Create

WWE के 4 सुपरस्टार्स जिन्होंने जॉन सीना को 4 या उससे ज्यादा बार हराया

WWE में ये दिग्गज सुपरस्टार्स जॉन सीना को 4 या उससे ज्यादा बार हरा चुके हैं
WWE में ये दिग्गज सुपरस्टार्स जॉन सीना को 4 या उससे ज्यादा बार हरा चुके हैं
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE में जॉन सीना (John Cena) पिछले काफी समय से अपना प्रभुत्व कयाम किए हुए हैं। हालांकि अब वो एक पार्ट-टाइम रेसलर की भूमिका निभाते हैं, लेकिन आज भी उनका WWE में कद वही है जो पहले हुआ करता था। सीना के इस शानदार सफर की शुरुआत करीब 2 दशक पहले हुई थी।

अपने करियर में वो 16 बार वर्ल्ड चैंपियन बने और इसके अलावा Royal Rumble विजेता, मिस्टर Money in the Bank ब्रीफ़केस जीता है और WWE में ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर चुके हैं। द अंडरटेकर, द रॉक और शॉन माइकल्स जैसे महान रेसलर्स के साथ काम कर चुके हैं।

सीना WWE में कुछ सुपरस्टार्स के खिलाफ जीते हैं, तो कुछ के खिलाफ उन्हें हार का सामना भी करना पड़ा है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 4 सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिन्हें जॉन सीना ने 4 या उससे ज्यादा बार हराया हुआ है।

WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस

@JohnCena vs. @WWERollins in a steel cage match. Seth won me over in that match twitter.com/WrestleInn/sta…

सैथ रॉलिंस ने अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू साल 2012 में किया, लेकिन 2014 में सिंगल्स पुश मिलने से पूर्व वो द शील्ड के मेंबर के तौर पर परफॉर्म करते हुए नजर आते थे। उसी समय 2013 के दिसंबर महीने के एक Raw एपिसोड में उनका सामना किसी सिंगल्स मैच में पहली बार जॉन सीना से हुआ, जहां सीना विजयी रहे थे।

मगर रॉलिंस की द चैंप के खिलाफ पहली जीत 2014 के दिसंबर महीने के एक Raw एपिसोड में आई और इस स्टील केज मैच में रॉलिंस को जीत मिली। उसके बाद Raw के कई एपिसोड्स में उनकी भिड़ंत हो चुकी है, जहां 3 अन्य मौकों पर द शील्ड के पूर्व मेंबर को सीना के खिलाफ जीत मिल चुकी है।

| FULL MATCH |@WWERollins battled @JohnCena at @SummerSlam 2015 in a WINNER TAKES ALL MATCH!Relive the epic clash HERE: ms.spr.ly/6019Tor2RCourtesy of @WWENetwork. https://t.co/td8Z06cbLA

अभी तक उनकी सबसे यादगार भिड़ंत SummerSlam 2015 में आई। उस समय रॉलिंस WWE चैंपियन और सीना यूएस चैंपियन थे। SummerSlam में उनके बीच विनर टेक्स ऑल मैच हुआ, जिसे जीतकर रॉलिंस ने दोनों टाइटल्स अपने नाम करने में सफलता पाई थी।

द बिग शो

{NW} Big Show (US Champion) vs John Cena (WM 20): The genesis of a new era. https://t.co/YOyuaGKbpy

जब जॉन सीना का WWE मेन रोस्टर डेब्यू हुआ, तब तक द बिग शो खुद को कंपनी के टॉप हील सुपरस्टार्स में से एक के रूप में खुद को स्थापित कर चुके थे। उनकी जॉन सीना से पहली भिड़ंत Tribute to the Troops 2003 में हुई, जिसमें सीना विजयी रहे। द चैंप के खिलाफ उनकी पहली जीत साल 2009 के फरवरी महीने के एक SmackDown एपिसोड में आई।

उसके बाद Raw में कई अन्य मौकों पर दोनों आमने-सामने आ चुके हैं, जिनमें 3 अन्य मौकों पर बिग शो सीना को हरा चुके हैं। उनके बीच हुआ सबसे यादगार मैच WrestleMania 20 में आया, जिसमें जॉन ने बिग शो को हराकर अपने WWE यूएस टाइटल को डिफेंड किया था।

कर्ट एंगल

जॉन सीना ने साल 2002 के जून महीने के एक SmackDown एपिसोड में अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया और उन्होंने अपना सबसे पहला मैच कर्ट एंगल के साथ लड़ा था, जिसमें एंगल विजयी रहे। उसके बाद एंगल No Mercy 2003 और Unforgiven 2005 के अलावा कई Raw एपिसोड्स में भी 16 बार के WWE चैंपियन को मात दे चुके हैं। दोनों के बीच आखिरी सिंगल्स मैच 2006 के जनवरी महीने के Raw एपिसोड में हुआ, जिसमें कर्ट एंगल विजयी रहे थे।

रैंडी ऑर्टन

I just want @JohnCena vs. @RandyOrton ONE LAST TIME.. before they both actually retire. I feel the orton and cena feuds & matches was always my favorite. #Wrestling101WithKaren #WWE #WrestleMania https://t.co/G8Re0NmBzA

WWE में जॉन सीना के सबसे बड़े दुश्मनों में से एक रैंडी ऑर्टन रहे हैं और दोनों के बीच कई यादगार मुकाबले लड़े जा चुके हैं। द वाइपर की सीना पर पहली जीत Unforgiven 2007 में आई। Raw के कई एपिसोड्स के अलावा दोनों की SummerSlam और Hell in a Cell 2009 में भी जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिलीं।

वहीं Breaking Point 2009 के उनके मैच में भी शुरू से लेकर अंत तक खतरनाक एक्शन देखने को मिला था। अभी तक उनके बीच आखिरी सिंगल्स मैच साल 2017 के फरवरी महीने के SmackDown एपिसोड में हुआ, जिसमें जॉन सीना को जीत मिली थी।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...