रोल तब बेहतर था, जब कंपनी उन्हें एक हील सुपरस्टार के रूप में दिखा कर रही थी। अब वह कम विश्वसनीय दिख रहे हैं।