Create

5 WWE Superstars जिन्हें मिस्टर SummerSlam कहा जा सकता है: 

ब्रॉक लैसनर SummerSlam में एक बार फिर से मेन इवेंट का हिस्सा बनने वाले हैं.
ब्रॉक लैसनर SummerSlam में एक बार फिर से मेन इवेंट का हिस्सा बनने वाले हैं.
reaction-emoji
Ashutosh Singh

WWE SummerSlam: WWE ने समरस्लैम (SummerSlam 2022) को लेकर अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। WWE इस प्रीमियम लाइव इवेंट को लेकर किसी भी तरह की कोई भी कमी नहीं छोड़ना चाहती है। SummerSlam साल का WWE का दूसरा सबसे बड़ा इवेंट है।

इस प्रीमियम लाइव इवेंट को लेकर फैंस काफी ज्यादा उत्साहित नजर आ रहे हैं। इस बार शो में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर WWE अनडिस्प्यूटेड चैंपियनशिप के लिए रिंग में नजर आएंगे। ये मैच लास्ट मैन स्टैंडिंग होने वाला है।

SummerSlam में कई स्टार्स के करियर बने हैं। इस दौरान कुछ ऐसे भी यादगार मैच हुए हैं, जिन्हें फैंस आज भी याद करते हैं। इस इवेंट को लेकर WWE हमेशा से ही अलग तरह से तैयारी करता है। तो आइये जानते हैं कौन से वो चार स्टार्स हैं, जिन्हें Mr. SummerSlam कहा जा सकता है।

#4 पूर्व WWE चैंपियन रैंडी ऑर्टन

पूर्व WWE चैंपियन रैंडी ऑर्टन ने अपने शानदार करियर में कई बड़े रिकॉर्ड बनाए हैं। उनके SummerSlam में सबसे ज्यादा बार हिस्सा लेने का रिकॉर्ड भी दर्ज हैं। हालांकि वो ये रिकॉर्ड द अंडरटेकर के साथ शेयर करते हैं। ये दोनों ही दिग्गज 16 बार SummerSlam का हिस्सा बन चुके हैं। हालांकि जीत के मामले में रैंडी ऑर्टन से द अंडरटेकर काफी आगे हैं।

द अंडरटेकर ने 10 मैचों में जीत हासिल की है और रैंडी ने 8 मुकाबले जीते हैं। हालांकि रैंडी के करियर के कई यादगार पल SummerSlam इवेंट के दौरान ही आए हैं। ऐसे में रैंडी को भी Mr। SummerSlam कहा जा सकता है।

#3 हल्क होगन

Watch "Wwe superstars retro Hollywood hulk Hogan action figure Mattel on the beach" on YouTube #wwe #WWERaw#wrestling #hulkhogan #Mattel #SDCC #Trending#SDCC2022 #news #toys#ActionFigure #ActionFigure#youtube #videoyoutu.be/EQ-zoeq3pVE https://t.co/HmTVnySPIn

SummerSlam में हल्क होगन का रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है। उन्होंने SummerSlam में 6 बार हिस्सा लिया है। इस दौरान उन्होंने सभी मुकाबले जीते हैं, जिसमे वो चार बार मेन इवेंट का भी हिस्सा रहे हैं। इसके अलावा वो SummerSlam के पहले इवेंट में भी मेन इवेंट का ही हिस्सा थे।

SummerSlam में हल्क होगन का फिलहाल 6-0 का रिकॉर्ड खतरे में हैं क्योंकि WWE सुपरस्टार शार्लेट फ्लेयर उनके बेहद करीब है। शार्लेट फ्लेयर ने 5 बार SummerSlam में हिस्सा लिया है और सभी मैच जीते हैं। हालांकि वो इस बार SummerSlam में हिस्सा नहीं ले रही हैं। इस वजह से अभी उनका रिकॉर्ड सुरक्षित है।

#2 ऐज

WWE सुपरस्टार ऐज ने अपने करियर में लगभग हर बड़े इवेंट में हिस्सा लिया है और उसमें जीत हासिल की है। ऐज SummerSlam में सबसे ज्यादा बार मैच जीतने वाले स्टार हैं। उन्होंने 12 मुकाबलों में जीत हासिल की है। वहीं, आप को जानकर हैरानी होगी कि ऐज ने 14 बार SummerSlam में हिस्सा लिया है।

ऐज किसी भी मैच को यादगार बनाने में माहिर है। ऐसे में फैंस उम्मीद कर रहे होंगे कि WWE एक बार फिर से ऐज को किसी न किसी मुकाबले में बुक करें क्योंकि SummerSlam में उनके होने से फैंस का रोमांच बढ़ जाएगा।

#1 ब्रॉक लैसनर

SummerSlam में ब्रॉक लैसनर का रिकॉर्ड काफी दिलचस्प रहा है। वो SummerSlam में 8 बार मेन इवेंट का हिस्सा रह चुके हैं। इस दौरान वो 2014 से 2019 तक लगातार मेन इवेंट में थे। वहीं, अगर उनके SummerSlam में मुकाबले देखें जाए तो ये लिस्ट और ज्यादा ख़ास हो जाती है।

SummerSlam में ब्रॉक लैसनर द रॉक, द अंडरटेकर, जॉन सीना, रैंडी ऑर्टन जैसे स्टार्स के खिलाफ नजर आ चुके हैं। SummerSlam में ही उन्होंने द रॉक को हराकर पहली बार WWE चैंपियनशिप जीती थी। इस बार भी ब्रॉक लैसनर मेन इवेंट का हिस्सा बन सकते हैं और उनका मुकाबला रोमन रेंस के खिलाफ होने वाला है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...