Create

4 WWE Superstars जो Royal Rumble मैच में Brock Lesnar द्वारा किये सबसे ज्यादा एलिमिनेशन का रिकॉर्ड तोड़ने की क्षमता रखते हैं 

WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर के नाम एक Royal Rumble मैच में सबसे ज्यादा एलिमिनेशन करने का रिकॉर्ड है
WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर के नाम एक Royal Rumble मैच में सबसे ज्यादा एलिमिनेशन करने का रिकॉर्ड है

WWE Royal Rumble 2020 मैच में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) ने पहले नंबर पर एंट्री की थी। उस वक्त लैसनर WWE चैंपियन हुआ करते थे और इसके बावजूद भी उन्होंने रॉयल रंबल (Royal Rumble) मैच में उतरने का फैसला किया था। हालांकि, मैच में लैसनर के पहले नंबर पर एंट्री करने की वजह से दूसरे सुपरस्टार्स (Superstars) के लिए मुश्किलें खड़ी हो गई थी। बता दें, लैसनर रिंग में कदम रखने वाले हर एक सुपरस्टार को एलिमिनेट करते जा रहे थे।

⬇️ #MensRumble entrants thread starts HERE ⬇️And of course, at #1... #WWEChampion @BrockLesnar!#RoyalRumble @HeymanHustle https://t.co/4NR3s6gyeU

इस मैच के दौरान लैसनर ने 13 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट करते हुए सबसे ज्यादा एलिमिनेशन करने का रिकॉर्ड बना लिया था और ऐसा लग रहा था कि लैसनर आसानी से यह मैच जीत जाएंगे। हालांकि, ड्रू मैकइंटायर के रिंग में आने के बाद चीज़ें बदल गई थी और मैकइंटायर ने रिकोशे की मदद से लैसनर को एलिमिनेट करते हुए सभी को हैरान कर दिया था। वर्तमान समय में WWE में कई ऐसे सुपरस्टार्स मौजूद हैं जो कि ब्रॉक लैसनर के सबसे ज्यादा एलिमिनेशन करने के रिकॉर्ड को तोड़ने की क्षमता रखते हैं और इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 4 सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं।

4- WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर का Royal Rumble रिकॉर्ड तोड़ने की क्षमता रखते हैं ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर वर्तमान समय में WWE के सबसे ताकतवर सुपरस्टार्स में से एक हैं और वो 2020 Royal Rumble विजेता भी रह चुके हैं। इस वजह से उनके पास इस मैच में कम्पीट करने का ढेर सारा अनुभव मौजूद है। यही कारण है कि वो WWE में मौजूद उन चुनिंदा सुपरस्टार्स में से एक हैं जो ब्रॉक लैसनर के सबसे ज्यादा एलिमिनेशन के रिकॉर्ड को तोड़ने की क्षमता रखते हैं।

बता दें, कुछ समय पहले मैकइंटायर चोटिल होकर एक्शन से दूर हो गए थे और यह कहना मुश्किल है कि वो कब तक ठीक होकर रिंग में वापसी कर पाएंगे। यह देखना रोचक होगा कि मैकइंटायर इस Royal Rumble प्रीमियम लाइव इवेंट तक ठीक होकर इस इवेंट में होने जा रहे रंबल मैच में वापसी कर पाते हैं या फिर उनकी वापसी में वक्त लगने वाला है।

3- WWE सुपरस्टार बॉबी लैश्ले

बॉबी लैश्ले पिछले कुछ सालों में WWE के सबसे डोमिनेंट सुपरस्टार्स में से एक बनकर उभरे हैं और वो Day 1 में हुए फेटल 5वे मैच में ब्रॉक लैसनर पर भी दबदबा बनाने में कामयाब रहे थे। यही कारण है कि अगर उन्हें अब Royal Rumble मैच में उतरने का मौका मिलता है तो वो मैच में अपना दबदबा बनाते हुए सबसे ज्यादा एलिमिनेशन करने का ब्रॉक लैसनर का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

बता दें, लैश्ले इस साल Royal Rumble 2022 में WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर के खिलाफ ड्रीम मैच का हिस्सा हैं। यही कारण है कि उनके इस साल रंबल मैच में उतरने की संभावना काफी कम लग रही है। यह देखना रोचक होगा कि लैश्ले इस प्रीमियम लाइव इवेंट में लैसनर को हराकर एक बार फिर WWE चैंपियन बनते हैं या फिर लैसनर उन्हें हराने में कामयाब रहेंगे।

2- WWE सुपरस्टार ओमोस

WWE सुपरस्टार ओमोस को अपने करियर में अभी तक Royal Rumble मैच में लड़ने का मौका नहीं मिल पाया है। हालांकि, डेब्यू के बाद से ही उन्होंने जिस तरह रोस्टर में अपना दबदबा स्थापित किया है, यह कहना गलत नहीं होगा कि Royal Rumble मैच में उतरने पर वो बवाल मचा सकते हैं।

देखा जाए तो ओमोस वर्तमान समय में रोस्टर में मौजूद सबसे लंबे सुपरस्टार हैं और अभी तक कोई भी सुपरस्टार उनपर दबदबा नहीं बना पाया है। यही कारण है कि वो ब्रॉक लैसनर के Royal Rumble मैच में सबसे ज्यादा एलिमिनेशन का रिकॉर्ड तोड़ने की क्षमता रखते हैं। यह देखना रोचक होगा कि ओमोस को इस साल रॉयल रंबल मैच में कम्पीट करने का मौका दिया जाता है या नहीं।

1- WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस का Royal Rumble रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है। बता दें, रोमन रेंस सबसे ज्यादा 4 बार इस मैच के उपविजेता रह चुके हैं। इसके अलावा वो 2015 Royal Rumble मैच के विजेता भी रह चुके हैं और एक रंबल मैच में उनके नाम 12 एलिमिनेशन करने का रिकॉर्ड है।

यही कारण है कि रोमन रेंस, ब्रॉक लैसनर के एक Royal Rumble मैच में 13 एलिमिनेशन का रिकॉर्ड तोड़ने की क्षमता रखते हैं। हालांकि, रोमन रेंस वर्तमान समय में यूनिवर्सल चैंपियन बने हुए हैं इसलिए इस बात की संभावना काफी कम है कि वो इस साल रंबल मैच में उतरेंगे।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment